Dainik Navajyoti Logo
Friday 21st of January 2022
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

साहस शक्ति की प्रतीक श्रीमती इन्दिरा गांधी

पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी ने अपनी पुस्तक ‘मेरी संसदीय यात्रा’ में लिखा है ‘ बंगलादेश निर्माण में इन्दिरा जी की भूमिका सदैव ही सराही जाएगी।

19/11/2019

भारतीय अर्थव्यवस्था की दशा और दिशा

वर्ष 2019-2020 में भारतीय अर्थतंत्र के साथ- साथ विश्व अर्थव्यवस्था के लिए गहरा संकट लेकर उभरा है। इसमें कोई संदेह नहीं कि विभिन्न आर्थिक क्षेत्र मंदी की मार झेल रहा है और उन्हें मदद की दरकार है। सरकार पर विभिन्न क्षेत्रों की जरूरतों के अनुरूप कार्य की घोषणा करने का दबाव है।

20/09/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने पर इन दिनों कई भाई लोगों की आंखें लाल हैं। जब भी उनका ठिकाने पर पगफेरा होता है, तो कोई न कोई बखेड़ा हुए बिना नहीं रहता। अब देखो ना राज ने ठिकाने पर जनता दरबार लगाते समय यह थोड़े सोचा था कि अपने ही रत्नों को इन लाल आंखों वालों से रूबरू होना पड़ेगा।

14/10/2019

अपने ही गढ़ में बेगाने हो गए नेता

वंशवादी राजनीति ने सियासत के गलियारों में ऐसा रंग जमाया कि हर कोई वंशवादी राजनीति के रंग में रंगा नजर आया।

05/06/2019

चिन्ताजनक है पूंजी का बढ़ता असन्तुलन

भारत के अमीर और ज्यादा अमीर होते जा रहे हैं, गरीब और ज्यादा गरीब। इस बढ़ती असमानता से उपजी चिंताओं के बीच देश में अरबपतियों की तादाद तेजी से बढ़ रही है।

24/05/2019

कर्नाटक : मध्यावधि चुनाव की बढ़ती संभावनाएं

कर्नाटक में येद्दियुरप्पा के नेतृत्व में बनी बीजेपी सरकार को फिलहाल केवल एक माह से कुछ अधिक समय हुआ है। लेकिन अभी से इसमें सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। विपक्षी दल कांग्रेस और जनता दल (स) के नेता खुले तौर पर और बार-बार कह रहे हैं कि यह सरकार अधिक दिन नहीं चलने वाली, इसलिए उन्होंने अभी से मध्यावधि चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी है।

02/09/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे में भगवा वाले भाई लोगों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। गड़बड़ भी छोटी-मोटी नहीं बल्कि दिन का चैन और रातों की नींद उड़ाने वाली है। मेवाड़ से शुरू हुई यह गड़बड़ अब पूरे सूबे में पैर पसार चुकी है। इस गड़बड़ ने सूबे के नेताओं के साथ ही दिल्ली वाले मोटा-भाई और बड़े भाई तक की नींद उड़ा दी है।

11/01/2021