Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
नागौर

पूर्व मंत्री और विधायक के बीच झड़प

Saturday, November 16, 2019 00:35 AM
बूथ संख्या 11 पर आपस में उलझते विधायक डूडी व पूर्व मंत्री युनूस खां।

   

 
डीडवाना। नगर निकाय चुनाव के तहत शनिवार को मतदान के दौरान बूथ संख्या 11 पर पूर्व मंत्री युनूस खां व विधायक चेतन डूडी के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों के पक्ष समर्थक जमा हो गए और माहौल गर्मा गया। इसी बीच पूर्व मंत्री युनूस खां धरने पर बैठ गए और मामला दर्ज करवाने की मांग करने लगे। परिचय पत्र देखने के बाद ही मतदाताओं को केन्द्र में प्रवेश देने की बात को लेकर एकाएक हुए घटनाक्रम के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और दोनों पक्षों से समझाइश के प्रयास किए। 
 
 
जानकारी के अनुसार बूथ संख्या 11 पर पूर्व मंत्री युनूस खां परिवार सहित मतदान करने पंहुचे। साथ में अन्य मतदाता भी मत देने के लिए कतार में लगने लगे। इसी बीच कांग्रेस प्रत्याशी जन्नत बानो के पति बाबू खां बेगाना मौके पर पहुंचे और कहा कि सभी के परिचय पत्र देखकर मतदान केन्द्र के अंदर प्रवेश दिया जाएं। इस मुद्दे को लेकर बात करते-करते मामला काफी गर्मा गया, जो आपसी कहासुनी में तब्दील हो गया। पूर्व मंत्री खां ने कहा कि हम सभी के पास परिचय पत्र है और हम शांति के साथ मतदान करने आए। आपसी कहासुनी बढ़ने के साथ दोनों तरफ के कार्यकर्ता मौके पर एकत्रित हो गए। इसी बीच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य एवं डिप्टी गणेशाराम चौधरी भी भारी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों से समझाईश करते हुए मामले को शांत करवाने का प्रयास करने लगे लेकिन पूर्व मंत्री युनूस खां नियमानुसार कार्रवाई की मांग को लेकर बूथ के अंदर ही धरने पर बैठ गए। इस पर डिप्टी ने नियमानुसार कार्रवाई का भरोसा दिया, तब जाकर युनूस खां परिवार के साथ मतदान किया। जानकारी मिली कि विधायक चेतन डूडी के समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचने के कारण आक्रोश उत्पन्न हुआ। चर्चा रही कि विधायक बूथ के अंदर कैसे प्रवेश कर सकता है। अधिकारियों ने समझाईश के बाद विधायक को वहां से रवाना किया गयाा। विधायक डूडी ने कहा कि एक भी फर्जी मतदान नहीं होना चाहिए। वहीं पूर्व मंत्री युनूस खां ने कहा कि प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। अब शराब-माफिया एवं भूमाफिया हमें कानून सिखाएंगें। जो 10 साल मंत्री रह चुका है, उसके सामने इतना दुस्साहस तो प्रदेश में कानून व्यवस्था कैसी होगी। इस दौरान पूर्व मंत्री ने कहा कि 2009 में तत्कालीन विधायक ने भी इसी तरह की हरकत की थी। उसी प्रकार आज विधायक चेतन डूडी और बाबू खां बेगाना ने बाहर से गुंडे बुलाकर उनके परिवार पर प्राण घातक हमला किया है। अनाधिकृत रूप से मतदान केन्द्र में घुसे और कानून का उल्लंघन किया है। इस पर उन्होंने पुलिस से आग्रह किया कि प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करे और उनके परिवार को सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो अनिश्चितकालीन धरना देंगे।
 
 
इनका कहना है
 
पूर्व मंत्री युनूस खां बूथ पर मतदाताओं को धमकाने लगे, जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हो गया। इस दौरान वे मौके पर पहुंचे और किसी भी सूरत में फर्जी मतदान नहीं होने देने की बात कही। पूर्व मंत्री को छोटी से छोटी बात को बड़ी बताने की आदत है। पूर्व मंत्री के बूथ पर धरने पर बैठने पर कार्रवाई होनी चाहिए।
-चेतन डूडी, विधायक, डीडवाना
 
