Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
नागौर

नागौर: थांवला में पकड़ी अवैध अफीम की खेती, चारे में दबाकर रखे डोडे और जलाए गए पौधे भी जब्त

पुलिस की डीएसटी टीम ने शुक्रवार को जिले के थांवला क्षेत्र में एक खेत में प्याज की फसल के बीच बोए गए अवैध अफीम के 737 पौधे जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा दिए गए गोपनीय टास्क के तहत डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने मय टीम के थांवला क्षेत्र के किल्ला गांव की कारवाड़ की ढाणी में दबिश दी।

03 Apr 10:30 AM

हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, कृषि बिलों को वापस लें अन्यथा गठबंधन पर करेंगे विचार

एनडीए के घटक दल आरएलपी से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा कि अगर केंद्र सरकार तीनों किसान बिलों को वापस नहीं लेगी तो आरएलपी एनडीए के साथ अपने गठबंधन पर फिर से विचार करेगी।

01 Dec 12:20 PM

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड संख्या 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है।

24 Nov 16:00 PM

जनता से झूठे वादे करने वाली कांग्रेस पंचायत चुनावों में भुगतेगी खामियाजाः दियाकुमारी

भाजपा प्रदेश महामंत्री व राजसमंद सांसद दियाकुमारी ने पंचायत चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रियांबड़ी उपखण्ड क्षेत्र में विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने जनता से झूठे वादे करके सत्ता हासिल की है।

22 Nov 11:20 AM

मदर्स डे: 39 साल पहले पति की हत्या, लोगों के घरों में काम कर बच्चों को पढ़ाया और कामयाब बनाया

आज मदर्स डे है, इसलिए आज खबर नहीं एक ऐसी मां के संघर्ष की सच्ची कहानी बता रहे हैं, जिसने आज से 39 साल पहले एक विवाद के चलते पति की हत्या हो जाने के बाद भी हार नहीं मानी और विपरीत परिस्थितियों में संघर्षों से जूझते हुए लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन व कपड़े धोकर अपने बच्चों का पालन पोषण किया, अच्छी शिक्षा दिलाई और उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाया।

10 May 18:55 PM

रियांबड़ी में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ से पुलिस प्रशासन परेशान, SDM ने जांच कर धरपकड़ के दिए निर्देश

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। सभी लोग घरों में कैद हैं। इमरजेंसी सर्विस से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी गई है, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। लेकिन कुछ लोग प्रेस का फर्जी लोगों अपने वाहनों पर लगाकर गलत तरीके से इसका फायदा उठाने लगे हैं। रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार ने ऐसे फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया है।

07 May 14:20 PM

सफदरजंग अस्पताल के कोरोना वार्ड में लोगों की जिंदगियां बचाने में जुटी है बिखरनियां की बेटी रेखा प्रजापत

नागौर जिले के बिखरनियां गांव के गणपतराम प्रजापत की पुत्री रेखा प्रजापत अपने बुलंद हौसले, मजबूत इच्छाशक्ति और सेवा-समर्पण की भावना के साथ देश की राजधानी नई दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज सफदरजंग हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड में कोरोना का फ्रंट से सामना करते हुए उसे मात देकर लोगों की जान बचाने में जुटी है।

06 May 18:05 PM

अमेरिका में कोरोना को हराने में जुटा चम्पाखेड़ी का राजपुरोहित परिवार

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना संक्रमण ने आज पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है, हालात बेकाबू हो रहे हैं और कई देशों में तो हजारों लोगों की जान तक चली गई है। अमेरिका में भी हालात काफी भयावह हैं, लेकिन इस बीच राजस्थान के नागौर जिले के एक पिता, उनके पुत्र व पुत्री तीनों ही मिलकर अदम्य साहस, त्याग और बलिदान को पेश कर मारवाड़ के गौरवशाली अतीत को वर्तमान में चरितार्थ कर रहे है।

06 May 16:00 PM

नागौर जिले का बासनी बना कोरोना हॉटस्पॉट

नागौर जिले का बासनी बना कोरोना हॉटस्पॉट एक दिन में सामने आए 27 पॉजिटिव, अब तक बासनी कस्बे में मिल चुके हैं 50 संक्रमित, जिले में बढ़कर मरीजों का आकड़ा हुआ 58

19 Apr 22:55 PM

नागौर के बासनी कस्बे में एक साथ मिले 5 कोरोना पॉजिटिव

नागौर जिले के बासनी कस्बे में रविवार को एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। यहां पूर्व में 5 अप्रैल को एक कोरोना संक्रमित मिल चुका है। ऐसे में अब तक जिले के कुल 6 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

12 Apr 23:10 PM