Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
ओपिनियन

यह भी पढ़ें:

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में शनि को पांच पांडवों की बात हुए बिना नहीं रह सकी। बात भी इसलिए हुई कि सारा राज भगवा वाले एक भाई साहब के मुंह से ही भोलेपन में खुल गया। पांच पांडवों की सूची में भगवा वालों का एक भी नाम नहीं है, सारे ही हाथ से ताल्लुकात रखते हैं।

02/11/2020

जब नहीं मिली एंबुलेंस तो पत्नी के शव को कंधे पर रखकर ले गया

अपनी पत्नी के शव को अस्पताल से घर लाने के लिए जब आदिवासी व्यक्ति को एंबुलेंस नहीं मिली तो वह शव को अपने कंधे पर रखकर चलता गया। इस व्यक्ति के साथ बेटी भी पैदल चल रही थी। उड़ीसा के कालाहांडी जिले की इस घटना ने सरकार की व्यवस्था को कठघरे में खड़ा कर दिया है।

25/08/2016

रेत के नाविक कप्तान साहब

कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी के जीवन पर जब एक दृष्टि डाली जाती है, तब वहां ऐसी ही ऊर्जा उद्भागित होती हुई मिलती है। एक जीवट भरा जुझारू व्यक्तित्व, कुछ करने की मन में अंतहीन लगन।

29/06/2019

एक साथ चुनाव देश हित में

निस्संदेह, एक साथ चुनाव को लेकर दो मत हैं, लेकिन विरोधियों का तर्क कल्पनाओं पर ज्यादा आधारित है। वे मानते हैं कि भाजपा अपने लोकप्रिय कार्यक्रमों का लाभ उठाकर मतदाताओं को प्रभावित करने में सफल होगी तथा लोकसभा के साथ विधानसभाओं और स्थानीय निकायों में भी सफलता पा लेगी।

02/07/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

हाथ वाले भाई लोगों की नजरें तिगड़ी पर टिकी हैं। तिगड़ी भी दिल्ली से ताल्लुकात रखती है और आलाकमान के आसपास ही घूमती है। मरु प्रदेश को लेकर तिगड़ी पर बड़ी जिम्मेदारी है। तिगड़ी की वर्किंग स्टाइल को लेकर इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने पर कमरों में बैठ चुके भाई लोगों के एक खेमे के नेताओं की नींद उड़ी हुई है।

07/09/2020

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

राज ने अपने नुमाइन्दों को इधर-उधर करने का रास्ता क्या खोला, कइयों के गले में हड्डी फंस गई। वो न तो इसे निगल पा रहे और न ही उगल पा रहे। बेचारे सोच-सोच कर दुबले होते जा रहे हैं। और तो और अपना दुख किसी को बता भी नहीं पा रहे।

30/09/2019

यूरोप में बढ़ता इस्लामीकरण

यूरोप के सिर्फ एकाद देश ही नहीं बल्कि कई देश इस्लामीकरण के चपेट में खडे हैं और यूरोप की पुरातन संस्कृति खतरे में पड़ी हुई है।

29/11/2019