Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चित्तौड़ के महंत दिग्विजयनाथ, जिन्होंने 9 दशक पहले राम मंदिर आंदोलन को दी थी धार

हालात चाहे जितने विषम हों, जिस काम को ठान लिया बिना नतीजे की फिक्र किए उसे करेंगे ही।

14/11/2019

राजस्थान में बिजली का बोझ

राजस्थान के उपभोक्ताओं पर प्रति माह बिजली का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है लेकिन बिजली का उपयोग करना एक विवशता है। चाहे कृषि हो या उद्योग, व्यापार एवं घरेलू तथा सेवा क्षेत्र हो।

11/09/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे में हाथ वाले कुछ भाई लोग आठ महीनों से काफी उछलकूद कर रहे हैं। अब उनको नवें महीने का बेसब्री से इंतजार है। इंतजार इसलिए है कि अगले महीने उन्हें गुड़ या घूघरी मिलने का पूरा भरोसा है। सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में भी इसके लिए उन्होंने मैसेज देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

22/03/2021

साहस शक्ति की प्रतीक श्रीमती इन्दिरा गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी ने अपनी पुस्तक ‘मेरी संसदीय यात्रा’ में लिखा है ‘ बंगलादेश निर्माण में इन्दिरा जी की भूमिका सदैव ही सराही जाएगी।

19/11/2019

फिर भी राजस्थान बदल रहा है!

राजस्थान में विकास और परिवर्तन का कुछ ऐसा उत्साह दिखाई देता है कि चारों तरफ तरह-तरह के अधिकार मांगने वाले समूह गांव-गांव तक सक्रिय हैं। हम राजस्थान को भी भारत का एक विकासशील प्रदेश ही कह सकते हैं। यहां पिछले 70 साल में सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक क्षेत्र का महत्वपूर्ण विकास भी हुआ है, लेकिन हम अभी ये नहीं कह सकते कि हमारे यहां सब कुछ ठीक है और हमारे सभी सपने पूरे हो गए हैं।

17/10/2019

चुनाव के केन्द्र में सिर्फ मोदी

1977 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की करारी हार हुई। उन्हें उनके प्रतिद्वंदि राजनारायण ने 55 हजार मतों से पराजित किया था।

13/05/2019

फिर शान की सवारी साइकिल हमारी

कहते हैं इतिहास अपने को दोहराता है। एक जमाना था जब खासकर भारत ही नहीं लगभग दुनियाभर में साइकिल का बोलबाला था।

03/06/2019