Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
नागौर

रियांबड़ी में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ से पुलिस प्रशासन परेशान, SDM ने जांच कर धरपकड़ के दिए निर्देश

Thursday, May 07, 2020 14:20 PM
एसडीएम की ओर से जारी आदेश।

रियां बड़ी/पादु कलां। कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। सभी लोग घरों में कैद हैं। इमरजेंसी सर्विस से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी गई है, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। लेकिन कुछ लोग प्रेस का फर्जी लोगों अपने वाहनों पर लगाकर गलत तरीके से इसका फायदा उठाने लगे हैं। रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार ने ऐसे फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत एसडीएम ने उपखण्ड मुख्यालय में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने समाचार पत्र के आरएनआई संख्या व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने टीवी चैनल के डीटीएच संख्या उपलब्ध करा अपना सत्यापन कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने फर्जी लोगों की जांच कर धरपकड़ के निर्देश भी दिए है।

एसडीएम सुरेश कुमार ने बताया की लॉकडाउन की पालना के दौरान उपखण्ड मुख्यालय में अक्सर ये सामने आ रहा है की हर दूसरा बाइक सवार अपने आपको पत्रकार बता बाज़ार में धड़ल्ले से घूम रहा हैं, इसके चलते पुलिस प्रशासन परेशान है, साथ ही बाज़ार में भी भारी भीड़ लग जाती है। इसलिए अब उपखण्ड मुख्यालय में कार्यरत सभी प्रिंट मीडिया पत्रकारों को अपने अपने समाचार पत्र के आरएनआई संख्या व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने टीवी चैनल की डीटीएच संख्या उपलब्ध करा सत्यापन कराने को कहा है।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही पादुकलां थानाक्षेत्र में लॉकडाउन नाकेबंदी की चेकिंग के दौरान एक तथाकथित पत्रकार पकड़ा गया, जो काले कांचों की गाड़ी में घूम रहा था व अपने आपको पत्रकार बताकर पुलिस से भी बदसलूकी भी कर रहा था। जब पुलिस ने इससे कड़ाई से पूछताछ कि तो उसने खुद को बाहरी राज्य का पत्रकार बताया। कुछ देर बाद पुलिस ने उससे फर्जीवाड़े का सच उगलवा लिया। हालांकि, पुलिस ने उसे दोबारा फर्जी पत्रकार बनकर नहीं घूमने की हिदायत देकर छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें:

एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र से 4.70 लाख से भरा बैग पार

एसबीआई के ग्राहक सेवा केंद्र से 4.70 लाख से भरा बैग पार साथी युवक के इशारे पर एक बच्चे ने दी वारदात अंजाम, कुछ देर बाद भण्डारियों की गली से बैग बरामद, जिसमें मात्र 23 हजार रुपए ही मिले

03/07/2019

सेल्समैन ने कर्ज उतारने के लिए रची थी लूट की साजिश

पुलिस ने ग्राम छोटी खाटू में 20 जून को एक निजी कंपनी के दो सेल्समैन को गन दिखाकर करीब 3 लाख रुपए से भरे बैग, मोबाइल व मोटरसाइकिल लूटने के मामले में पुलिस ने पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट की रकम बरामद कर ली।

29/06/2019

नागौर: विवादित प्लॉट पर अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर विवाद

दो पक्षों की तनातनी के बीच लवादर गांव बना छावनी, शाम को समझाइश के बाद हटाई मूर्ति

16/06/2019

उधार वसूलने गए अधेड़ की हत्या

रुपयों के लेनदेन के मामले में बुधवार को एक वृद्ध की मारपीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। वहीं हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गए

05/06/2019

बेकाबू कोरोना का कहर : डॉक्टर की पत्नी सहित 6 और मरीज आये कोरोना पॉजिटिव, 12 पहुंचा आंकड़ा

भीलवाड़ा में बेकाबू हुए कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार तक छह रोगी ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव थे लेकिन शनिवार को ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि ये जो नए छह रोगी है उनमें पांच बांगड़ अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ है तथा एक बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर की पत्नी शामिल है।

21/03/2020

डांगावास प्रकरण: CBI की आरोपियों के घरों में दबिश, चस्पा किए फरार आरोपियों के पोस्टर

डांगावास प्रकरण मामले को लेकर फरार चल रहे 10 आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई टीम द्वारा आरोपियों के घरों सहित अनेक स्थानों पर दबिश दी। वहीं गांव-गांव आरोपियों के पोस्टर चस्पा किए।

28/11/2019

अर्द्धवार्षिक परीक्षा के पेपर में लापरवाही

अर्द्धवार्षिक परीक्षा के पेपर में लापरवाही 10वीं के पेपर में 4-4अंक के दो प्रश्न गायब

16/12/2019