Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ई-वाहनों के लिए पेट्रोल पर सेस लगाना कहां तक उचित?

हाल ही में सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट करने के लिए सेस लगाया है। केन्द्र सरकार वर्ष 2030 से देश में सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों की ही बिक्री के लिए जोर दे रही है। सरकार का कहना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन दिया जाए और पेट्रोल-डीजल पर 1-1 रुपए का अतिरिक्त सेस लगाया जाएगा। इस तरह का सेस लगाना कहां तक उचित है?

19/08/2019

जब नहीं मिली एंबुलेंस तो पत्नी के शव को कंधे पर रखकर ले गया

अपनी पत्नी के शव को अस्पताल से घर लाने के लिए जब आदिवासी व्यक्ति को एंबुलेंस नहीं मिली तो वह शव को अपने कंधे पर रखकर चलता गया। इस व्यक्ति के साथ बेटी भी पैदल चल रही थी। उड़ीसा के कालाहांडी जिले की इस घटना ने सरकार की व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

25/08/2016

लोकतंत्र में जनता ही माईबाप है

हमारा देश दुनिया में लोकतंत्र की सबसे बड़ी और बहुरंगी पाठशाला है। इसके संविधान का पहला वाक्य और पहला पाठ ही यह है कि- ‘‘हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न

02/05/2019

भगवान श्रीकृष्ण के 108 नाम

भगवान श्रीकृष्ण के 108 नाम

25/08/2016

भारत-श्रीलंका रिश्ते में नई सनसनी संभव

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्ष अपने पहले विदेशी दौरे में भारत आ रहे हैं। राष्ट्रपति चुने जाने की बधाई उन्हें सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी।

29/11/2019

निरंतर बढ़ती भाजपा की प्रासंगिकता

प्राय: इस देश के लोगों को वर्षों से राजनीतिक भ्रष्टाचार, दुराचार तथा अत्याचार झेलते रहने के कारण सब कुछ भूलने की आदत रही है। इस दुखांत त्रासदी में लोगों ने इतने वर्षों से भ्रष्टाचार के दलदल में फंसी राष्ट्रीय राजनीति के कर्ताधर्ताओं से उनकी राजनीतिक गंदगी का हिसाब पूछना ही बंद कर दिया था।

12/04/2019

दक्षिण डायरी : क्या जगन मोहन रेड्डी कांग्रेस खेमे में जाएंगे?

यह लगभग तय माना जा रहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस में पार्टी में शीघ्र की कोई महत्वपूर्ण ओहदा दिया जा सकेगा।

13/09/2021