Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
नागौर

नागौर जिले का बासनी बना कोरोना हॉटस्पॉट

Sunday, April 19, 2020 22:55 PM
file photo
 नागौर।    जिले का बासनी कस्बा कोरोना संक्रमण का हॉटस्पॉट बनता जा रहा है। यहां रविवार को 27 पॉजिटिव सामने आए, जिसमें एक नर्स भी शामिल है। बासनी में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव की संख्या 50 पहुंच चुकी है, जबकि जिले के कुल मरीजों की संख्या 58 हो गई है। बासनी में शनिवार को भी 16 पॉजिटिव केस सामने आए थे। इसके अलावा 6 मरीज लाडनूं के रहने वाले हैं, जबकि 2 अन्य महिलाएं हैं, जिसमें एक कांस्टेबल भी शामिल है।
 
जानकारी के अनुसार बासनी व लाडनूं कस्बे में अब तक कुल 56 रोगी सामने आ चुके हैं। जिले के बासनी गांव, लाडनूं, परबतसर सहित परबतसर तहसील के मुण्डोता गांव में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वहां पर प्रशासन द्वारा  जीरो मोबिलिटी निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। वहीं दूसरी ओर रविवार को प्रशासन ने रोल कस्बे को सील कर दिया। कस्बे में प्रवेश करने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए। एसडीएम के अगले आदेश तक सभी प्रकार के प्रतिष्ठान, दुकानें और लोगों का घरों से बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिए हैं। इसी प्रकार जिले के ईनाणा, कालियास, डिडिया, थिरोद सहित कई गांवों में मेडिकल टीमों ने लोगों को होम आइसोलेशन में रहने की हिदायत दी हैं। जिलेभर में मेडिकल टीमें सैंपल लेने का कार्य कर रही हैं। वहीं गांवों में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव भी करवाया जा रहा है।
 
यूं बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा
 5 अप्रैल-बासनी में रजा मस्जिद के समीप रहने वाला पहला मरीज सामने आया। 
12 अप्रैल -बासनी कस्बे के 5 नए मरीज सामने आए। 
15 अप्रैल- जिले के लाडनूं कस्बे में सुनारी का काम करने वाले व्यक्ति को जयपुर में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 
16 अप्रैल-बासनी की एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली।
17 अप्रैल - जिले में ईनाणा गांव की महिला कांस्टेबल पॉजिटिव। वहीं परबतसर तहसील के मूंडोता गांव की महिला पॉजिटिव पाई गई। इसी दिन लाडनूं के 4 बंगाली कारीगर कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
18 अप्रैल- जिले में 17 कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिनमें बासनी के 16 और लाडनूं का एक रोगी शाल
19 अप्रैल-बासनी के 27 मरीज पॉजिटिव हुए है। जिनमें से एक नर्स शामिल हैं। जो जिले के रुपाथल गांव की हैं, जिसका शहर के बाड़ी कुआ में रहना बताया गया हैं। वहीं बासनी निवासी एक महिला के भीलवाड़ा में पॉजिटिव होना बताया जा रहा है।
बासनी में पोस्टेड थी नर्स
बासनी में कोरोना की चपेट में आई एक नर्स के पॉजिटिव मिलने के बाद चिकित्सा महकमें में हड़कंप मच गया हैं। इस महिला नर्सिंगकर्मी के बासनी में पोस्टेड होने की जानकारी मिली है। शहर के बाड़ी कुआ क्षेत्र में रहने वाली नर्स जिले के रुपाथल गांव की बताई जा रही हैं। नर्स के पॉजिटिव की सूचना मिलते ही मेडिकल और पुलिस की टीम ने रविवार शाम को शहर के बाड़ी कुआ क्षेत्र में पहुंचकर महिला नर्स के परिजनों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया व क्षेत्र में आवागमन रोक दिया गया है। महिला नर्स का पहले से ही चिकित्सालय में क्वारेंंटाइन होने की जानकारी सामने आई है।
 
यह भी पढ़ें:

आईएएस बनने के बाद भी सीखने व मेहनत का जज्बा

सिविल सर्विसेज (मुख्य) परीक्षा 2018 में सफलता हासिल करने वाली जिले के आकेली गांव की बेटी संतोष चौधरी आज बेटियों के लिए प्रेरणा स्रोत बन गई है। कभी वे पायलट बनी तो कभी उन्होंने चन्द्रमा पर पानी की खोज के लिए इसरो में भी काम किया। आईएएस बनने के बाद भी उनमें सीखने और मेहनत का जज्बा कम नहीं हुआ। समय का सदुपयोग करते हुए माता गीतादेवी से सिलाई का काम सीख रही हैं।

08/11/2019

मेड़तासिटी: तोलियों की रस्सी बनाकर मुख्य दीवार फांदकर पोक्सो एक्ट के बंदी फरार

नागौर जिले की मेड़ता सिटी सब जेल से रविवार देर शाम को पोक्सो एक्ट के दो बंदी तोलियों के सहारे जेल की मुख्य दीवार फांदकर फरार हो गए।

07/10/2019

केमिकल से भरे टैंकर व चारे से लदे ट्रेलर में भिड़ंत के बाद लगी लाग, दो जिंदा जले

केमिकल से भरे टैंकर व चारे से लदे ट्रेलर में भिड़ंत के बाद लगी लाग दो जिंदा जले, दो युवकों ने कूदकर बचाई जान एक गंभीर घायल

27/05/2019

नागौर डीसीए एक बार फिर चर्चा में आया

नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर गुरुवार को पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं वरिष्ठ कांगे्रसी नेता रामेश्वर डूडी को गुपचुप तरीके से चुन लिया गया। मंूडवा रोड स्थित एक निजी होटल में हुए चुनाव के बाद आईपीएल की शुरुआत करने वाले ललित मोदी के कारण हमेशा चर्चित रहा जिला क्रिकेट एसोसिएशन गुरुवार को एक बार फिर चर्चा में आ गया।

08/08/2019

आज रेलवे ट्रेक व हाईवे जाम करने की चेतावनी

ताउसर में अतिक्रमण हटाने का मामला, विभिन्न मांगों को लेकर पशु प्रदर्शनी स्थल पर महापड़ाव जारी, बंजारा समाज के दो युवकों ने दी आत्मदाह की धमकी

30/08/2019

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड: आईजी संजीव नार्जरी और सांसद हनुमान बेनीवाल के बीच वार्ता जारी

चम्पालाल गौड़ हत्याकांड के मामले में हनुमान बेनीवाल मीडिया से बात की न्याय की मांग की।

13/11/2019

खींवसर और मंडावा उपचुनाव की मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

खींवसर और मंडावा उप चुनाव की मतगणना की सम्पूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। गुरूवार को प्रात: 8 बजे से मतगणना शुरू होगी और दोपहर तक सीटों के रुझान आने लगेंगे और देर शाम तक नतीजे घोषित होंगे।

23/10/2019