Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
नागौर

नागौर: थांवला में पकड़ी अवैध अफीम की खेती, चारे में दबाकर रखे डोडे और जलाए गए पौधे भी जब्त

Saturday, April 03, 2021 10:30 AM
प्याज और सौंफ की फसल के बीच पकड़ी अफीम की खेती।

नागौर। पुलिस की डीएसटी टीम ने शुक्रवार को जिले के थांवला क्षेत्र में एक खेत में प्याज की फसल के बीच बोए गए अवैध अफीम के 737 पौधे जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा दिए गए गोपनीय टास्क के तहत डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने मय टीम के थांवला क्षेत्र के किल्ला गांव की कारवाड़ की ढाणी में दबिश दी, जहां शोभाराम पुत्र नारायणराम कुमावत ने अपने मकान के सामने स्थित खेत में प्याज की फसल के बीच जिसके चारों तरफ सौंप के पौधे लगा रखे थे। उनके बीच अवैध अफीम के पौधों की बुआई कर रखी थी।

मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर डीएसटी टीम व थांवला पुलिस ने संयुक्त रूप से गहनता के साथ तलाशी लेकर प्याज की फसल के बीच बोए गए 737 पौधे बरामद किए। आरोपी शोभाराम ने पौधों में लगे कुछ डोडे तोड़कर अलग से एक कट्टे में घर में बने चारा गोदाम में पशु चारे के बीच दबाकर रखे थे, जिसे भी डीएसटी टीम ने बरामद कर लिया। आरोपी द्वारा इस कार्रवाई की भनक लगने पर उसने डीएसटी टीम को दूर से देखकर अफीम के कुछ सूखे पौधे जला दिए। डीएसटी टीम ने जले हुए पौधों को भी जब्त कर लिया। आरोपी शोभाराम को गिरफ्तार कर डेगाना थानाधिकारी सुभाष पूनिया के सुपुर्द किया गया।

यह भी पढ़ें:

सड़क हादसे में तीन शिक्षकों की मौत

नागौर-लाडनूं राष्टÑीय राजमार्ग पर सुरपालिया बाइपास पर बुधवार को दोपहर में हुए भीषण हादसे में तीन शिक्षकों की मौत हो गई। जबकि कार में सवार दो अन्य व्यक्ति गंभीर घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुरपालिया बाइपास पर एक कार की सामने से आ रहे टैंकर से टक्कर हो गई

29/01/2020

खींवसर में हनुमान बेनीवाल का राजनीतिक दबदबा कायम, नारायण की जीत ने किया साबित

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर भाजपा समर्थित राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के उम्मीदवार नारायण बेनीवाल के उपचुनाव जीतने के साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल क्षेत्र में अपना राजनीतिक दबदबा कायम रखने में सफल रहे है।

24/10/2019

अवैध हथियार सहित पांच गिरफ्तार

अवैध हथियार एवं मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत एनडीपीएस के एक मामले के वांछित आरोपी सीताराम सहित 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

11/08/2019

नागौर: विवादित प्लॉट पर अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर विवाद

दो पक्षों की तनातनी के बीच लवादर गांव बना छावनी, शाम को समझाइश के बाद हटाई मूर्ति

16/06/2019

आज रेलवे ट्रेक व हाईवे जाम करने की चेतावनी

ताउसर में अतिक्रमण हटाने का मामला, विभिन्न मांगों को लेकर पशु प्रदर्शनी स्थल पर महापड़ाव जारी, बंजारा समाज के दो युवकों ने दी आत्मदाह की धमकी

30/08/2019

हरेन्द्र मिर्धा और नारायण बेनीवाल का आमना-सामना, मुस्कराए, हाथ मिलाए, किया अभिवादन

खींवसर उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा व आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल में मुकाबला है।

21/10/2019

रियांबड़ी में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ से पुलिस प्रशासन परेशान, SDM ने जांच कर धरपकड़ के दिए निर्देश

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। सभी लोग घरों में कैद हैं। इमरजेंसी सर्विस से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी गई है, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। लेकिन कुछ लोग प्रेस का फर्जी लोगों अपने वाहनों पर लगाकर गलत तरीके से इसका फायदा उठाने लगे हैं। रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार ने ऐसे फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया है।

07/05/2020