Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मारवाड़ी और व्यापारिक विकास

विश्व में भारत की गणना एक व्यापारिक देश के रूप में की जाती है। सम्पूर्ण विश्व में व्यापारिक विकास की दृष्टि से राजस्थानियों की अति महत्वपूर्ण भूमिका है

21/05/2019

चक्रव्यूह रचने में माहिर अमित शाह

तमाम अंतर्विरोधों और विरोधाभासों के बावजूद भाजपा लगातार दूसरी बार अपने ही बूते पर सरकार बनाने में सफल हुई है, इसके पीछे नरेन्द्र मोदी की करिश्माई शख्सियत की तो सबसे बड़ी भूमिका रही ही लेकिन साथ ही इसमें भाजपा

29/05/2019

वायु प्रदूषण बना बड़ी चुनौती

वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट ने सरकारों को लताड़ा- आप सड़क की धूल निर्माण, ध्वंस और कूड़े के निस्तारण से नहीं निपट सकते हैं तो आप इस पद पर क्यों बने हुए हैं? आपको लोगों के अरमानों को पूरा करना है। अगर आप ये नहीं कर सकते तो आप यहां क्यों रहेंगे? आप अपनी ड्यूटी निभाने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं। आपने किस तरह का रोडमैप अपनाया है?

18/11/2019

सही दिशा में कश्मीर नीति

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आरक्षण के लाभ से जुड़े जो तीन फैसले लिए हैं। उसमें सबसे खास ये है कि अब इंटरनेशनल बार्डर पर रहने वाले लोग यानि कि जम्मू, कठुआ और सांबा में रहने वाली आबादी, जो क्रॉस बॉर्डर फायरिंग और शैलिंग का दंश झेल रही है, उसे सरकारी नौकरियों के आरक्षण में 3 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

05/07/2019

कांग्रेस के दक्षिण की ओर कदम

अगर केरल और तमिलनाडु सहित कुछ अन्य राज्यों ने साथ नहीं दिया होता तो नव निर्वाचित लोकसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या वर्तमान सदस्य सख्या से लगभग आधी ही रह जाती।

27/05/2019

जलियांवाला बाग-नरसंहार की दुखद स्मृति

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस साल 28 अगस्त को अमृतसर में पुनर्निर्मित जलियांवाला बाग स्मारक का उद्घाटन करेंगे।

28/08/2021

किस दल को है चुनाव आयोग का भय

सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा पत्रों को अपवाद के रूप में आचार संहिता के दायरे में लाने का निर्देश दिया था। कोर्ट का मानना था कि घोषणा पत्र चुनाव से पहले जारी किए जाते हैं, जिससे ये आचार संहिता के दायरे में नहीं आते।

10/04/2019