Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
नागौर

हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, कृषि बिलों को वापस लें अन्यथा गठबंधन पर करेंगे विचार

Tuesday, December 01, 2020 12:20 PM
हनुमान बेनीवाल (फाइल फोटो)

नागौर। एनडीए के घटक दल आरएलपी से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा कि अगर केंद्र सरकार तीनों किसान बिलों को वापस नहीं लेगी तो आरएलपी एनडीए के साथ अपने गठबंधन पर फिर से विचार करेगी। उन्होंने अपने पत्र में किसानों को दिल्ली में वार्ता के लिए उचित स्थान देने की भी मांग की। बेनीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाए गए कृषि बिलों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन की तरफ  ध्यान आकर्षित कर रहा हूं। इन बिलों को वापस लेने के लिए तत्काल कार्रवाई करें।

बेनीवाल ने कहा कि भीषण सर्दी और कोरोना काल में भी किसान आंदोलन कर रहा है, जो सरकार के लिए शोभनीय नहीं है। बेनीवाल ने लिखा कि आंदोलित किसानों से वार्ता के लिए दिल्ली में उनकी मंशा के अनुरूप उचित स्थान दिया जाए। उन्होंने कहा कि तीनों बिलों को वापस लेते हुए किसान हित में स्वामीनाथन आयोग की सम्पूर्ण सिफारिशों को लागू करें। इस मामले में त्वरित प्रभाव से निर्णय नहीं लिया गया तो राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी एनडीए के साथ गठबंधन पर फिर से विचार करेगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बेकाबू कोरोना का कहर : डॉक्टर की पत्नी सहित 6 और मरीज आये कोरोना पॉजिटिव, 12 पहुंचा आंकड़ा

भीलवाड़ा में बेकाबू हुए कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार तक छह रोगी ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव थे लेकिन शनिवार को ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि ये जो नए छह रोगी है उनमें पांच बांगड़ अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ है तथा एक बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर की पत्नी शामिल है।

21/03/2020

हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग उठाई

नागौर में अतिरिक्त केवी स्कूल खोलने व सैनिक स्कूल खोलने की मांग की, जिस पर प्रधानमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

13/07/2019

नागौर में जन्मा प्लास्टिक परत वाला बच्चा

शहर के राजकीय जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय के मदर एण्ड चाइल्ड विंग में शुक्रवार को एक विचित्र बच्चे का जन्म हुआ। प्लास्टिक सरीखी पर्त में हुए बच्चे को देखकर चिकित्सक भी हैरान रह गए। इस बेबी के जन्म को विश्व की दुर्लभतम बीमारियों में से एक कोलोडियन होना बताया जा रहा है।

17/05/2019

चोरी का आरोप लगाकर मारपीट, युवक के गुप्तांग में डाला पेट्रोल

नागौर जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र के करणूू गांव में दबंगों द्वारा एक बाइक एजेन्सी में गत 16 फरवरी को बाइक की सर्विस करवाने गए दो युवक के साथ चोरी का आरोप लगाकर मारपीट करने व एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

19/02/2020

हत्या कर भागे युवक की दुर्घटना में मौत

सदर थाना क्षेत्र में माता पिता की हत्या करके भाग रहे युवक की दुर्घटना में मौत हो गयी। थानाधिकारी नंदकिशोर वर्मा ने बताया कि भदाणा गांव में हड़मानराम ने अपने पिता रुघाराम और मां पतासीदेवी की तड़के करीब 4 बजे सोते समय कुल्हाड़ी के वार से हत्या कर दी।

26/02/2020

मंडावा और खींवसर में मतदान खत्म, अब पोलिंग बूथ पर मौजूद मतदाता कर सकेंगे मतदान

मंडावा में भाजपा की सुशीला सीगड़ा और कांग्रेस की रीटा चौधरी के बीच मुकाबला है, तो वहीं खींवसर से आरएलपी के नारायण बेनीवाल व कांग्रेस के हरेन्द्र मिर्धा के बीच मुकाबला है

21/10/2019

राजस्थान: नाडी में डूबने से तीन भाई-बहिनों की मौत, खदान के गड्ढे में डूबने से 4 मरे

मौलासर थाना क्षेत्र के गांव माणकसर में तीन भाई-बहिनों की नाडी में डूबकर मौत होने की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए और तीनों शव को बाहर निकाला।

19/08/2019