Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
ओपिनियन

यह भी पढ़ें:

वित्तीय घाटे का भ्रम जाल

भारत का अब तक का प्रत्यक्ष अनुभव बताता है कि वित्तीय घाटे को नियंत्रित करने से विदेशी निवेश वास्तव में आया नहीं है।

03/12/2019

चित्तौड़ के महंत दिग्विजयनाथ, जिन्होंने 9 दशक पहले राम मंदिर आंदोलन को दी थी धार

हालात चाहे जितने विषम हों, जिस काम को ठान लिया बिना नतीजे की फिक्र किए उसे करेंगे ही।

14/11/2019

यूनिवर्सल इनकम स्कीम लागू हो

चुनाव के इस मौसम में दोनों प्रमुख पार्टियों भाजपा तथा कांग्रेस के बीच मतदाता को लुभाने की घोषणाएं की जा रही हैं। पहले भाजपा के वित्त मंत्री ने अन्तरिम बजट में एलान किया

23/04/2019

बंगाल में राष्ट्रपति शासन के हालात

बंगाल में यह भी दिखाई दे रहा है कि वहां की जनता जय श्रीराम का नारा लगाकर ममता बनर्जी को चिढ़ा रही है। सवाल यह है कि जब स्वयं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश के आराध्य भगवान राम के नाम से चिढ़ रही हैं, तब आम कार्यकर्ता कैसा सोच रखता होगा, यह समझा जा सकता है।

21/06/2019

पेट्रोल एवं डीजल पर वैट

किसी भी राज्य की अर्थव्यवस्था को मंदी से निकालने के लिए राज्य में पेट्रोल एवं डीजल का उपभोग बढ़ना चाहिए। पेट्रोल एवं डीजल का उपभोग कैसे बढ़ेगा।

24/07/2019

फारूक की गिरफ्तारी के मायने

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। ऐसे वक्त में जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद लगाई गई पाबंदियों से जुड़े सवालों पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रही थी, नेशनल कानफ्रेंस के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने की खबर आई।

30/09/2019

वायुसेना को चाहिए दो सौ लड़ाकू विमान

पिछले दिनों वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ ने जिस प्रकार वायुसेना के बेड़े में शामिल 44 साल पुराने मिग लड़ाकू विमानों को लेकर चिंता जाहिर की। उससे वायुसेना में लड़ाकू विमानों की कमी और वायुसेना की जरूरतों का स्पष्ट अहसास हो जाता है।

23/09/2019