Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
नागौर

आईजी के साथ वार्ता विफल, प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान

Wednesday, November 13, 2019 23:30 PM
नागौर। खींवसर थाने के बाहर धरने पर बैठे ग्रामीण।
नागौर ।  खींवसर थाना क्षेत्र में किसान चंपालाल गौड़ की मौत के मामले में बुधवार को चौथे दिन प्रदर्शन करने वाले लोगों के साथ अजमेर रेंज आईजी संजीव नार्जरी की वार्ता विफल हो गई है। प्रदर्शन करने वाले लोगों ने गुरुवार को प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया है। इससे पूर्व मृतक चंपालाल के परिजन के साथ कई जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बुधवार को खींवसर मुख्यालय पर थाने के सामने धरना दिया गया। प्रदर्शन को देखते हुए अजमेर रेंज आईजी संजीव नार्जरी बुधवार को वार्ता के लिए खींवसर पुलिस थाना पहुंचे थे। घेराव पर बैठे चंपालाल के परिजनों व जनप्रतिनिधियों ने खींवसर थानाधिकारी को सस्पेंड करने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। जिस पर सहमति नहीं बन पाई। आईजी के साथ वार्ता के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों की ओर से आगे की रणनीति के ऐलान किया गया व धरना आगे भी जारी रखने की बात कही गई। गौरतलब हैं कि किसान चंपालाल हत्याकांड खींवसर के पांचला सिद्धा के थांबडिया गांव में एक जमीन विवाद से जुड़ा हुआ है। गत रविवार को चंपालाल के पीछे ट्रेक्टर दौड़ाते हुए उसकी हत्या करने का मामला खींवसर थाने में दर्ज करवाया गया है। जानकारी के अनुसार चंपालाल ने 20 साल पहले जमीन खरीदी थी। उसी जमीन यानी खेत पर कब्जा किए बैठे साटिका के रहने वाले उम्मेद सिंह और उसके साथियों ने रविवार को चंपालाल के पीछे ट्रेक्टर दौड़ाना शुरू कर दिया था। ट्रैक्टर से कुचलकर मारने के उनके इरादों को समझ चंपालाल जान बचाने के लिए भागता रहा और आखिर हांफने से उसकी मौके पर मौत हो गई। घटना के बाद ब्राह्मण समाज ने खींवसर थाने के सामने धरना शुरू कर दिया था। परिजनों व समाज के लोगों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने, दोषी पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने की बात कही है। अभी तक समाज के लोगों ने मांगें पूरी नहीं होने के चलते शव भी नहीं उठाया है।
यह भी पढ़ें:

जिले की विभिन्न बैंकों में जमा हो गए 1.39 लाख के जाली नोट

जिले की विभिन्न बैंकों में बैंक कर्मचारियों की लापरवाही से अप्रैल 2017 से मार्च 2018 के बीच 1 लाख 39 हजार 500 रुपए के जाली नोट जमा कर लिए गए। इसका खुलासा तब हुआ, जब नोटों को जयपुर स्थित भारतीय रिजर्व बैंक कार्यालय भेजा गया और वहां संदेह होने पर संदिग्ध नोटों को नासिक मुद्रणालय भेजा गया, जहां जाली नोटों के रूप में प्रमाणित किया गया।

20/06/2019

मदर्स डे: 39 साल पहले पति की हत्या, लोगों के घरों में काम कर बच्चों को पढ़ाया और कामयाब बनाया

आज मदर्स डे है, इसलिए आज खबर नहीं एक ऐसी मां के संघर्ष की सच्ची कहानी बता रहे हैं, जिसने आज से 39 साल पहले एक विवाद के चलते पति की हत्या हो जाने के बाद भी हार नहीं मानी और विपरीत परिस्थितियों में संघर्षों से जूझते हुए लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन व कपड़े धोकर अपने बच्चों का पालन पोषण किया, अच्छी शिक्षा दिलाई और उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाया।

10/05/2020

नागौर: विवादित प्लॉट पर अंबेडकर की मूर्ति लगाने पर विवाद

दो पक्षों की तनातनी के बीच लवादर गांव बना छावनी, शाम को समझाइश के बाद हटाई मूर्ति

16/06/2019

हनुमान बेनीवाल, ज्योति मिर्धा या कोई और, कौन जीतेगा नागौर का 'दंगल' ?

19 मई की शाम को मतदान खत्म होने के बाद जारी किए एग्जिट पोल में एनडीए के सरकार बनने की संभावना है।

20/05/2019

जीप के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने पर तीन लोगों की मौत

राजस्थान के नागौर जिले में कुचामन क्षेत्र में जीप के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराने पर एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य आठ घायल हो गये।

28/08/2019

पूर्व मंत्री और विधायक के बीच झड़प

बूथ संख्या 11 पर परिवार सहित मतदान करने पहुंचे थे युनूस खां, परिचय पत्र दिखाने के बाद ही मतदाताओं को वोटिंग के लिए प्रवेश देने की बात कहासुनी में बदली, विधायक के बूथ पर प्रवेश को लेकर जताई नाराजगी, कार्रवाई नहीं होने पर पूर्व मंत्री ने दी धरने की चेतावनी

16/11/2019

सड़क हादसे में तीन शिक्षकों की मौत

नागौर-लाडनूं राष्टÑीय राजमार्ग पर सुरपालिया बाइपास पर बुधवार को दोपहर में हुए भीषण हादसे में तीन शिक्षकों की मौत हो गई। जबकि कार में सवार दो अन्य व्यक्ति गंभीर घायल हो गए। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुरपालिया बाइपास पर एक कार की सामने से आ रहे टैंकर से टक्कर हो गई

29/01/2020