Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
नागौर

चोरी का आरोप लगाकर मारपीट, युवक के गुप्तांग में डाला पेट्रोल

Wednesday, February 19, 2020 00:55 AM
नागौर- करणू गांव स्थित बाइक एजेन्सी में दलित युवक के साथ मारपीट करते आरोपी।

    नागौर ।   जिले के पांचौड़ी karnuथाना क्षेत्र के करणूू गांव में दबंगों द्वारा एक बाइक एजेन्सी में गत 16 फरवरी को बाइक की सर्विस करवाने गए दो युवक के साथ चोरी का आरोप लगाकर मारपीट करने व एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। घटना का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फ ानन में पुलिस अधिकारी पहुंचे और मामले की जांच शुरू की गई है। देर रात समाचार लिखे जाने तक पुलिस द्वारा वीडियो में दिखे आरोपियों को हिरासत में लेने की भी जानकारी मिली है। उधर बाइक एजेन्सी संचालकों ने भी युवकों के खिलाफ एजेन्सी की तिजोरी तोड़कर रुपए चुराने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की रिपोर्ट पर मामले दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले में ये भी सामने आया कि रविवार को पहले युवकों के साथ गांव में एक मोटरसाइकिल एजेंसी पर मारपीट की गई। आरोपियो ने बेल्ट, डंडो से जमकर पिटाई की। इस दौरान आरोपियों ने एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डाल दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने पूरी घटना का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो में कई जने मारपीट करते नजर आ रहे हैं। मामले में 3 दिन पहले हुई घटना में पांचौड़ी पुलिस द्वारा कोई एक्शन नहीं लेने पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। बुधवार को जब सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ, तब जाकर पुलिस की आंख खुली और नागौर से एएसपी रामकुमार कसवां व डीएसपी मुकुल शर्मा मौके पर पहुंचे हैं और जांच शुरू की है। डीएसपी शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखे आरोपियों को दस्तयाब कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है।

यह है मामला

पांचौड़ी थाने में सोननगर भोजास गांव निवासी एक युवक ने रिपोर्ट लिखााई कि 16 फरवरी को दोपहर करीब ढाई बजे वह बाइक की सर्विस करवाने के लिए करणू गांव स्थित एजेन्सी पहुंचा था। उसके साथ उसका चचेरा भाई भी साथ था। वह बाइक को एजेन्सी में सर्विस के लिए छोड़कर केस काउंटर पर बैठे भीवसिंह के पास गया तो अचानक उसने उसे धक्का देकर काउंटर के पास ही पटक दिया। जब उसने कारण पूछा तो भींवसिंह, आईदानसिंह, जस्सुसिंह, सवाईसिंह, लिछमणसिंह, हड़मानसिंह व गणपतराम ने एक राय होकर कहा कि उसने काउंटर से चोरी कर ली है। इसके बाद उन्होंने रबड़ की फेनबेल्ट से मारपीट की और लातो घुसों से भी घायल कर दिया। जब वह चिल्लाया तो हड़मानसिंह ने उसे खींचकर सर्विस सेन्टर में ले गए। इसके बाद भींवसिंह ने उसके दोनो पैरों पर खडेÞ होकर उसे उलटा गिरा दिया। आईदानसिंह व सवाईसिंह ने उसके हाथ पकड़ लिए व लिछमणसिंह उसकी पीट पर खड़ा रहा। इसके बाद हड़मान सिंह ने पेट्रोल की बोतल लेकर लोहे के पेचकस के आगे कपड़ा बांधकर उसे पेट्रोल में भिगोकर उसके प्राइवेट पार्ट में डाल दिया। आरोपियों ने उसके चचेरे भाई के साथ भी जातिसूचक गालियां निकालकर मारपीट की। रिपोर्ट में बताया गया कि आरोपियों ने उन्हें धमकी भी दी कि यदि वे इस बारे में किसी को बताएंगे तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। इसके बाद आरोपियों ने उन्हें बंधक बनाकर बैठा लिया। उसके घर के पास रहने वाले अर्जुनसिंह व जेठूसिंह को आरोपियों ने फोन करके बताया कि वे उन्हें यहां से ले जाए। इसके बाद उसका भाई वहां पहुंच और एजेन्सी वालों ने 51 सौ रूपए जुर्माना लगाया। इसके बाद उसका भाई इलाज के लिए तांतवास स्थित अस्पताल लेकर पहुंचा। पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर बुधवार को मामला दर्ज कर सात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिला पुलिस अधीक्षक डॉ विकास पाठक ने मामले की जांच नागौर वृताधिकारी मुकुल शर्मा को सौंपी है। देर रात समाचार लिखे जाने तक पांचौड़ी थाने में आला अधिकारियों ने डेरा डाले रखा और पीड़ित युवकों से पूछताछ कर जांच की जा रही थी। अधिकारियों ने करणू स्थित बाइक एजेन्सी में पहुंचकर भी घटना स्थल का जायजा लिया। 
 
