Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
नागौर

तूफान को ट्रेलर ने मारी टक्कर, 12 लोगों की मौत: PMमोदी, CM गहलोत ने जताया दुख

Tuesday, August 31, 2021 10:40 AM
हादसे का दिन, 12 की मौत, सीएम गहलोत ने जताया दुख

नागौर।  राजस्थान के नागौर से सुबह-सुबह हादसे की दुखद खबर है। दरअसल  राजस्थान में नागौर स्थित श्रीबालाजी के पास मंगलवार सुबह भीषण हादसे में मध्यप्रदेश के 12 लोगों की मौत हो गई है जबकि 6 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। नोखा बाइपास पर एक क्रूजर और ट्रेलर के बीच भीषण टक्कर हुई। जिसके बाद हाईवे पर काफी लंबा जाम लग गया है। सभी मृतक MP के उज्जैन जिले के घटिया पुलिस स्टेशन के गांव सज्जन खेड़ा व दौलतपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। मरने वालों में 8 महिलाएं और 3 पुरुष हैं। 

तूफान ओवरलोड... जान को खतरें में खुद डालते लोग

बताया जा रहा है कि 12 सीटर जीप (तूफान) क्रूजर में 18 लोग सवार थे। ये सभी लोग रामदेवरा में दर्शन करने के बाद देशनोक करणी माता के दर्शन कर मध्य प्रदेश जा रहे थे। इस बीच नागौर से नोखा की तरफ जा रहे ट्रेलर ने टक्कर मार दी। 

कुल 12 की मौत: 8 की मौके पर ही मौत, 4 ने अस्पताल ले जाते समय तोड़ा दम

बता दे कि सामने से आ रहे ट्रेलर ने (तूफान) क्रूजर को टक्कर मार दी। यह हादसा इतना दर्दनाक था कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई। तीन लोगों ने अस्पताल जाते वक्त दम तोड़ दिया। कई लोगों के शव तूफान में ही फंसे रहे। हादसे के दौरान स्थानीय लोग वहां पहुंचे और पुलिस और 108 एंबुलेंस को सूचना दी। स्थानीय लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला गया।

 

मुख्यमंत्री गहलोत ने जताय दुख:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि नागौर के श्रीबालाजी क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में एमपी लौट रहे दर्शनार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ है, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल दें और दिवंग्तों की आत्मा को शांति प्रदान करें। सीएम गहलोत ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है। बता दे कि सीएम गहलोत का एंजियोप्लास्टी कर एक अर्टारी को बदला गया था जिसके बाद सीएमआर में स्वास्थ लाभ ले रहें है। लेकिन जनता के सुख दुख में सीएम गहलोत की हमेशा हिस्सेदारी रहती है।

नागौर सड़क हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के नागौर में हुए भीषण सड़क हादसे पर गहरा दुखद जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि जिन लोगों को इस दुर्घटना में जान गंवानी पड़ी है, मैं उन सभी के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पीएम मोदी ने नागौर में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रूपए की अनुग्रह राशि स्वीकृत की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागौर में सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50 हजार रूपए की अनुग्रह राशि स्वीकृत की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए घायलों को 50 हजार रुपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी है। नागौर में एक ट्रेलर की जीप से टक्कर के कारण जीप सवार 11 लोगों की मौत हो गयी। सात गंभीर घायल हो गये।

नागौर सड़क हादसे पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने जताया दुख

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी दुख जताते हुए कहा है कि नागौर जिले के बालाजी थाना क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में मृतकों को सादर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले, मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

हनुमान बेनीवाल 'हनुमान' बनकर नागौर के विकास के सारथी बनेंगे: योगी आदित्यनाथ

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत का मोस्ट वाटेंड अजहर मसूद को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर आतंकवादी घोषित करने पर सफलता प्राप्त की है

02/05/2019

मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश

मानव तस्करी गिरोह का पर्दाफाश तीन आरोपी गिरफ्तार, एक नाबालिग दस्तयाब, मजदूरी के बहाने लाकर जबरन अधेड़ से करवा दी शादी

04/10/2019

पूर्व मंत्री और विधायक के बीच झड़प

बूथ संख्या 11 पर परिवार सहित मतदान करने पहुंचे थे युनूस खां, परिचय पत्र दिखाने के बाद ही मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रवेश देने की बात कहासुनी में बदली, विधायक के बूथ पर प्रवेश को लेकर जताई नाराजगी, कार्रवाई नहीं होने पर पूर्व मंत्री ने दी धरने की चेतावनी

16/11/2019

खेलते समय खुले बोरवेल में गिरी बालिका, 4 घंटे बाद रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला

थांवला क्षेत्र में सोमवार को बच्चों के साथ खेत में खेल रही एक 2 वर्षीय बालिका खुले बोरवेल में गिर गई। सूचना पर अजमेर से एनडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची व बोरवेल में कैमरा डालकर देखा तो बालिका करीब 70 फीट नीचे रोती-बिलखती फंसी हुई नजर आई। टीम द्वारा तत्काल स्थानीय पुलिस के सहयोग से बोरवेल के समानान्तर खुदाई करवाई व 4 घंटे बाद रात्रि 9 बजे बालिका को अचेतावस्था में बाहर निकालकर अजमेर रेफर कर दिया जहां उसका उपचार शुरू किया गया।

23/03/2020

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड: आईजी संजीव नार्जरी और सांसद हनुमान बेनीवाल के बीच वार्ता जारी

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड के मामले में हनुमान बेनीवाल मीडिया से बात की न्याय की मांग की।

13/11/2019

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 का किया रेस्क्यू

877 मृत पक्षी निकालकर दफनाए, 51 किए रेस्क्यू सांभरझील में पक्षियों की मौत का मामला

18/11/2019

हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, कृषि बिलों को वापस लें अन्यथा गठबंधन पर करेंगे विचार

एनडीए के घटक दल आरएलपी से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा कि अगर केंद्र सरकार तीनों किसान बिलों को वापस नहीं लेगी तो आरएलपी एनडीए के साथ अपने गठबंधन पर फिर से विचार करेगी।

01/12/2020