Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जल स्त्रोत अतिक्रमण व प्रदूषण के शिकार

दु:ख का विषय है कि मरुप्रदेश के ये परम्परागत जल स्रोत अतिक्रमण, अनदेखी, उपेक्षा व प्रदूषण का शिकार होते हुए लुप्तप्राय व मृतप्राय हो रहे है।

07/12/2019

रायसीना डायलॉग से बढ़ा भारत का कद

ईरान की कुर्द सेना के कमांडर कासीम सुलेमानी की हत्या के तुरंत बाद होने वाले रायसीना डायलॉग काफी अहम माना जा रहा था।

24/01/2020

विलय समस्या का समाधान नहीं है

बैंकों का बढ़ता एनपीए गंभीर चिंता का विषय है जो कि बैंकों को समामेलित करने के लिए प्रेरित कर रहा है। एनपीए के नुकसान की भरपाई के लिए सरकार सार्वजनिक क्षेत्र की बैंकों में पूंजी डालकर थक चुकी है। इसके बावजूद भी इस वित्तीय वर्ष में सरकार 70 हजार करोड़ की पूंजी सार्वजनिक बैंकों में डाल रही है।

06/09/2019

तीन तलाक पर तकरार

दुनिया के कई दूसरे देशों में तलाक पर बैन है या कानून में बदलाव किया गया है। मिस्र पहला ऐसा देश है जिसने वर्ष 1929 में अपने यहां तलाक पद्धति में बदलाव किया।

28/06/2019

जजों का सुनवाई से अलग होना हैरानी भरा

एक-एक कर पांच जजों ने खुद को चर्चित गौतम नवलखा के मामले से अलग कर लिया। कम से कम देश की सर्वोच्च अदालत के जजों का बिना कारण बताए अलग होना सबके लिए हैरानी से भरे होने के साथ अपने आप में एकदम अलग मामला बन गया है।

10/10/2019

सभी रंग तुम्हारे निकले!

‘शायरी’ मेरे लिए शब्द के माध्यम से अपने होने का रूपक रचने की कोशिश है। सारी भौतिक-अभौतिक सृष्टि रूपकों के एक परस्पर-संबद्ध सिलसिले में पिरोई हुई है।

22/04/2019

फिर भी राजस्थान बदल रहा है!

राजस्थान में विकास और परिवर्तन का कुछ ऐसा उत्साह दिखाई देता है कि चारों तरफ तरह-तरह के अधिकार मांगने वाले समूह गांव-गांव तक सक्रिय हैं। हम राजस्थान को भी भारत का एक विकासशील प्रदेश ही कह सकते हैं। यहां पिछले 70 साल में सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक क्षेत्र का महत्वपूर्ण विकास भी हुआ है, लेकिन हम अभी ये नहीं कह सकते कि हमारे यहां सब कुछ ठीक है और हमारे सभी सपने पूरे हो गए हैं।

17/10/2019