Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
ओपिनियन

यह भी पढ़ें:

फारूक की गिरफ्तारी के मायने

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला को जन सुरक्षा कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। ऐसे वक्त में जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म किए जाने के बाद लगाई गई पाबंदियों से जुड़े सवालों पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रही थी, नेशनल कानफ्रेंस के सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला को हिरासत में लिए जाने की खबर आई।

30/09/2019

अन्नदाता की यह कैसी बेबसी

मौसम में अचानक बदलाव क्या आता है अन्नदाता की सारी मेहनत पर चंद मिनटों में ही पानी फिर जाता है। पिछले दिनों आंधी तूफान व ओलावृष्टि से सर्वाधिक प्रभावित हुआ है

24/04/2019

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में शनि को पांच पांडवों की बात हुए बिना नहीं रह सकी। बात भी इसलिए हुई कि सारा राज भगवा वाले एक भाई साहब के मुंह से ही भोलेपन में खुल गया। पांच पांडवों की सूची में भगवा वालों का एक भी नाम नहीं है, सारे ही हाथ से ताल्लुकात रखते हैं।

02/11/2020

हिन्दू संस्कृति में आदिदेव हैं गणेश

भाद्रप्रद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेशजी का जन्मोत्सव गणेश चतुर्थी बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। गणेश के रूप में विष्णु शिव-पावर्ती के पुत्र के रूप में जन्मे थे। उनके जन्म पर सभी देव उन्हें आशीर्वाद देने आए थे। विष्णु ने उन्हें ज्ञान का, ब्रह्मा ने यश और पूजन का, शिव ने उदारता, बुद्धि, शक्ति एवं आत्म संयम का आशीर्वाद दिया।

02/09/2019

कोई बहुमत संविधान से बड़ा नहीं

हम देख रहे हैं कि हमारे द्वारा चुना हुआ जन प्रतिनिधि ही हमारे संविधान और लोकतंत्र पर हमले कर रहा है और खुलेआम हमें धर्म के नाम पर राष्ट्रवाद की महाभारत में धकेल रहा है।

20/02/2020

महिला सशक्तिकरण की अनिवार्यता

स्त्री और पुरूष के बीच समानता का सिद्धान्त भारत के संविधान की प्रस्तावना में मौलिक अधिकार राज्य के कर्तव्य तथा नीति निर्देशक सिद्धांतों में अन्तर्निहित है।

21/05/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इन दिनों पिंकसिटी की गली-गली में हाथ वाली ज्योति की चर्चा जोरों पर है। हो भी क्यों नहीं, गुजरे जमाने में टीआरपी में अपनी ही पार्टी के सांसद भाई साहब को भी काफी पीछे जो छोड़ दिया था।

22/04/2019