Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
नागौर

खींवसर से हरेन्द्र मिर्धा ने खुद को घोषित किया कांग्रेस प्रत्याशी, चुनाव प्रचार शुरू

Friday, September 27, 2019 13:25 PM
हरेन्द्र मिर्धा (फाइल फोटो)

खींवसर। खींवसर व मंडावा विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस व भाजपा ने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं। दोनों पार्टियों में प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन चल रहा है। वहीं खींवसर सीट से पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरेन्द्र मिर्धा ने खुद को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित कर चुनाव प्रचार का शुरू कर दिया है।

हरेन्द्र मिर्धा की ऑफिस से जारी किए गए आधिकारिक प्रेस नोट में खुद को खींवसर से कांग्रेस प्रत्याशी बताया है। प्रेस नोट में लिखा है कि खींवसर विधानसभा उपचुनाव के तहत कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा ने गुरुवार को अपने चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर सभाओं को भी सम्बोधित किया, प्रचार अभियान के पहले दिन उन्हें लोगों का अपार समर्थन मिला तथा जगह जगह लोगों ने उनका स्वागत किया।

खींवसर विधानसभा उप चुनाव के तहत कांग्रेस प्रत्याशी तय होने के बाद गुरुवार को हरेन्द्र मिर्धा जयपुर से काफिले के साथ नागौर पहुंचे। जयपुर से नागौर व बाद में खींवसर क्षेत्र में लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

खींवसर क्षेत्र के खरनाल, मुंदियाड, संखवास, ग्वालू, खजवाना और कुचेरा में सभा के दौरान अपने लिए वोट मांगते हुए मिर्धा ने कहा कि खींवसर क्षेत्र के विकास का यह बेहतर मौका है और अब खींवसर क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं रखी जाएगी। अगले चार सालों में पूरे खींवसर क्षेत्र में चहुंमुखी विकास करवाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब यहां बिजली, पानी और सड़क की समस्या नहीं रहेगी। पहले भी मूण्डवा, खींवसर एवं नागौर क्षेत्र में उन्होंने पानी, बिजली एवं सडकों के साथ शिक्षा व चिकित्सा के क्षेत्र में खूब काम करवाये थे अब इन कामों को आगे बढाते हुए खींवसर को विकास के मामले में राजस्थान में सिरमौर रखा जायेगा। इससे पहले मिर्धा का नागौर स्थित जिला कांग्रेस  कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया। जयपुर से नागौर के रास्ते भी मिर्धा का खाटू, तरनाउ, रोल एवं नागौर में जोरदार स्वागत किया गया। बाद में खींवसर क्षेत्र में स्वागत का सिलसिला जारी रहा।

धार्मिक स्थानों के किए दर्शन
मिर्धा ने खींवसर क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत खरनाल में तेजाजी महाराज की धोक लगाकर की। इस दौरान उन्होंने तेजाजी से क्षेत्र में खुशहाली की कामना की। तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी मिर्धा ने खरनाल में तेजाजी मंदिर, मुंदियाड में गजाजन जी मंदिर, संखवास में भोलाराम जी मंदिर, ग्वालू में संतोषनाथ जी मंदिर, खजवाना में तेजाजी मंदिर, छीलरा में बालाजी मंदिर एवं कुचेरा में बालाजी मंदिर में दर्शन किये। इससे पहले मिर्धा ने जयपुर से नागौर के रास्ते गोठ मांगलोद में दधिमती माताजी मंदिर में भी दर्शन किये। 

यह भी पढ़ें:

ट्रक-पिकअप भिडंÞत में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

लाडनूं ग्राम निम्बी जोधा के समीप शुक्रवार को ट्रक व पिकअप की भिड़ंत में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए।

18/10/2019

जैन समाज के संतों का त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है: हनुमान बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने संतों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि जैन समाज के संतों के त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है, उनके आदर्शो से समाज सुधार हुआ है।

11/09/2019

नागौर: रोल थाना क्षेत्र में कार व टैम्पो की टक्कर में 4 लोगों की मौत, 3 घायल

नागौर जिले के रोल थाना क्षेत्र में बुधवार को कार एवं टैम्पो के टक्कर में एक महिला सहित 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 महिलाओं सहित 3 लोग घायल हो गए। हादसे में घायल बच्चा खाड़ा निवासी दो महिलाओं एवं एक अन्य व्यक्ति को नागौर के जेएलएन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

21/04/2021

सड़क हादसे में तीन की दर्दनाक मौत, पांच रेफर

मीठड़ी प्याज गोदाम के नजदीक मुख्य सड़क मार्ग पर जीप-ट्रैक्टर की टक्कर में तीन की दर्दनाक मौत हो गई और पांच जनों को अन्यत्र रेफर किया गया

27/08/2019

बिना लाइसेंस बेचे जा रहे 150 यूरिया खाद के कट्टे जब्त

बिना लाइसेंस बेचे जा रहे 150 यूरिया खाद के कट्टे जब्त कृषि विभाग ने की कार्रवाई, सीज कर दुकानदार को दिया नोटिस

16/12/2019

नागौर में नौकरी दिलाने का झांसा, दिल्ली की दो युवतियों से गैंगरेप

नागौर में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दिल्ली की दो युवतियों के साथ गैंगरेप किए जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जानकारी मिली है कि सदर पुलिस ने शिकायत देने के बाद भी भी मामला दर्ज नहीं किया तो पीड़िताओं ने दिल्ली पहुंचकर आॅनलाइन एफआईआर दर्ज करवाई

31/05/2019

दुगस्ताऊ में युवक की गोली मारकर हत्या

नागौर जिले के जायल तहसील क्षेत्र के दुगस्ताऊ गांव में मंगलवार दोपहर आपसी रंजिश के चलते एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक के साथ संगीन मारपीट की। इस दौरान की गई फायरिंग में युवक की गोली लगने से मौत हो गई।

08/10/2019