Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
नागौर

नागौर: थांवला में पकड़ी अवैध अफीम की खेती, चारे में दबाकर रखे डोडे और जलाए गए पौधे भी जब्त

Saturday, April 03, 2021 10:30 AM
प्याज और सौंफ की फसल के बीच पकड़ी अफीम की खेती।

नागौर। पुलिस की डीएसटी टीम ने शुक्रवार को जिले के थांवला क्षेत्र में एक खेत में प्याज की फसल के बीच बोए गए अवैध अफीम के 737 पौधे जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा दिए गए गोपनीय टास्क के तहत डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने मय टीम के थांवला क्षेत्र के किल्ला गांव की कारवाड़ की ढाणी में दबिश दी, जहां शोभाराम पुत्र नारायणराम कुमावत ने अपने मकान के सामने स्थित खेत में प्याज की फसल के बीच जिसके चारों तरफ सौंप के पौधे लगा रखे थे। उनके बीच अवैध अफीम के पौधों की बुआई कर रखी थी।

मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर डीएसटी टीम व थांवला पुलिस ने संयुक्त रूप से गहनता के साथ तलाशी लेकर प्याज की फसल के बीच बोए गए 737 पौधे बरामद किए। आरोपी शोभाराम ने पौधों में लगे कुछ डोडे तोड़कर अलग से एक कट्टे में घर में बने चारा गोदाम में पशु चारे के बीच दबाकर रखे थे, जिसे भी डीएसटी टीम ने बरामद कर लिया। आरोपी द्वारा इस कार्रवाई की भनक लगने पर उसने डीएसटी टीम को दूर से देखकर अफीम के कुछ सूखे पौधे जला दिए। डीएसटी टीम ने जले हुए पौधों को भी जब्त कर लिया। आरोपी शोभाराम को गिरफ्तार कर डेगाना थानाधिकारी सुभाष पूनिया के सुपुर्द किया गया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अधेड़ की पत्थर मारकर हत्या

शहर के वसुंधरा नगर में रविवार सुबह रेलवे ट्रेक के पास एक अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लिया। मृतक के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। मृतक की पहचान मकराना निवासी पिन्टू बंजारा के रूप में की है जो शनिवार रात्रि से ही घर से गायब था।

14/07/2019

जीप के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने पर तीन लोगों की मौत

राजस्थान के नागौर जिले में कुचामन क्षेत्र में जीप के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने पर एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य आठ घायल हो गये।

28/08/2019

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड संख्या 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है।

24/11/2020

एटीएम में कैश डालने जा रही वैन से लूटे 71 लाख

रीको औद्योगिक क्षेत्र बिदियाद के लिए जाने वाले मार्ग पर सोमवार शाम करीब साढ़े 4 बजे एक जीप में सवार लगभग आधा दर्जन बदमाशों ने बैंकों के एटीएम में कैश डालने वाली सीएमएस वैन को टक्कर

23/04/2019

ट्रक-पिकअप भिडंÞत में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

लाडनूं ग्राम निम्बी जोधा के समीप शुक्रवार को ट्रक व पिकअप की भिड़ंत में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

18/10/2019

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 का किया रेस्क्यू

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 किए रेस्क्यू सांभरझील में पक्षियों की मौत का मामला

18/11/2019

वाइल्ड फायर डिटेक्शन एण्ड कंट्रोल सिस्टम का अविष्कार

वाइल्ड फायर डिटेक्शन एण्ड कंट्रोल सिस्टम का अविष्कार शोधार्थी अनिल चौधरी के चर्चे पीएमओ, सीएमओ तक पहुंचे, कैलीफोर्निया ने भी शोध परियोजना पर कार्य करने की जताई इच्छा

31/07/2019