Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 25th of November 2020
 
ओपिनियन

जानिए राजकाज में क्या है खास?

हाथ वाले भाई लोगों को अगली 17 तारीख का बेसब्री से इंतजार है। हो भी क्यों ना, यह दिन उनके लिए वैरी इंपोर्टेंट है। इस दिन को लेकर कईयों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ा हुआ है। कुछ भाई लोग तो दुबले भी हो गए।

23 Nov 11:00 AM

जानिए राजकाज में क्या है खास?

देवनारायणजी के वंशजों में दीयों के त्योहार दिवाली पर एक चर्चा जोरों पर रही। इसके चलते उनका ध्यान न तो छोटी दीपावली पर अपने वंशजों को याद करने पर था और नहीं अमावस्या की रात्रि जगाने में मन था। उनके समझ में नहीं आ रहा कि नौ दिन पटरियों पर बैठने के बाद भी उनको क्या मिला।

17 Nov 10:00 AM

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे में इन दिनों चंबल के पानी को लेकर काफी चर्चाएं हैं। हो भी क्यों ना, बीते दिनों हुए कोटा शहर की सरकारों की जंग में उसने अपना असर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। चंबल के इस पानी का सबसे ज्यादा असर हाथ वाले शांति पर दिखाई दे रहा है।

09 Nov 11:50 AM

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे की सबसे बड़ी पंचायत में शनि को पांच पांडवों की बात हुए बिना नहीं रह सकी। बात भी इसलिए हुई कि सारा राज भगवा वाले एक भाई साहब के मुंह से ही भोलेपन में खुल गया। पांच पांडवों की सूची में भगवा वालों का एक भी नाम नहीं है, सारे ही हाथ से ताल्लुकात रखते हैं।

02 Nov 11:30 AM

जानिए राजकाज में क्या है खास?

सूबे की ब्यूरोक्रेसी को गुरु का बेसब्री से इंतजार है। गुरु भी कोई शिक्षक नहीं, बल्कि 29 अक्टूबर का दिन है। इंतजार हो भी क्यों ना, उस दिन तक उनके बॉस को लेकर बड़ा फैसला होने वाला है। बॉस भी तुला राशि वाले हैं जो इन दिनों राहु और केतु के फेर में फंसे हुए हैं।

19 Oct 11:00 AM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

गुजरे दिनों में सूबे में हाथ वाले भाई लोगों के एक गुट की ओर से 35 दिनों तक पूरी धमाचौकड़ी मचाने के बाद एकाएक चुप्पी साधना वर्कर्स के गले नहीं उतर रहा। इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने पर चर्चा है कि दिल्ली दरबार के सफेद कबूतर उड़ा कर शांति का दूत बनने की कोशिश करने के पीछे कोई राज जरूर छिपा है।

05 Oct 11:45 AM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

भगवा वाले नड्डा के अपनी नई टीम घोषित करने के साथ ही सूबे में प्रतिस्थापन की चर्चाएं शुरू हो गई। सरदार पटेल मार्ग स्थित बंगला नंबर 51 में बने भगवा वालों के ठिकाने पर चर्चा है कि इस रिप्लेसमेंट की पीछे कई राज छिपे है। मोदी टीम में बदलाव से पहले मैडम को किनारा करने में जुटे लोगों को संदेश देना जरुरी था।

28 Sep 13:00 PM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने में इन दिनों एक गाना गुनगुनाने वालों की संख्या ज्यादा ही बढ़ती जा रही है। गाने के बोल भी हम बने हैं, तुम बने हैं, एक-दूजे के लिए हैं। कोई हासन की आवाज में गुनगुनाता है, तो कुछ अग्निहोत्री की तरह लटके-झटके भी दिखाते हैं।

21 Sep 11:10 AM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

हाथ वाले भाई लोगों की नजरें तिगड़ी पर टिकी हैं। तिगड़ी भी दिल्ली से ताल्लुकात रखती है और आलाकमान के आसपास ही घूमती है। मरु प्रदेश को लेकर तिगड़ी पर बड़ी जिम्मेदारी है। तिगड़ी की वर्किंग स्टाइल को लेकर इंदिरा गांधी भवन में बने पीसीसी के ठिकाने पर कमरों में बैठ चुके भाई लोगों के एक खेमे के नेताओं की नींद उड़ी हुई है।

07 Sep 11:25 AM

जानिए, राजकाज में क्या है खास?

तेवर तो तेवर ही होते हैं, कब बदल जाएं, कोई पता नहीं। अब देखो ना सूबे में राज करने वाले के ही तेवर बदले तो, बहुत कुछ बदल गया। हाथ वाली पार्टी के एक नेताजी ने तो ऐसे तेवर बदले कि न तो आगा सोचा और न ही पीछा। उनके बदलते तेवरों का असर भगवा वाले भाई लोगों पर पड़ता दिखा, तो तुरंत सर्जरी कर दी गई, लेकिन हाथ वाले डॉक्टर साहब को तो अभी तक मर्ज ही समझ में नहीं आ रहा कि तेवर वाली बीमारी दाएं तरफ है कि बांयी ओर।

01 Sep 11:50 AM