Dainik Navajyoti Logo
Monday 9th of December 2019
 
Most Popular News

मॉडर्न स्कूल ने छीना निर्धन बच्चें से शिक्षा का अधिकार

तलवंडी स्थित मॉडर्न सीनियर सैकंडरी स्कूल ने आरटीई के तहत निर्धन बच्चों को मिलने वाला उनका शिक्षा का अधिकार तक छीन लिया है।

17 May 12:15 PM

शिविरा कैलेंडर में हुआ बदलाव, शीतकालीन अवकाश में आई कमी

शिक्षा विभाग के ग्रुप-1 से जारी आदेशों के अनुसार शिविरा कैलेंडर को बदला गया है। कैलेंडर को सत्र 2012-13 के अनुसार कर दिया है।

22 May 12:25 PM

ईएसआई मॉडल हॉस्पिटल में मनाया गया विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस

अजमेर रोड स्थित ईएसआई हॉस्पिटल में मनोरोग विभाग की ओर से विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर चिकित्सकों के लिए अवसाद एवं आत्महत्या के उपचार और रोकथाम को लेकर सेमिनार एवं मानसिक स्वास्थ्य प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

10 Oct 15:40 PM

जानलेवा हमले के आरोपी को सात साल का कठोर कारावास

अतिरिक्त जिला न्यायालय चिड़ावा ने जानलेवा हमले के मामले के एक आरोपी को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

08 Nov 18:55 PM

दरिंदे को फांसी की सजा, 6 साल की मासूम से किया था दुष्कर्म

दूदू के अतिरिक्त सत्र न्यायालय ने छह साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या करने वाले अभियुक्त को फांसी की सजा सुनाई है।

08 Dec 10:35 AM

ट्रंप ने व्यक्तिगत मोबाइल फोन इस्तेमाल करने संबंधी रिपोर्ट का किया खंडन

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस रिपोर्ट का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि वह अभी भी कॉल करने के लिए व्यक्तिगत मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं।

07 Dec 15:55 PM

अयोध्या विवाद का फिर अदालत जाना

अयोध्या विवाद पर आए सुप्रीमकोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का हिन्दू और मुस्लिम समुदाय ने स्वागत किया था और दोनों समुदायों ने संयम तथा परिपक्वता का परिचय दिया था। लेकिन फैसला आने के चंद मिनटों के बाद ही कुछ मुस्लिम नेताओं व धार्मिक गुटों ने फैसले पर सवाल उठाने शुरू कर दिए थे।

06 Dec 12:50 PM

लोकसभा में उठा पबजी, ब्लूव्हेल और ऑनलाइन गेम्स का मुद्दा, प्रतिबंध लगाने की मांग

लोकसभा में ऑनलाइन गेम पबजी, ब्लूव्हेल और अन्य कंप्यूटर गेम्स को बच्चों के लिए घातक बताते हुए इन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई। कांग्रेस के सांसद वसंतकुमार ने शून्यकाल में यह मामला उठाया और कहा कि पबजी, ब्लूव्हेल और अन्य ऑनलाइन कंप्यूटर गेम्स बच्चों के लिए घातक हैं, इसलिए इन पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए।

03 Dec 15:55 PM

अशोक सिंघवी सहित अन्य की याचिकाओं पर बहस पूरी, फैसला सुरक्षित

राजस्थान हाईकोर्ट में पूर्व आईएएस अशोक सिंघवी सहित अन्य के खिलाफ खान आवंटन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिंघवी सहित अन्य आरोपियों की याचिकाओं पर सुनवाई पूरी हो गई है। कोर्ट ने सभी पक्षों की बहस सुनने के बाद प्रकरण में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

30 Nov 11:50 AM

बस्सी थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर को किया गिरफ्तार, 1 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद

बस्सी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गांजा बेचते एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से 1 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।

27 Nov 11:30 AM

भारत व इजरायल जीवन जल को बचाने को साथ आएं : शेखावत

भारत सरकार के केंद्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भारत-इजरायल जीवन, जल और अपने ग्रह को बचाने के लिए एक साथ काम करें।

