Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री मोदी की सफल विदेश नीति

17वीं लोकसभा के लिए चुनाव का दौर शुरू हो गया है। भारत में और भारत के बाहर भी मीडिया में इस बात की चर्चा हो रही है कि गत पांच वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विभिन्न क्षेत्रों में क्या उपलब्धि रही?

19/04/2019

भारतीय अध्यक्षता में कामयाब रहा ब्रिक्स सम्मेलन

अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर इन दिनों पूरी दुनिया की नजर

15/09/2021

दक्षिण डायरी : क्या जगन मोहन रेड्डी कांग्रेस खेमे में जाएंगे?

यह लगभग तय माना जा रहा है कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को कांग्रेस में पार्टी में शीघ्र की कोई महत्वपूर्ण ओहदा दिया जा सकेगा।

13/09/2021

जनकल्याण योजनाओं की भी हो सोशल ऑडिट

राज्य और केन्द्र सरकार जनता के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाती है। इन योजनाओं को चलाने का उद्देश्य यहीं होता है कि इनका लाभ जनता को मिले। कई बार सरकार द्वारा चलाई जा रही सामाजिक परियोजनाओं की जानकारी ना तो जनता तक पहुंच पाती है और ना ही सरकार को इस बात की जानकारी मिल पाती है कि करोड़ों रुपए की लागत से शुरू की गई योजनाओं का पूरा लाभ जनता को मिल भी रहा है या नहीं।

26/11/2019

नदी संरक्षण के अधूरे कदम

कुम्भ मेले के दौरान केंद्र सरकार ने टिहरी बांध से पानी अधिक मात्रा में छोड़ा था जिससे प्रयागराज में पानी की मात्रा एवं गुणवत्ता दोनों में सुधार हुआ था

01/11/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे मे जब से हाथ वाले भाई लोगों में दो-दो हाथ हुए हैं, तब से भगवा वाले भाई लोग भी दिन-रात गणित में उलझे हुए हैं। भगवा वालों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ा हुआ है। वे न तो चैन से सो पा रहे हैं और न ही बैठ पा रहे हैं। उनके चेहरों पर चिन्ता की लकीरें दिखाई देने लगी हैं।

07/06/2021

राजस्थान में बिजली का बोझ

राजस्थान के उपभोक्ताओं पर प्रति माह बिजली का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है लेकिन बिजली का उपयोग करना एक विवशता है। चाहे कृषि हो या उद्योग, व्यापार एवं घरेलू तथा सेवा क्षेत्र हो।

11/09/2019