Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
ओपिनियन

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हिंसा की गंदी राजनीति का खेल

नफरत और हिंसा की ये राजनीति जहां अनेक रूपों में हमारे लोकतंत्र को समाप्त कर रही है। वहां संविधान में स्थापित हमारी समाजवादी और पंथ निरपेक्ष संस्कृति तथा सभ्यता को भी नष्ट कर रही है।

05/03/2020

जीवाश्म ईंधन से बढ़ता वायु प्रदूषण का खतरा

भारत में सरकार द्वारा महिलाओं को लकड़ी इकट्ठा करने और उससे होने वाले धुएं से राहत देने के उद्देश्य से चलाई जा रही उज्ज्वला योजना से कई गांवों में फायदा हुआ, लेकिन अभी तक ये योजना पूरी तरह से कारगर साबित नहीं हुई है।

22/02/2020

पाठ्यक्रमों में बदलाव

थानागाजी सामूहिक बलात्कार-कांड को लेकर गरमाया राजनीतिक बवेला, अभी शांत हुआ भी नहीं था कि विद्यालयीय पाठ्यक्रम में बदलाव को लेकर प्रदेश में नया सियासी-बखेड़ा उठ खड़ा हुआ है।

15/05/2019

आंध्र प्रदेश में एक बार फिर शराब बंदी

इन पर कर राज्य सरकारों के अधिकारों के अंतर्गत आता है। लेकिन इसके पीछे असली कारण यह था कि राज्य सरकारों को सबसे अधिक आय इन्हीं मद्दों से आती है।

14/10/2019

हानिकारक है बोतलबंद पानी

आसमूची दुनिया में जहां कहीं भी सभा, सम्मेलन, गोष्ठियां, सांस्कृतिक या फिर सामाजिक समारोहों-कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है

08/05/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इन दिनों सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में चंबल के पानी को लेकर चर्चा जोरों पर है। हो भी क्यों ना, चंबल के पानी पीने वालों ने अपना असर जो दिखा रखा है।

29/07/2019

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

राज ने अपने नुमाइन्दों को इधर-उधर करने का रास्ता क्या खोला, कइयों के गले में हड्डी फंस गई। वो न तो इसे निगल पा रहे और न ही उगल पा रहे। बेचारे सोच-सोच कर दुबले होते जा रहे हैं। और तो और अपना दुख किसी को बता भी नहीं पा रहे।

30/09/2019