Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
नागौर

सौंफ की फसल के बीच अफीम की अवैध खेती कर रहा किसान गिरफ्तार

Sunday, April 12, 2020 22:55 PM
अवैध अफीम की फसल को उखाड़ते थानाधिकारी गणेशाराम मीणा।

   

 
रोल। जिले के रोल थाना क्षेत्र के जिले से 10 किलोमीटर पुलिस थाने से 8 किलोमीटर सटे खेरवाड़ गाँव के सरहद पर रविवार को एक खेत में मुखबिर की सूचना के आधार पर थानाधिकारी गणेशाराम मीणा के नेतृत्व में अफीम की फसल पकड़ी गई। आरोपी भूराराम (35) पुत्र भागाराम जाट द्वारा खेत में बोई गई सौंफ की फसल के बीच 29100 पौधे अफीम के बो रखे थे। जिनसे आरोपी दो बार चीरा लगाकर अफीम का दूध निकाल चुका ह,ै जिसकी कीमत लाखों रुपए की थी। 
 
 
थानाधिकारी गणेशाराम मीणा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि खेरवाड़ गाँव की सरहद में किसी ने अफीम की खेती कर रखी है जिस पर टीम के साथ मौके पर पहुँच कर आरोपी आरोपी भूराराम पुत्र भागाराम को गिरफ्तार कर अफीम के 29100 पौधे बरामद कर लिए, जिनका वजन 1100 किलो है।  एएनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर जाँच की जा रही है, जाँच के बाद ही पता चल पाएगा कि आरोपी ने अफीम किसको आगे बेची है और कितने लोग और शामिल हैं। अफीम उगाई गई कृषि भूमि खेरवाड़ के पटवारी देवाराम के अनुसार खसरा नंबर 253/1, 273/1,274/1 वर्ष 2011 में 9 फÞरवरी को अम्बुजा सीमेंट ओद्योगिक क्षेत्र ने खरीद ली। बताया गया कि अम्बुजा को बेच चुके किसान अभी भी फसल उगा रहे है, जिसका फायदा उठाकर भूराराम पुत्र भागाराम ने अवैध ट्यूबवैल भी करवा रखी है जिसमें अवैध विधुत कनेक्शन भी लिया हुआ है। मोटी कमाई के लिए की अवैध अफीम की खेती के उसके मंसूबे पर पुलिस टीम ने पानी फेर दिया है।
 
 
 
 
यह भी पढ़ें:

हरेन्द्र मिर्धा और नारायण बेनीवाल का आमना-सामना, मुस्कराए, हाथ मिलाए, किया अभिवादन

खींवसर उपचुनाव के लिए मतदान चल रहा है। कांग्रेस प्रत्याशी हरेन्द्र मिर्धा व आरएलपी प्रत्याशी नारायण बेनीवाल में मुकाबला है।

21/10/2019

हादसे में 15 महीने की बच्ची सहित 4 की मौत

नावांसिटी उपखंड मुख्यालय के बाहर से गुजर रहे बाइपास पर पंचायत समिति के नए भवन के पास मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक पंद्रह माह की मासूम भी शामिल है।

08/05/2019

नागौर पहुंचा टिड्डी दल, कृषि विभाग आया हरकत में

नागौर जिले में बुधवार को करीब 10 किलोमीटर परिधि में टिड्डी दल पहुंच गया है। जिससें खरीफ की सीजन में खेत-खलिहानों में रखी फसलों को लेकर किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें बढ़ गई है। वही टिड्डी दल के आने की सूचना मिलते ही कृषि विभाग के आला अधिकारी हरकत में आ गए

16/10/2019

जिलेभर में हुई बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

बाड़मेर जिले में शुक्रवार का दिन झमाझम बारिश के रूप में नजर आया। सुबह से ही शहर में काली घटायें छाई रही जो कि दोपहर होते होते 3 बजे बाद एक घंटे की बारिश में तब्दील हो गया।

27/09/2019

हनुमान बेनीवाल की नामांकन सभा में जावड़ेकर सहित कई दिग्गज नेता होंगे शामिल

रालोपा के राष्ट्रीय महासचिव मनीष चौधरी ने बताया कि भाजपा व रालोपा ने मिलकर आयोजन की पूर्ण तैयारी कर ली है

18/04/2019

प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों को संबोधित करने सतीश पूनिया हेलिकॉप्टर से रवाना

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सोमवार को मण्डावा विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन रैली में भाग लेने के लिए क्षेत्र के मलसीसर गांव जाएंगे।

29/09/2019

राजस्थान: दो सड़क हादसों में 8 लोगों की मौत

उपखंड मुख्यालय के बाहर से गुजर रहे बाइपास पर पंचायत समिति के नए भवन के पास मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई।

09/05/2019