18 Nov 01:40 AM

कश्मीर में 100 दिन बाद चली रेलगाड़ी, श्रीनगर-बारामूला रेल मार्ग पर ट्रेन सेवा बहाल

उत्तर कश्मीर में तीन अगस्त से बाधित श्रीनगर-बडगाम-बारामूला रेल मार्ग पर मंगलवार को ट्रेन सेवा बहाल कर दी गई। यह ट्रेन सेवा करीब 100 दिनों तक बंद रही।

13 Nov 10:20 AM

अध्यात्म का निर्जन संसार

सन् 1945 में जयपुर की यात्रा पर आई अंग्रेजी लेखिका शकुंतला थाम्पी ने जब गलता तीर्थ को देखा तो उसका वर्णन इस प्रकार किया- ‘गलता तक चढ़ने में थकान को दूर रखना कोई आसान काम नहीं था।

11 Nov 11:45 AM

जेल में पैर पसारने लगा डेंगू, एक और कैदी निकला डेंगू पॉजिटिव

डेंगू का डंक शहर भर में कहर मचने के साथ जोधपुर की सैंट्रल जेल में अपनी दस्तक दे चुका है। अब सैंट्रल जेल से लगातार डेंगू पॉजिटिव के रोगी अस्पताल में पहुंचने लगे। जेल से करीब एक सप्ताह के भीतर दो से तीन मरीजों के पॉजिटिव होने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जेल में जाकर निरीक्षण किया था।

09 Nov 01:40 AM

उमा भारती और मायावती ने किया राम जन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का सम्मान

भारतीय जनता पार्टी की उपाध्यक्ष एवं राममंदिर आंदोलन की प्रमुख नेता साध्वी उमा भारती ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मामले में उच्चतम न्यायालय के निर्णय को दिव्य फैसला बताते हुए सम्मान किया है।

09 Nov 16:05 PM

अयोध्या पर संभावित फैसले को लेकर गहलोत सरकार चौकस

अयोध्या में राममंदिर से जुड़ी विवादित भूमि के संभावित फैसले को लेकर राजस्थान सरकार भी चौकस है। इसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार देर रात उच्च स्तरीय बैठक में कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

07 Nov 10:45 AM

दिल्ली का तो दम ही घुट गया, एनसीआर में भी वायु प्रदूषण बेहद खतरनाक स्तर पर

प्रदूषण से दिल्ली एनसीआर में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। दिल्ली के बाद अब गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद ने भी 5 नवंबर तक स्कूलों की छुट्टी कर दी है।

04 Nov 09:55 AM

शहर के मुख्य मार्गों के ट्रेफिक पोइंट पर रात्रि में बत्ती गुल, वाहन चालक हो रहे परेशान

शहर के मुख्य मार्गों पर पिछले लंबे समय से ट्रेफिक कंट्रोल करने के लिए ट्रेफिक पॉइंट पर लगी सिग्नल की लाइटें बंद पड़ी है। ट्रेफिक पुलिस के लिए इन लाइटों के संकेत से ट्रेफिक संचालित करना काफी महत्वपूर्ण है इसके बावजूद लाइटों के रख रखाव की जिम्मेदारी संभालने वाला पीडब्ल्यूडी निष्क्रिय बना हुआ है।

03 Nov 01:10 AM

भाजपा में प्रत्याशियों पर मंथन जारी, 49 में से 27 निकायों के पैनल पहुंचे

प्रदेश के 49 निकायों के 2106 वार्डों में हो रहे निकाय चुनावों के लिए भाजपा ने अब तक 27 निकायों के वार्डवार दावेदारों के पैनलों पर मंथन कर लिया है।

02 Nov 10:10 AM

पाण्डेय ने की कलराज मिश्र से मुलाकात

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक रवीन्द्र पाण्डेय ने आज यहां मुलाकात की।

01 Nov 14:55 PM