कोई भी विधायक कानून से ऊपर नहीं है। पालिका चुनाव के तहत शनिवार को हुए मतदान के दौरान विधायक चेतन डूडी ने हर बूथ में अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया, जो नियमानुसार गलत है। वे मतदाता ही नहीं हैं तो मतदान केन्द्र में कैसे प्रवेश कर सकते हैं। विधायक के साथ शराब और भू-माफिया प्रवृत्ति के लोग साथ थे। यदि प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो वे अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे।
युनूस खां, पूर्व मंत्री
 
 
 

 

यह भी पढ़ें:

रिश्वत लेते ढींगसरा वीडीओ और रोजगार सहायक का पति गिरफ्तार

नागौर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने बुधवार को मकान का पट्टा बनाने की एवज में रिश्वत लेते ग्राम पंचायत ढींगसरा के ग्राम विकास अधिकारी व रोजगार सहायक के पति को 5 हजार रुपए की राशि लेते गिरफ्तार किया

20/11/2019

अधेड़ की पत्थर मारकर हत्या

शहर के वसुंधरा नगर में रविवार सुबह रेलवे ट्रेक के पास एक अधेड़ का शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची व शव को कब्जे में लिया। मृतक के सिर पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। मृतक की पहचान मकराना निवासी पिन्टू बंजारा के रूप में की है जो शनिवार रात्रि से ही घर से गायब था।

14/07/2019

अमित शाह के लेटरहैड पर लिखा फर्जी लेटर वायरल, कहीं खुशी, कहीं गम!

भाजपा के राष्टÑीय अध्यक्ष अमित शाह के लेटरहैड पर लिखा एक फर्जी पत्र बुधवार को दिनभर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पत्र में नागौर के नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल, जोधपुर के गजेंद्रसिंह शेखावत, झालावाड़ के दुष्यंत सिंह और बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल को मंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित करना बताया गया।भाजपा पदाधिकारियों द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल पत्र को फर्जी बताए जाने व खंडन किए जाने के बाद सच्चाई सामने आई।

29/05/2019

कांग्रेस के मांगीलाल भाटी नागौर सभापति निर्वाचित

कांग्रेस के मांगीलाल भाटी नागौर सभापति निर्वाचित उप चुनाव : 44 में से 38 पार्षदों का मिला समर्थन, भाजपा प्रत्याशी को मिले मात्र 4 वोट जबकि दो खारिज हो गए

27/09/2019

खींवसर और मंडावा उपचुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खींवसर और मंडावा उप चुनाव की मतगणना की सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। गुरूवार को प्रात: 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक सीटों के रुझान आने लगेंगे और देर शाम तक नतीजे घोषित होंगे।

23/10/2019

दुगस्ताऊ में युवक की गोली मारकर हत्या

नागौर जिले के जायल तहसील क्षेत्र के दुगस्ताऊ गांव में मंगलवार दोपहर आपसी रंजिश के चलते एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के युवक के साथ संगीन मारपीट की। इस दौरान की गई फायरिंग में युवक की गोली लगने से मौत हो गई।

08/10/2019

मदर्स डे: 39 साल पहले पति की हत्या, लोगों के घरों में काम कर बच्चों को पढ़ाया और कामयाब बनाया

आज मदर्स डे है, इसलिए आज खबर नहीं एक ऐसी मां के संघर्ष की सच्ची कहानी बता रहे हैं, जिसने आज से 39 साल पहले एक विवाद के चलते पति की हत्या हो जाने के बाद भी हार नहीं मानी और विपरीत परिस्थितियों में संघर्षों से जूझते हुए लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन व कपड़े धोकर अपने बच्चों का पालन पोषण किया, अच्छी शिक्षा दिलाई और उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाया।

10/05/2020