Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भागो मत अपने को बदलो

बदलती दुनिया की इस महाभारत में सभी देश सामाजिक, आर्थिक युद्ध में उलझे हैं तथा जहां भी लोकतंत्र है। वहां सरकारें सत्ता में बने रहने के लिए विकल्पहीन होकर आम नागरिक को धर्म, जाति की राजनीति सिखा रही है।

23/01/2020

आयुर्वेद के जन्मदाता हैं धन्वंतरि

दीवाली से दो दिन पूर्व ‘धनतेरस’ त्यौहार मनाया जाता है। सही मायनों में दीवाली के पंच पर्व की शुरूआत ही स्वास्थ्य चेतना जागृति के इसी पर्व से होती है। ‘धनवंतरि जयंती’ आरोग्य के देवता धन्वंतरि का अवतरण दिवस है। भगवान विष्णु के 24 अवतारों में 12वां अवतार धन्वंतरि का माना गया है।

25/10/2019

देखे क्या है राज काज में खास बात

राज करने वालों ने नाकारा खाकी वालों की सूची मांगी, तो पीएचक्यू में झण्डे के नीचे बैठने वाले साहब के साथ कई अफसरों की बांछे खिल गईं।

11/10/2021

लापरवाही पड़ सकती है जेब व जीवन पर भारी!

सम्पूर्ण विश्व की तरह हमारा प्यारा देश भी वर्ष 2020 से ही घातक कोरोना महामारी के प्रकोप से जूझ रहा है

08/09/2021

इसरो, ये देश आपके साथ है

चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का चांद पर उतरते समय जमीनी स्टेशन से संपर्क टूट गया। जिसके बाद पीएम मोदी ने इसरो सेंटर से देश को संबोधित किया। पीएम ने वैज्ञानिकों से कहा, ‘हर मुश्किल’ हर संघर्ष, हर कठिनाई, हमें कुछ नया सिखाकर जाती है, कुछ नए आविष्कार, नई टेक्नोलॉजी के लिए प्रेरित करती है और इसी से हमारी आगे की सफलता तय होती हैं।

10/09/2019

जीवाश्म ईंधन से बढ़ता वायु प्रदूषण का खतरा

भारत में सरकार द्वारा महिलाओं को लकड़ी इकट्ठा करने और उससे होने वाले धुएं से राहत देने के उद्देश्य से चलाई जा रही उज्ज्वला योजना से कई गांवों में फायदा हुआ, लेकिन अभी तक ये योजना पूरी तरह से कारगर साबित नहीं हुई है।

22/02/2020

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने में इन दिनों एक गाना गुनगुनाने वालों की संख्या ज्यादा ही बढ़ती जा रही है। गाने के बोल भी हम बने हैं, तुम बने हैं, एक-दूजे के लिए हैं। कोई हासन की आवाज में गुनगुनाता है, तो कुछ अग्निहोत्री की तरह लटके-झटके भी दिखाते हैं।

21/09/2020