Dainik Navajyoti Logo
Thursday 20th of January 2022
 
ओपिनियन

भ्रष्टाचार है सशक्त भारत बनाने की बड़ी बाधा

भ्रष्टाचार एक दीमक की तरह है जो देश को, उसकी अर्थव्यवस्था को और कुल मिलाकर नैतिकता एवं मूल्यों को खोखला कर रहा है। यह उन्नत एवं मूल्याधारित समाज के विकास में बड़ी बाधा है, वही शासन व्यवस्था की भ्रष्टता सशक्त भारत निर्माण का बड़ा अपरोध है।

20 Jan 17:30 PM

चिंतनीय है लोकपाल के पास बैंकों के खिलाफ बढ़ती शिकायतें

यह बेहद चिंतनीय है कि केवल और केवल एक साल में बैंकिंग लोकपाल के पास बैंकों के खिलाफ 3 लाख 41 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई हैं।

19 Jan 15:55 PM

न्यायाधीशों की सेवानिवृत्ति आयु पर पुनर्विचार हो

आज यह सर्वविदित है कि हमारे देश के न्यायालयों में जजों की कमी के कारण लंबित मामलों में लगातार बड़ी तेजी के साथ इजाफा हो रहा है।

18 Jan 15:45 PM

यह भारत के सामर्थ्य की जीत की कहानी है

एक साल में 156 करोड़ वैक्सीनेशन! यानि कि हर दिन औसतन 42 लाख से ज्यादा टीके।

18 Jan 15:30 PM

चिंता बढ़ा रहे हैं कोरोना के बढ़ते केस

पांच राज्य उत्तर प्रदेशए उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही तेजी से बढ़ते कोरोना के केस चिंता बढ़ा रहे हैं।

15 Jan 17:00 PM

सूर्य नमस्कार स्वास्थ्य समस्याओं का आसान समाधान

दुनिया में कोविड-19 संक्रमण में फिर से आई तेजी ने इसे और अधिक प्रासंगिक बना दिया शरीर-अंतर्मन-चेतना को स्वास्थ्य पर आने वाले किसी भी तरह के खतरे का सामना करने के लिए तैयार रखे।

14 Jan 11:00 AM

अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए नीडोनॉमिक्स

भारतीयों सहित वैश्विक नागरिक को धीमी अर्थव्यवस्था दर और वैश्विक अर्थव्यवस्था में मंदी के संदर्भ में आर्थिक संकट की वास्तविकताओं को स्वीकार करना होगा।

13 Jan 12:40 PM

जयन्ती विशेष : धर्म और संस्कृति के महान उन्नायक-स्वामी विवेकानंद

विवेकानंद को युवाओं का ‘रोल मॉडल’ माना जाता है।

12 Jan 16:35 PM

औपचारिक मृत्यु नहीं, अनौपचारिक जीवन दीजिए

वर्तमान में अर्थव्यवस्था सुचार रूप से चल रही दिखती है। जीएसटी की वसूली 1,30,000 करोड़ रूपए प्रति माह के नजदीक पहुंच गई है, जो कि आज तक का अधिकतम स्तर है।

10 Jan 15:45 PM

कोरोना का संकट और स्वास्थ्य सुविधाएं

देश में कोरोना का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है। मौजूदा हालात इस बात के सबूत हैं कि फिलहाल इस महामारी से निजात नहीं मिलने वाली। कोरोना के नए वैरिएन्ट ओमिक्रॉन ने इस संकट को और बढ़ा दिया है।

08 Jan 14:10 PM