Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
लाइफस्टाइल

हैवी मेकअप से मोह हो रहा भंग

Monday, November 08, 2021 12:50 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

 जयपुर। फेस्टिव सीजन में युवा अपने लुक्स को लेकर बहुत सतर्क रहते हैं। वे अपने लुक्स को सोशल मीडिया पर शेयर भी करते है। इसको ध्यान में रखते हुए मेकअप आर्टिस्ट समय-समय पर नए ट्रेंड लॉन्च करते रहते हैं। कोविड के बाद गर्ल्स में न्यूड मेकअप व ग्लैम लुक का ट्रेंड चढ़ा है। इसमेंमेकअप और बेस को केवल हाइलाइट किया जाता है। न्यूड मेकअप में स्किन के रंग जैसा मेकअप होता है, जिसका पता सामने वाले को भी नहीं चलता है।


लंबे समय तक टिकने वाला मेकअप ट्रेंड में
: आजकल के यूथ में लंबे समय तक फेस में टिकने वाला मेकअप ट्रेंड चल रहा है। गर्ल्स की डिमांड रहती है कि वह जो भी मेकअप करवाएं वो लंबे वक्त तक फेस में रहे। पहले जहां भारी मेकअप की डिमांड थी। वहीं मास्क की वजह से भी मेकअप के ट्रेंड में चेंज आया है।


इंटरनेशनल मेकअप की डिमांड:
मेकअप ट्रेंड की बात की जाए तो बॉलीवुड में जो ट्रेंड करता है, वही यूथ की पहली पसंद होती है। पिछले एक-दो साल से बॉलीवुड में फैशन के नए ट्रेंड ना के बराबर ही रहे है, जिसके कारण इंटरनेशनल मेकअप का ट्रेंड बढ़ा है। अभी ब्राजीलियन आई मेकअप यूथ को खूब पसंद आ रहा है।

आज का युवा वर्ग लुक को लेकर ज्यादा सचेत रहता है। चेहरे की स्किन के अनुसार मेकअप करवा रहे हैं। न्यूड मेकअप को ज्यादा तवज्जो दिया जा रहा है। मास्क की वजह से आई मेकअप का ट्रेंड बढ़ा है। -दीपाली चुघ, सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट

लेटेस्ट ट्रेंड की बात की जाए तो युवा वर्ग लाइट वेट बेस मेकअप को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इसके साथ ही कलरफुल काजल एंड लाइनर भी ट्रेंड में है। आई मेकअप में स्मोकी आई, ब्राजीलियन आई मेकअप भी पहली पसंद है। -प्रतिभा शर्मा, मेकअप आर्टिस्ट

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स का ताज, भारत की एडलाइन कैस्टेलिनो रहीं तीसरी रनर-अप

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है। इस वर्ष के मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के फ्लोरिडा में हुआ।

17/05/2021

मॉडल्स ने रैम्प पर किया कैटवॉक

विभिन्न राज्यों से आई मॉडल्स ने रैम्प वॉक कर दर्शकों की वाहवाही बटोरी। मौका था रेड विंग्स की ओर से आयोजित मिस्टर एण्ड मिस इंडिया ग्लोब 2019 के ग्रेंड फिनाले का।

17/10/2019

इजराइल में होने वाले इलियट में मिस यूनिवर्स 2021 के पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला ने कहा कि मैं इलियट, इजराइल में मिस यूनिवर्स 2021 पेजेंट का हिस्सा बनकर वास्तव में सम्मानित महसूस कर रही हूं।

07/12/2021

एलीट मिस राजस्थान 2021 के फाइनल राउंड में गर्ल्स ने दिखाया जीत का जज्बा

200 गर्ल्स ने रजिस्टर कर लिया ऑडिशंस में हिस्सा : 6 नवंबर को घोषित होंगी टॉप 30 फाइनलिस्ट्स : 12 नवंबर को होगा फिनाले

06/10/2021

हॉली-बॉली थीम पर फ्रेशर्स पार्टी, स्टूडेंट्स ने दिखाई डांस और एक्टिंग स्किल्स

हॉलीवुड-बॉडीवुड के गानों पर विद्यार्थियों ने ठुमके लगाकर फ्रेशर्स पार्टी में चार चांद लगा दिए। मौका था एलेन स्कूल आर्ट एंड डिजाइन की ओर से आयोजित हुई फ्रेशर्स पार्टी का। कार्यक्रम में प्रतिभागियों ने डांस व एक्टिंग में अपनी प्रतिभा दिखाकर जजेज का इम्प्रेस किया।

23/09/2019

इंटरनेशनल मॉडल्स ने अल्बर्ट हॉल पर करवाया स्पेशल फोटोशूट

मिस सुपरमॉडल वर्ल्ड-वाइड के लिए आई 30 इंटरनेशनल मॉडल्स ने रविवार को शहर के मॉन्यूमेंट्स पर एक स्पेशल फोटोशूट अल्बर्ट हॉल में करवाया।

06/05/2019

मॉडल्स ने पेश किए नवरात्र-करवा चौथ के फेस्टिव ब्यूटी ट्रेंड्स

नवरात्र के साथ ही शुरू होने वाले त्योहारों में फैशन और ट्रेंड्स का खास रूप से ध्यान रखा जाता है। ऐसे में सिल्वरिन स्पा और सैलून की ओर से त्योहारों के आगमन का स्वागत करते हुए फेस्टिव सीजन में फैशन में रहने वाले आकर्षक और लुभावने लुक्स और ट्रेंड्स पेश किए गए।

03/10/2019