Dainik Navajyoti Logo
Monday 20th of September 2021
 
नागौर

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

Tuesday, November 24, 2020 16:00 PM
चुनाव त्रिकोणीय हो गया है।

रियां बड़ी। कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है। यहां इस बार चुनाव सीधा कांग्रेस-बीजेपी में न होकर आरएलपी के आने से त्रिकोणीय हो गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में तीनों ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। कोविड-19 के बीच प्रत्याशी प्रचार कर रहे है।

नए परिसीमन के बाद रियां बड़ी पंचायत समिति व भैरूंदा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों, बग्गड़, डोडियाना, गोल, पालड़ी कलां, मेवड़ा, नथावड़ा, बिखरनियां और भैरुन्दा को लेकर वार्ड संख्या 11 का गठन किया गया है। इस बार यह वार्ड सामान्य जाती की महिला के लिए आरक्षित है। चुनावों को लेकर यहां वार्ड के मतदाताओं में भी काफी उत्सुकता है। इस वार्ड में कुल 47,980 लोग मतदान करेंगे। सर्वाधिक मतदाता भैरुन्दा व पादू में है।

जिला परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व आरएलपी के प्रत्याशियों में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी ने यहां भैरुन्दा की चुकली देवी, कांग्रेस ने सुप्यार देवी और आरएलपी ने अल्पसंख्यक वर्ग से शहनाज को अपना प्रत्याशी बनाया है।  इस वार्ड में कांग्रेस बेहतर स्थिति में होती है, लेकिन इस बार आरएलपी प्रत्याशी के अल्पसंख्यक वर्ग से होने के कारण कांग्रेस को यहां नुकसान हो सकता है। आरएलपी ने शहनाज बानों को प्रत्याक्षी बनाकर चुनाव अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ट्रक और कार की टक्कर में 3 लोगों की मौत

मूंडवा थाना क्षेत्र में ट्रक और कार की टक्कर से तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो घायल हो गये।

21/01/2020

नागौर में जन्मा प्लास्टिक परत वाला बच्चा

शहर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के मदर एण्ड चाइल्ड विंग में शुक्रवार को एक विचित्र बच्चे का जन्म हुआ। प्लास्टिक सरीखी पर्त में हुए बच्चे को देखकर चिकित्सक भी हैरान रह गए। इस बेबी के जन्म को विश्व की दुर्लभतम बीमारियों में से एक कोलोडियन होना बताया जा रहा है।

17/05/2019

खींवसर का 'रण' : नारायण बेनीवाल ने हरेंद्र मिर्धा को हराया

खींवसर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे सामने आए गए हैं। आरएलपी के नारायण बेनीवाल ने कांग्रेस उम्मीदवार हरेन्द्र मिर्धा को करीबी मुकाबले में हराया दिया है।

24/10/2019

बाइक सवार नकाबपोश हमलावरों ने की फायरिंग, युवक की मौत एक घायल, पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी

मकराना अज्ञात नकाबपोश हमलावरों ने मंगलवार शाम दो युवकों पर फायरिंग कर दी। फायरिंग में डीडवाना के रहने वाले एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया

03/03/2020

मंडावा और खींवसर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा

नागौर जिले की खींवसर और झुंझुनूं जिले में मंडावा विधानसभा सीट पर उपचुनाव आगामी 21 अक्टूबर को कराये जायेंगे।

21/09/2019

जिलेभर में हुई बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

बाड़मेर जिले में शुक्रवार का दिन झमाझम बारिश के रूप में नजर आया। सुबह से ही शहर में काली घटायें छाई रही जो कि दोपहर होते होते 3 बजे बाद एक घंटे की बारिश में तब्दील हो गया।

27/09/2019

साइबर सेल ने नागौर जिले के पुंदलौता से दो किया गिरफ्तार

वेबसाइट बनाकर मेक इन इंडिया के तहत दो करोड़ युवाओं को फ्री लेपटॉप देने की फर्जी योजना चलाने वाले आइआइटी से पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर और उसके भाई को साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने वेबसाइट में मेक इन इंडिया के लोगो और प्रधानमंत्री के फोटो का दुरुपयोग किया था। पुलिस फिलहाल दोनों से पूछताछ कर रही है।

02/06/2019