Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
नागौर

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

Tuesday, November 24, 2020 16:00 PM
चुनाव त्रिकोणीय हो गया है।

रियां बड़ी। कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है। यहां इस बार चुनाव सीधा कांग्रेस-बीजेपी में न होकर आरएलपी के आने से त्रिकोणीय हो गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में तीनों ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। कोविड-19 के बीच प्रत्याशी प्रचार कर रहे है।

नए परिसीमन के बाद रियां बड़ी पंचायत समिति व भैरूंदा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों, बग्गड़, डोडियाना, गोल, पालड़ी कलां, मेवड़ा, नथावड़ा, बिखरनियां और भैरुन्दा को लेकर वार्ड संख्या 11 का गठन किया गया है। इस बार यह वार्ड सामान्य जाती की महिला के लिए आरक्षित है। चुनावों को लेकर यहां वार्ड के मतदाताओं में भी काफी उत्सुकता है। इस वार्ड में कुल 47,980 लोग मतदान करेंगे। सर्वाधिक मतदाता भैरुन्दा व पादू में है।

जिला परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व आरएलपी के प्रत्याशियों में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी ने यहां भैरुन्दा की चुकली देवी, कांग्रेस ने सुप्यार देवी और आरएलपी ने अल्पसंख्यक वर्ग से शहनाज को अपना प्रत्याशी बनाया है।  इस वार्ड में कांग्रेस बेहतर स्थिति में होती है, लेकिन इस बार आरएलपी प्रत्याशी के अल्पसंख्यक वर्ग से होने के कारण कांग्रेस को यहां नुकसान हो सकता है। आरएलपी ने शहनाज बानों को प्रत्याक्षी बनाकर चुनाव अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है।

 

यह भी पढ़ें:

सड़क हादसे में तीन की दर्दनाक मौत, पांच रेफर

मीठड़ी प्याज गोदाम के नजदीक मुख्य सड़क मार्ग पर जीप-ट्रैक्टर की टक्कर में तीन की दर्दनाक मौत हो गई और पांच जनों को अन्यत्र रेफर किया गया

27/08/2019

खींवसर से नारायण बेनीवाल होंगे आरएलपी के उम्मीदवार, हनुमान बेनीवाल ने की घोषणा

नारायण बेनीवाल खींवसर सीट से आरएलपी के उम्मीदवार होंगे, जो 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

27/09/2019

फर्जी सिपाई बनकर बेवा से मांगे 50 हजार

एक युवती से मारपीट कर जेवरात लूटने के एक मामले में एक व्यक्ति द्वार फर्जी सिपाई बनकर पीड़िता की मां से जांच अपने पक्ष में करवाने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने का मामला सामने आया है। हालांकि आरोपी को रुपए देने के लिए पीड़िता के पुत्र ने उसके कहे अनुसार तीन-चार जगह रुपए लेकर गया लेकिन आरोपी जगह बदलता रहा व आखिर उसने अपना फोन बंद कर दिया।

15/09/2019

कौन जीतेगा नागौर का 'रण', हनुमान बेनीवाल, ज्योति मिर्धा या कोई और ?

राज्य में पिछले लोकसभा चुनाव में सभी 25 सीटें जीतने वाली भाजपा ने इस बार रालोपा के साथ गठबंधन कर यह सीट बेनीवाल के लिए छोड़ दी

23/04/2019

राजस्थान: दो सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत

उपखंड मुख्यालय के बाहर से गुजर रहे बाइपास पर पंचायत समिति के नए भवन के पास मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई।

09/05/2019

नागौर: छात्रा की मौत के मामले में कॉलेज संचालकों को लिया हिरासत में

दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल धरनास्थल पहुंचे, जहां उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि हत्यारे गिरफ्तार नहीं हुए तो बड़ा आंदोलन होगा।

05/08/2019

नागौर: थांवला में पकड़ी अवैध अफीम की खेती, चारे में दबाकर रखे डोडे और जलाए गए पौधे भी जब्त

पुलिस की डीएसटी टीम ने शुक्रवार को जिले के थांवला क्षेत्र में एक खेत में प्याज की फसल के बीच बोए गए अवैध अफीम के 737 पौधे जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा दिए गए गोपनीय टास्क के तहत डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने मय टीम के थांवला क्षेत्र के किल्ला गांव की कारवाड़ की ढाणी में दबिश दी।

03/04/2021