डर के मारे नहीं दी रिपोर्ट
आरोपियों द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने के कारण पीड़ित युवकों ने पुलिस थाने में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं करवाई। पीड़िता के चाचा ने नवज्योति को बताया कि वे गांव से बाहर गए हुए थे। बुधवार को जब उन्हें वारदात की जानकारी मिली तो वे मारपीट से सहमें भतीजे को लेकर पांचौड़ी थाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने उसके भतीजे पर झूठा आरोप लगाया है।
 
मानवता हुई शर्मसार
जिले के पांचौड़ी थाना क्षेत्र के करणू गांव में युवकों के साथ हुई संगीन मारपीट व एक युवक के प्राइवेट पार्ट में पेट्रोल डालने की वारदात ने मानवता को शर्मसार करके रख दिया है। युवकों के साथ हुई इस वारदात ने कानून व्यवस्था की स्थिति स्पष्ट कर दी है। वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद जिलेभर के लोगों ने कड़ी भर्त्सना करते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। 
 
एजेन्सी संचालकों ने लगाया   आरोप
पुलिस के अनुसार करणू स्थित एजेन्सी संचालकों ने रिपोर्ट लिखाई कि युवकों ने एजेन्सी में बनी तिजोरी तोड़कर रुपए चुरा लिए थे। वारदात सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसके आधार पर युवकों को चिह्नित कर पूछताछ के लिए लाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि चोरी की वारदात का खुलासा करने के चलते मारपीट हुई। इसके बाद युवकों के परिजन एजेन्सी पहुंचे थे और समझौता करने के बाद दोनों युवकों को लेकर घर गए थे। 
 
इनका कहना है 
पुलिस को बुधवार दोपहर दूरभाष पर सूचना मिली कि करणू गांव में दो युवकों के साथ मारपीट हुई है। वीडियो के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को दस्तयाब कर लिया है। प्रकरण की निष्पक्ष जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। प्रकरण में किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देंगे। 
-डॉ विकास पाठक जिला पुलिस अधीक्षक, नागौर
 
 
यह भी पढ़ें:

मेड़तासिटी: तोलियों की रस्सी बनाकर मुख्य दीवार फांदकर पोक्सो एक्ट के बंदी फरार

नागौर जिले की मेड़ता सिटी सब जेल से रविवार देर शाम को पोक्सो एक्ट के दो बंदी तोलियों के सहारे जेल की मुख्य दीवार फांदकर फरार हो गए।

07/10/2019

सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापिका ने पाला कुत्ता, कहा, इसकी वजह से बढ़े नामांकन

सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापिका ने पाला कुत्ता,विद्यालय भवन को बनाया आवास

09/07/2019

हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र, कृषि बिलों को वापस लें अन्यथा गठबंधन पर करेंगे विचार

एनडीए के घटक दल आरएलपी से नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को अमित शाह को पत्र लिखा। जिसमें उन्होंने दो टूक कहा कि अगर केंद्र सरकार तीनों किसान बिलों को वापस नहीं लेगी तो आरएलपी एनडीए के साथ अपने गठबंधन पर फिर से विचार करेगी।

01/12/2020

अमित शाह के लेटरहैड पर लिखा फर्जी लेटर वायरल, कहीं खुशी, कहीं गम!

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह के लेटरहैड पर लिखा एक फर्जी पत्र बुधवार को दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पत्र में नागौर के नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल, जोधपुर के गजेंद्रसिंह शेखावत, झालावाड़ के दुष्यंत सिंह और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित करना बताया गया।भाजपा पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल पत्र को फर्जी बताए जाने व खंडन किए जाने के बाद सच्चाई सामने आई।

29/05/2019

आरएलपी प्रत्याशी ने भरा नामांकन

नागौर खींवसर विधानसभा उप चुनाव के तहत सोमवार को राष्टÑीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी नारायण बेनीवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत की जुगाड़ की सरकार है

30/09/2019

ट्रेलर व कार की भिड़ंत में दो युवकों की मौत

डांगावास-जैतारण बाईपास पर शुक्रवार शाम एक ट्रेलर व कार में हुई भिड़ंत में कार में सुवार दो युवकों की मौत हो गई।

10/01/2020

खींवसर में हनुमान बेनीवाल का राजनीतिक दबदबा कायम, नारायण की जीत ने किया साबित

नागौर जिले की खींवसर विधानसभा सीट पर भाजपा समर्थित राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के उम्मीदवार नारायण बेनीवाल के उपचुनाव जीतने के साथ ही सांसद हनुमान बेनीवाल क्षेत्र में अपना राजनीतिक दबदबा कायम रखने में सफल रहे है।

24/10/2019