Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इंटरनेट की दुनिया में खोता बच्चों का बचपन

खेलने-कूदने की उम्र के साढ़े छह करोड़ बच्चे इंटरनेट की दुनिया में डूबे रहते हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि इंटरनेट ज्ञान का भण्डार है पर यह भी नहीं भूलना चाहिए कि ज्ञान का यह भण्डार सतही अधिक है।

27/12/2019

किस दल को है चुनाव आयोग का भय

सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा पत्रों को अपवाद के रूप में आचार संहिता के दायरे में लाने का निर्देश दिया था। कोर्ट का मानना था कि घोषणा पत्र चुनाव से पहले जारी किए जाते हैं, जिससे ये आचार संहिता के दायरे में नहीं आते।

10/04/2019

चिन्ताजनक है पूंजी का बढ़ता असन्तुलन

भारत के अमीर और ज्यादा अमीर होते जा रहे हैं, गरीब और ज्यादा गरीब। इस बढ़ती असमानता से उपजी चिंताओं के बीच देश में अरबपतियों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।

24/05/2019

राठौड़ी-चुनौती

इन दिनों अपनी फुल-फॉर्म में हैं-राजेंद्र सिंह राठौड़। अपने चूरू वाले। आखिर, राजस्थान विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के उपनेता जो ठहरे।

24/05/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

राज के नवरत्नों का भी कोई सानी नहीं है। अब देखो ना कलेक्टरों और खाकी वालों के सामने एक-दूसरे की पोल खोलने में जरा भी चूक नहीं करते। कलेक्टिव रेस्पोंसिबिलिटी को ताक में रख कर शेखावाटी की धरती पर जो जुबान खोली, उसका राज का काज करने वाले चटकारे ले रहे हैं।

21/10/2019

फिर भी राजस्थान बदल रहा है!

राजस्थान में विकास और परिवर्तन का कुछ ऐसा उत्साह दिखाई देता है कि चारों तरफ तरह-तरह के अधिकार मांगने वाले समूह गांव-गांव तक सक्रिय हैं। हम राजस्थान को भी भारत का एक विकासशील प्रदेश ही कह सकते हैं। यहां पिछले 70 साल में सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनैतिक क्षेत्र का महत्वपूर्ण विकास भी हुआ है, लेकिन हम अभी ये नहीं कह सकते कि हमारे यहां सब कुछ ठीक है और हमारे सभी सपने पूरे हो गए हैं।

17/10/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

सूबे की ब्यूरोक्रेसी में तीन दिन से एक चर्चा जोरों पर है। चर्चा भी किसी बड़े आदमी को लेकर नहीं, बल्कि एक मातहत महिला अधिकारी को लेकर है।

08/07/2019