Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
नागौर

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

Tuesday, November 24, 2020 16:00 PM
चुनाव त्रिकोणीय हो गया है।

रियां बड़ी। कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है। यहां इस बार चुनाव सीधा कांग्रेस-बीजेपी में न होकर आरएलपी के आने से त्रिकोणीय हो गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में तीनों ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। कोविड-19 के बीच प्रत्याशी प्रचार कर रहे है।

नए परिसीमन के बाद रियां बड़ी पंचायत समिति व भैरूंदा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों, बग्गड़, डोडियाना, गोल, पालड़ी कलां, मेवड़ा, नथावड़ा, बिखरनियां और भैरुन्दा को लेकर वार्ड संख्या 11 का गठन किया गया है। इस बार यह वार्ड सामान्य जाती की महिला के लिए आरक्षित है। चुनावों को लेकर यहां वार्ड के मतदाताओं में भी काफी उत्सुकता है। इस वार्ड में कुल 47,980 लोग मतदान करेंगे। सर्वाधिक मतदाता भैरुन्दा व पादू में है।

जिला परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व आरएलपी के प्रत्याशियों में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी ने यहां भैरुन्दा की चुकली देवी, कांग्रेस ने सुप्यार देवी और आरएलपी ने अल्पसंख्यक वर्ग से शहनाज को अपना प्रत्याशी बनाया है।  इस वार्ड में कांग्रेस बेहतर स्थिति में होती है, लेकिन इस बार आरएलपी प्रत्याशी के अल्पसंख्यक वर्ग से होने के कारण कांग्रेस को यहां नुकसान हो सकता है। आरएलपी ने शहनाज बानों को प्रत्याक्षी बनाकर चुनाव अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है।

 

यह भी पढ़ें:

पांच हजार से अधिक मृत पक्षी एकत्रित

सांभरझील में पक्षियों की मौत का मामला, एसडीआरएफ, पशुपालन व वन विभाग की टीमों ने की कार्रवाई, 61 पक्षियों में से 27 की इलाज के दौरान मौत

17/11/2019

नागौर में जन्मा प्लास्टिक परत वाला बच्चा

शहर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के मदर एण्ड चाइल्ड विंग में शुक्रवार को एक विचित्र बच्चे का जन्म हुआ। प्लास्टिक सरीखी पर्त में हुए बच्चे को देखकर चिकित्सक भी हैरान रह गए। इस बेबी के जन्म को विश्व की दुर्लभतम बीमारियों में से एक कोलोडियन होना बताया जा रहा है।

17/05/2019

चोरी का आरोप लगाकर मारपीट, युवक के गुप्तांग में डाला पेट्रोल

नागौर जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र के करणूू गांव में दबंगों द्वारा एक बाइक एजेन्सी में गत 16 फरवरी को बाइक की सर्विस करवाने गए दो युवक के साथ चोरी का आरोप लगाकर मारपीट करने व एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

19/02/2020

नागौर के बासनी कस्बे में एक साथ मिले 5 कोरोना पॉजिटिव

नागौर जिले के बासनी कस्बे में रविवार को एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। यहां पूर्व में 5 अप्रैल को एक कोरोना संक्रमित मिल चुका है। ऐसे में अब तक जिले के कुल 6 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

12/04/2020

रिश्वत लेते वीडीओ और रोजगार सहायक का पति गिरफ्तार, पट्टा बनाने की एवज में मांगी थी रकम

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मकान का पट्टा बनाने की एवज में रिश्वत लेते ग्राम पंचायत ढींगसरा के ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक के पति को 5 हजार रुपए की राशि लेते गिरफ्तार किया है।

21/11/2019

मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश

मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश तीन आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग दस्तयाब, मजदूरी के बहाने लाकर जबरन अधेड़ से करवा दी शादी

04/10/2019

जैन समाज के संतों का त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है: हनुमान बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने संतों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि जैन समाज के संतों के त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है, उनके आदर्शो से समाज सुधार हुआ है।

11/09/2019