Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
नागौर

रियांबड़ी में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ से पुलिस प्रशासन परेशान, SDM ने जांच कर धरपकड़ के दिए निर्देश

Thursday, May 07, 2020 14:20 PM
एसडीएम की ओर से जारी आदेश।

रियां बड़ी/पादु कलां। कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। सभी लोग घरों में कैद हैं। इमरजेंसी सर्विस से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी गई है, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। लेकिन कुछ लोग प्रेस का फर्जी लोगों अपने वाहनों पर लगाकर गलत तरीके से इसका फायदा उठाने लगे हैं। रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार ने ऐसे फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत एसडीएम ने उपखण्ड मुख्यालय में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने समाचार पत्र के आरएनआई संख्या व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने टीवी चैनल के डीटीएच संख्या उपलब्ध करा अपना सत्यापन कराने को कहा है। साथ ही उन्होंने फर्जी लोगों की जांच कर धरपकड़ के निर्देश भी दिए है।

एसडीएम सुरेश कुमार ने बताया की लॉकडाउन की पालना के दौरान उपखण्ड मुख्यालय में अक्सर ये सामने आ रहा है की हर दूसरा बाइक सवार अपने आपको पत्रकार बता बाज़ार में धड़ल्ले से घूम रहा हैं, इसके चलते पुलिस प्रशासन परेशान है, साथ ही बाज़ार में भी भारी भीड़ लग जाती है। इसलिए अब उपखण्ड मुख्यालय में कार्यरत सभी प्रिंट मीडिया पत्रकारों को अपने अपने समाचार पत्र के आरएनआई संख्या व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में कार्यरत सभी पत्रकारों को अपने-अपने टीवी चैनल की डीटीएच संख्या उपलब्ध करा सत्यापन कराने को कहा है।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही पादुकलां थानाक्षेत्र में लॉकडाउन नाकेबंदी की चेकिंग के दौरान एक तथाकथित पत्रकार पकड़ा गया, जो काले कांचों की गाड़ी में घूम रहा था व अपने आपको पत्रकार बताकर पुलिस से भी बदसलूकी भी कर रहा था। जब पुलिस ने इससे कड़ाई से पूछताछ कि तो उसने खुद को बाहरी राज्य का पत्रकार बताया। कुछ देर बाद पुलिस ने उससे फर्जीवाड़े का सच उगलवा लिया। हालांकि, पुलिस ने उसे दोबारा फर्जी पत्रकार बनकर नहीं घूमने की हिदायत देकर छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें:

नागौर: आयकर विभाग मेंं रिश्वत के खेल का खुलासा, दो आयकर अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार

सर्वे की कार्रवाई के नाम पर आयकर विभाग नागौर में चल रहे रिश्वत के बड़े खेल को सीबीआई की टीम ने उजागर किया है। पिछले 2 दिन से यहां डेरा डाले जोधपुर सीबीआई टीम ने नागौर में कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग के 2 अधिकारियों के साथ ही एक चार्टेड अकाउंटेंट को पकड़ा है। सीबीआई टीम तीनों आरोपियों को गुरुवार दोपहर हिरासत में लेकर जोधपुर रवाना हो गई।

12/03/2020

नागौर में जन्मा प्लास्टिक परत वाला बच्चा

शहर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के मदर एण्ड चाइल्ड विंग में शुक्रवार को एक विचित्र बच्चे का जन्म हुआ। प्लास्टिक सरीखी पर्त में हुए बच्चे को देखकर चिकित्सक भी हैरान रह गए। इस बेबी के जन्म को विश्व की दुर्लभतम बीमारियों में से एक कोलोडियन होना बताया जा रहा है।

17/05/2019

Video: नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने रामेश्वर डूडी

कांग्रेसी नेता रामेश्वर डूडी नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। डूडी पूर्व अध्यक्ष शिवशंकर की जगह पर अध्यक्ष चुने गए हैं।

08/08/2019

बेकाबू कोरोना का कहर : डॉक्टर की पत्नी सहित 6 और मरीज आये कोरोना पॉजिटिव, 12 पहुंचा आंकड़ा

भीलवाड़ा में बेकाबू हुए कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार तक छह रोगी ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव थे लेकिन शनिवार को ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि ये जो नए छह रोगी है उनमें पांच बांगड़ अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ है तथा एक बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर की पत्नी शामिल है।

21/03/2020

खींवसर में हनुमान बेनीवाल का राजनीतिक दबदबा कायम, नारायण की जीत ने किया साबित

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर भाजपा समर्थित राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के उम्मीदवार नारायण बेनीवाल के उपचुनाव जीतने के साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल क्षेत्र में अपना राजनीतिक दबदबा कायम रखने में सफल रहे है।

24/10/2019

आरएलपी प्रत्याशी ने भरा नामांकन

नागौर खींवसर विधानसभा उप चुनाव के तहत सोमवार को राष्टÑीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी नारायण बेनीवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत की जुगाड़ की सरकार है

30/09/2019

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 का किया रेस्क्यू

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 किए रेस्क्यू सांभरझील में पक्षियों की मौत का मामला

18/11/2019