Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

देखे राज काज में क्या है खास

सूबे में इन दिनों टीका और टिप्पणी की चर्चा जोरों पर है। टीका भी छोटा-मोटा नहीं बल्कि वैश्विक बीमारी कोरोना से ताल्लुकात रखता है।

17/05/2021

एक साथ चुनाव देश हित में

निस्संदेह, एक साथ चुनाव को लेकर दो मत हैं, लेकिन विरोधियों का तर्क कल्पनाओं पर ज्यादा आधारित है। वे मानते हैं कि भाजपा अपने लोकप्रिय कार्यक्रमों का लाभ उठाकर मतदाताओं को प्रभावित करने में सफल होगी तथा लोकसभा के साथ विधानसभाओं और स्थानीय निकायों में भी सफलता पा लेगी।

02/07/2019

सभी रंग तुम्हारे निकले!

‘शायरी’ मेरे लिए शब्द के माध्यम से अपने होने का रूपक रचने की कोशिश है। सारी भौतिक-अभौतिक सृष्टि रूपकों के एक परस्पर-संबद्ध सिलसिले में पिरोई हुई है।

22/04/2019

नदी संरक्षण के अधूरे कदम

कुम्भ मेले के दौरान केंद्र सरकार ने टिहरी बांध से पानी अधिक मात्रा में छोड़ा था जिससे प्रयागराज में पानी की मात्रा एवं गुणवत्ता दोनों में सुधार हुआ था

01/11/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

तेवर तो तेवर ही होते हैं, कब बदल जाएं, कोई पता नहीं। अब देखो ना सूबे में राज करने वाले के ही तेवर बदले तो, बहुत कुछ बदल गया। हाथ वाली पार्टी के एक नेताजी ने तो ऐसे तेवर बदले कि न तो आगा सोचा और न ही पीछा। उनके बदलते तेवरों का असर भगवा वाले भाई लोगों पर पड़ता दिखा, तो तुरंत सर्जरी कर दी गई, लेकिन हाथ वाले डॉक्टर साहब को तो अभी तक मर्ज ही समझ में नहीं आ रहा कि तेवर वाली बीमारी दाएं तरफ है कि बांयी ओर।

01/09/2020

बढ़ रहा है धरती पर संकट

अब यह जगजाहिर है और समूची दुनिया में किए गए शोधों-अध्ययनों से साबित भी हो गया है कि प्राकृतिक संसाधनों के बेतहाशा उपयोग और भौतिक सुख-संसाधनों की चाहत में बढ़ोतरी

22/04/2019

वित्तीय घाटे का भ्रम जाल

भारत का अब तक का प्रत्यक्ष अनुभव बताता है कि वित्तीय घाटे को नियंत्रित करने से विदेशी निवेश वास्तव में आया नहीं है।

03/12/2019