Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत की कूटनीतिक उपलब्धि

भारत सरकार के अथक प्रयासें के बाद अंतर्राष्ट्रीय दबाव में जर्जर अर्थव्यवस्था वाले पाकिस्तान ने स्वीकारा है कि उसकी धरती पर मदरसों में घृणा का पाठ पढ़ाया जाता रहा है। स

06/05/2019

रायसीना डायलॉग से बढ़ा भारत का कद

ईरान की कुर्द सेना के कमांडर कासीम सुलेमानी की हत्या के तुरंत बाद होने वाले रायसीना डायलॉग काफी अहम माना जा रहा था।

24/01/2020

वैश्विक तापमान बढ़ोतरी का संकट

बीते दिनों वैश्विक तापमान में बढ़ोतरी के खिलाफ नए सिरे से कदम उठाने और विश्व नेताओं पर दबाव बनाने के लिए यूरोप में लाखों लोग सड़क पर उतरे। कारण तापमान में दिनोंदिन हो रही बढ़ोतरी समूची दुनिया के लिए भीषण खतरा बनती जा रही है। दुनिया के वैज्ञानिक सबसे अधिक इसी बात से चिंतित हैं।

06/12/2019

अब हमें सबका विश्वास जीतना है

पहले कभी योजना आयोग विकास के लिए व्यवस्था के विकेन्द्रीय की बात करता था तो अब नीति आयोग-साधनों के केन्द्रीकरण पर जोर दे रहा है।

20/06/2019

महिला उत्पीड़न से मुक्त भारत चाहिए

मुझे 2019 का ये नारा भी याद है कि मोदी है तो मुमकिन है। इसलिए मैं आप से आशा करता हूं कि आप कभी महिलाओं के दुख-दर्द पर और महिलाओं के जीवन में व्याप्त भ्रम और यथार्थ पर भी कोई बदलाव तथा परिवर्तन लाने वाला हंगामा खड़ा करें।

01/08/2019

जानिए राज काज में क्या है खास

संघ प्रमुख के एक संदेश ने भगवा वाले कई भाई लोगों की नींद उड़ा दी है। उड़े भी क्यों नहीं भाई साहब ने भी खरी-खरी सुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

03/06/2019

भागो मत अपने को बदलो

बदलती दुनिया की इस महाभारत में सभी देश सामाजिक, आर्थिक युद्ध में उलझे हैं तथा जहां भी लोकतंत्र है। वहां सरकारें सत्ता में बने रहने के लिए विकल्पहीन होकर आम नागरिक को धर्म, जाति की राजनीति सिखा रही है।

23/01/2020