Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
नागौर

मदर्स डे: 39 साल पहले पति की हत्या, लोगों के घरों में काम कर बच्चों को पढ़ाया और कामयाब बनाया

आज मदर्स डे है, इसलिए आज खबर नहीं एक ऐसी मां के संघर्ष की सच्ची कहानी बता रहे हैं, जिसने आज से 39 साल पहले एक विवाद के चलते पति की हत्या हो जाने के बाद भी हार नहीं मानी और विपरीत परिस्थितियों में संघर्षों से जूझते हुए लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन व कपड़े धोकर अपने बच्चों का पालन पोषण किया, अच्छी शिक्षा दिलाई और उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाया।

10 May 18:55 PM

रियांबड़ी में फर्जी पत्रकारों की बाढ़ से पुलिस प्रशासन परेशान, SDM ने जांच कर धरपकड़ के दिए निर्देश

कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। सभी लोग घरों में कैद हैं। इमरजेंसी सर्विस से जुड़े लोगों को ही लॉकडाउन से छूट दी गई है, जिनमें पत्रकार भी शामिल हैं। लेकिन कुछ लोग प्रेस का फर्जी लोगों अपने वाहनों पर लगाकर गलत तरीके से इसका फायदा उठाने लगे हैं। रियांबड़ी एसडीएम सुरेश कुमार ने ऐसे फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान शुरू किया है।

07 May 14:20 PM

सफदरजंग अस्पताल के कोरोना वार्ड में लोगों की जिंदगियां बचाने में जुटी है बिखरनियां की बेटी रेखा प्रजापत

नागौर जिले के बिखरनियां गांव के गणपतराम प्रजापत की पुत्री रेखा प्रजापत अपने बुलंद हौसले, मजबूत इच्छाशक्ति और सेवा-समर्पण की भावना के साथ देश की राजधानी नई दिल्ली के वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज सफदरजंग हॉस्पिटल के कोरोना वार्ड में कोरोना का फ्रंट से सामना करते हुए उसे मात देकर लोगों की जान बचाने में जुटी है।

06 May 18:05 PM

अमेरिका में कोरोना को हराने में जुटा चम्पाखेड़ी का राजपुरोहित परिवार

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना संक्रमण ने आज पूरे विश्व को अपनी चपेट में ले लिया है, हालात बेकाबू हो रहे हैं और कई देशों में तो हजारों लोगों की जान तक चली गई है। अमेरिका में भी हालात काफी भयावह हैं, लेकिन इस बीच राजस्थान के नागौर जिले के एक पिता, उनके पुत्र व पुत्री तीनों ही मिलकर अदम्य साहस, त्याग और बलिदान को पेश कर मारवाड़ के गौरवशाली अतीत को वर्तमान में चरितार्थ कर रहे है।

06 May 16:00 PM

नागौर जिले का बासनी बना कोरोना हॉटस्पॉट

नागौर जिले का बासनी बना कोरोना हॉटस्पॉट एक दिन में सामने आए 27 पॉजिटिव, अब तक बासनी कस्बे में मिल चुके हैं 50 संक्रमित, जिले में बढ़कर मरीजों का आकड़ा हुआ 58

19 Apr 22:55 PM

नागौर के बासनी कस्बे में एक साथ मिले 5 कोरोना पॉजिटिव

नागौर जिले के बासनी कस्बे में रविवार को एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। यहां पूर्व में 5 अप्रैल को एक कोरोना संक्रमित मिल चुका है। ऐसे में अब तक जिले के कुल 6 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

12 Apr 23:10 PM

सौंफ की फसल के बीच अफीम की अवैध खेती कर रहा किसान गिरफ्तार

जिले के रोल थाना क्षेत्र के जिले से 10 किलोमीटर पुलिस थाने से 8 किलोमीटर सटे खेरवाड़ गाँव के सरहद पर रविवार को एक खेत में मुखबिर की सूचना के आधार पर थानाधिकारी गणेशाराम मीणा के नेतृत्व में अफीम की फसल पकड़ी गई। आरोपी भूराराम (35) पुत्र भागाराम जाट द्वारा खेत में बोई गई सौंफ की फसल के बीच 29100 पौधे अफीम के बो रखे थे। जिनसे आरोपी दो बार चीरा लगाकर अफीम का दूध निकाल चुका ह,ै जिसकी कीमत लाखों रुपए की थी।

12 Apr 22:55 PM

खेलते समय खुले बोरवेल में गिरी बालिका, 4 घंटे बाद रेस्क्यू टीम ने बाहर निकाला

थांवला क्षेत्र में सोमवार को बच्चों के साथ खेत में खेल रही एक 2 वर्षीय बालिका खुले बोरवेल में गिर गई। सूचना पर अजमेर से एनडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची व बोरवेल में कैमरा डालकर देखा तो बालिका करीब 70 फीट नीचे रोती-बिलखती फंसी हुई नजर आई। टीम द्वारा तत्काल स्थानीय पुलिस के सहयोग से बोरवेल के समानान्तर खुदाई करवाई व 4 घंटे बाद रात्रि 9 बजे बालिका को अचेतावस्था में बाहर निकालकर अजमेर रेफर कर दिया जहां उसका उपचार शुरू किया गया।

23 Mar 23:45 PM

बेकाबू कोरोना का कहर : डॉक्टर की पत्नी सहित 6 और मरीज आये कोरोना पॉजिटिव, 12 पहुंचा आंकड़ा

भीलवाड़ा में बेकाबू हुए कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार तक छह रोगी ही कोरोना वायरस के पॉजिटिव थे लेकिन शनिवार को ये संख्या बढ़कर 12 हो गई है। सबसे चौंकाने वाली बात है कि ये जो नए छह रोगी है उनमें पांच बांगड़ अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ है तथा एक बांगड़ अस्पताल के डॉक्टर की पत्नी शामिल है।

21 Mar 00:55 AM

कुचामनसिटी में कोरोना संदिग्ध मिलने की अफवाह से हड़कंप

कुचामनसिटी में कोरोना संदिग्ध मिलने की अफवाह से हड़कंप 28 फरवरी को दुबई से आया था, जांच में नहीं हुई पुष्टि, आईसोलेशन में रखा

15 Mar 00:50 AM