Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
नागौर

अर्द्धवार्षिक परीक्षा के पेपर में लापरवाही

Monday, December 16, 2019 22:50 PM
परीक्षार्थी
 मेड़तासिटी।   जिला समान योजना के तहत मेड़ता सिटी सहित जिले भर में आयोजित की जा रही अर्द्धवार्षिक परीक्षा में सोमवार को परीक्षा पेपर में बड़ी लापरवाही सामने आई। आज कक्षा 10 के हुए विज्ञान के पेपर में दो सवाल ही पेपर से नदारद मिले। चार-चार नम्बर दो प्रश्न कम देखकर परीक्षार्थी परीक्षा के दौरान असहज नजर आए। यह मामला सामने आने के बाद यहा के नोडल अधिकारी ने उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया। 
 
जानकारी अनुसार कक्षा दसवीं के विज्ञान की परीक्षा के पेपर में 27 प्रश्न आने थे, लेकिन 25 प्रश्न ही आए, देखने में तो नीचे कुल 27 प्रश्न लिखे गए गए। मगर पेपर के बीच में प्रश्न नम्बर 22 एवं प्रश्न नम्बर 23 पेपर से गायब होने से मेड़ता सिटी सहित जिले भर में विज्ञान की यह परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों ने शिक्षकों को समस्या से अवगत कराते हुए बताया कि 4-4 अंक के दो प्रश्न नहीं होने पर कुल 8 अंक उनको अब कैसे मिल पाएंगे। इस पूरे मामले को लेकर यहां नोडल अधिकारी मनोहरलाल गहलोत को अवगत कराया तो उन्होने बताया कि मामले को लेकर संयोजक जिला समान परीक्षा को अवगत करा दिया गया है, उच्च अधिकारियों के दिशा-निर्देशानुसार इसमे कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।  
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आज रेलवे ट्रेक व हाईवे जाम करने की चेतावनी

ताउसर में अतिक्रमण हटाने का मामला, विभिन्न मांगों को लेकर पशु प्रदर्शनी स्थल पर महापड़ाव जारी, बंजारा समाज के दो युवकों ने दी आत्मदाह की धमकी

30/08/2019

फर्जी सिपाई बनकर बेवा से मांगे 50 हजार

एक युवती से मारपीट कर जेवरात लूटने के एक मामले में एक व्यक्ति द्वार फर्जी सिपाई बनकर पीड़िता की मां से जांच अपने पक्ष में करवाने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने का मामला सामने आया है। हालांकि आरोपी को रुपए देने के लिए पीड़िता के पुत्र ने उसके कहे अनुसार तीन-चार जगह रुपए लेकर गया लेकिन आरोपी जगह बदलता रहा व आखिर उसने अपना फोन बंद कर दिया।

15/09/2019

राजस्थान के ये चार 'दिग्गज' दलबदलू होकर लड़ रहे लोकसभा चुनाव

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में इस बार करीब चार दलबदलू भी मैदान में हैं। इन दलबदलुओं में बाड़मेर से मानवेंद्र सिंह, झालावाड़ से प्रमोद शर्मा, सीकर से सुभाष महरिया और नागौर से हनुमान बेनीवाल शामिल हैं।

19/04/2019

पिस्तौल दिखाकर चालक से स्कार्पियों लूट कर ले गए बदमाश

मेड़ता-नागौर हाइवे 89 के पास ग्राम मेघादंड के कच्चे रास्ते पर सोमवार को दिन दहाड़े दो अज्ञात बदमाश पिस्तौल की नोक पर चालक को डरा धमका कर कार लूट कर फरार हो गए। वारदात की सूचना मिलने के साथ ही पुलिस उप अधीक्षक मेड़ता विक्रमसिंह भाटी एवं मेड़ता थानाधिकारी सीआई गंगाराम विश्नोई मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे एवं मौका मुआयना करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।

24/02/2020

ट्रेलर व कार की भिड़ंत में दो युवकों की मौत

डांगावास-जैतारण बाईपास पर शुक्रवार शाम एक ट्रेलर व कार में हुई भिड़ंत में कार में सुवार दो युवकों की मौत हो गई।

10/01/2020

रिश्वत लेते वीडीओ और रोजगार सहायक का पति गिरफ्तार, पट्टा बनाने की एवज में मांगी थी रकम

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने मकान का पट्टा बनाने की एवज में रिश्वत लेते ग्राम पंचायत ढींगसरा के ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक के पति को 5 हजार रुपए की राशि लेते गिरफ्तार किया है।

21/11/2019

अपराधियों में विश्वास, आमजन में भय, अब ऐसी है राजस्थान की कानून व्यवस्था: सतीश पूनिया

नामांकन के बाद मंडावा में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ए

30/09/2019