Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सही दिशा में कश्मीर नीति

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आरक्षण के लाभ से जुड़े जो तीन फैसले लिए हैं। उसमें सबसे खास ये है कि अब इंटरनेशनल बार्डर पर रहने वाले लोग यानि कि जम्मू, कठुआ और सांबा में रहने वाली आबादी, जो क्रॉस बॉर्डर फायरिंग और शैलिंग का दंश झेल रही है, उसे सरकारी नौकरियों के आरक्षण में 3 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

05/07/2019

महिला उत्पीड़न से मुक्त भारत चाहिए

मुझे 2019 का ये नारा भी याद है कि मोदी है तो मुमकिन है। इसलिए मैं आप से आशा करता हूं कि आप कभी महिलाओं के दुख-दर्द पर और महिलाओं के जीवन में व्याप्त भ्रम और यथार्थ पर भी कोई बदलाव तथा परिवर्तन लाने वाला हंगामा खड़ा करें।

01/08/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

जवानी में शादी हो, तो उसका सुख अलग ही होता है, लेकिन जवानी खोकर ब्याह रचाए, तो उसका कोई ठिकाना नहीं होता।

28/12/2020

रघुराम राजन की विदाई पर बेंगलुरु के रेस्तरां ने पेश किए दो पकवान

भारतीय रिजर्व बैंक के निवर्तमान गर्वनर रघुराम राजन की शान में बेंगलूर की एक रेस्त्रां कंपनी ने अपने मेन्यू में दो विशेष पकवान पेश किए हैं. बराबर चर्चाओं में रहे राजन ने केंद्रीय बैंक के काम-धाम पर अपना एक खास असर डाला है.

25/08/2016

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे में हाथ वाले भाई लोगों में एक बनाम छत्तीस को लेकर चर्चा जोरों पर है। इंदिरा गांधी भवन में बने हाथ वाले के ठिकाने पर आने वाले वर्कर इस पर चर्चा किए बिना नहीं रहते। पिंकसिटी से लालकिले वाली महानगरी तक इस चर्चा को लेकर चिंतन-मंथन हो रहा है। चर्चा है कि पार्टी को अब एक कौम और एक व्यक्ति तक सीमित रखने के लिए कुछ भाई लोग दिन-रात पसीना बहाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

22/02/2021

महिलाओं के लिए घटते श्रम के अवसर

भारत सरकार द्वारा समय-समय पर श्रमिकों का सर्वेक्षण कराया जाता है। 2018 के सर्वेक्षण में पाया गया की केवल 23 प्रतिशत महिलाएं ही कार्यरत हैं। इससे पूर्व यह संख्या अधिक थी। 2012 में 31 प्रतिशत एवं 2005 में 43 प्रतिशत महिलाएं कार्यरत थीं।

10/09/2019

केन्द्र की सत्ता से अब भी दूर क्यों है राजस्थान

किसी भी प्रदेश के विकास में उसके सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक ढांचे की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन इन सबकी संरचना और सुरक्षा शासन-प्रशासन के योगदान तथा राजनीतिक परिवेश पर काफी हद तक निर्भर करती है।

04/05/2019