Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पानी की कमी का गहराता संकट

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पानी के मुद्दे को लेकर तनातनी चलती ही रही है। इसके अलावा उत्तरी अफ्रीका के कुछ देशों के बीच भी पानी की वजह से झगड़े होते रहे हैं।

03/07/2019

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर हवा बाजी

महाराष्ट्र का राजनीतिक परिदृश्य दिन प्रतिदिन परिवर्तित होता जा रहा है। चुनाव परिणाम के बाद जैसे-जैसे दिन व्यतीत हो रहे हैं, ठीक वैसे ही सरकार बनाने की प्रक्रिया उलझती जा रही है। राजनीतिक नफा नुकसान की बेहतर समझ रखने वाले राकांपा के शरद पवार शतरंज के माहिर खिलाड़ी की भांति ही अपनी राजनीति करते दिखाई दे रहे हैं।

22/11/2019

ह्यूस्टन महारैली और राजनीति

प्रधानमंत्री मोदी की विदेश यात्राएं हमेशा चर्चा में रही हैं। पहले भी वे जब-जब विदेशों में भारतीय मूल के लोगों से मिले हैं, उसे भारत में नागरिकों द्वारा बड़े कौतुहल और प्रशंसा की दृष्टि से देखा गया है। लेकिन इस बार अमेरिका-यात्रा के दौरान ह्यूस्टन में हुआ भव्य आयोजन विशेष रूप से चर्चा में है

27/09/2019

भ्रष्टाचार है सशक्त भारत बनाने की बड़ी बाधा

भ्रष्टाचार एक दीमक की तरह है जो देश को, उसकी अर्थव्यवस्था को और कुल मिलाकर नैतिकता एवं मूल्यों को खोखला कर रहा है। यह उन्नत एवं मूल्याधारित समाज के विकास में बड़ी बाधा है, वही शासन व्यवस्था की भ्रष्टता सशक्त भारत निर्माण का बड़ा अपरोध है।

20/01/2022

महिला उत्पीड़न से मुक्त भारत चाहिए

मुझे 2019 का ये नारा भी याद है कि मोदी है तो मुमकिन है। इसलिए मैं आप से आशा करता हूं कि आप कभी महिलाओं के दुख-दर्द पर और महिलाओं के जीवन में व्याप्त भ्रम और यथार्थ पर भी कोई बदलाव तथा परिवर्तन लाने वाला हंगामा खड़ा करें।

01/08/2019

भारत-श्रीलंका रिश्ते में नई सनसनी संभव

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्ष अपने पहले विदेशी दौरे में भारत आ रहे हैं। राष्ट्रपति चुने जाने की बधाई उन्हें सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी।

29/11/2019

अब संतन को भी सीकरी सों काम!

राज्य-मंत्रणा के मंच पर आज ‘साधु-संतों’ को लेकर चर्चा चल रही थी। तभी एक विशेषज्ञ ने अष्टछाप वैष्णव कवि कुंभनदासजी के उस कवित्त की पंक्तियां सुनाईं

19/04/2019