Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
लाइफस्टाइल

नए ट्रेंड के साथ डिजाइंस की बहार

Friday, October 29, 2021 14:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

जयपुर। कोरोना संकट के चलते लगातार दो साल त्योहारों के दौरान भी बाजार से रौनक गायब रही, लेकिन इसके नियंत्रण में आने के बाद इस साल चहल-पहल है। दीपावली करीब आने के साथ ही बाजार में दुकानों को सजाया गया है। हर दुकान पर नई वैरायटी सजी हुई है। कपड़ा कारोबारियों के मुताबिक जुलाई महीने से सीजन में उठाव आ गया था। आगे वैडिंग सीजन शुरु हो रहा था लेडिज खरीदारी के लिए रुख कर रही है।

गर्ल्स को पसंद है ऑर्गेन्जा साड़ी

पार्टी वियर में गर्ल्स को लेटेस्ट ट्रेंड फॉलो करना पसंद है इसलिए यूनिक आॅर्गेन्जा कलेक्शन उनकी पसंद में शुमार है क्योंकि इस पहनकर गर्लिश लुक आता है। आॅर्गेन्जा सॉफ्ट फैब्रिक है जो जरदौजी, गोटापत्ती, रेशम इत्यादि वर्क के साथ तैयार किया जा रहा है।

गरारे व नाइरा कट के सलवार कुर्ते हैं खास

जुलाई से लेडिज प्रतिदिन खरीदारी के लिए आ रही है जिनको खास कलैक्शन गरारे व नाईरा कट के सलवार कुर्ती विशेष रुप से पसंद आ रहे हैं। यह इस साल का लेटेस्ट फैशन है जो लास्ट ईयर लॉन्च हुआ है जयपुर के साथ दिल्ली, मुम्बई, पंजाब, गुजरात में लेडिज इसे पहन रही है क्योंकि पार्टिवियर होने के साथ यह फैब्रिक कम्फर्टेबल है। इसी के साथ डेलीवियर में भी ये आराम से पहना जा रहा है। ये सूट मात्र 1500 की रेंज में अवेलेबल है।
-जीतू भाई, कपड़ा व्यापारी, दूल्हा हाऊस

मोदी कुर्ते के बाद अब आ गया हल्दी ड्रेस कुर्ता पायजामा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्टाइल में कुर्ता-पायजामा और जैकेट पहनने के बाद इस बार दिवाली पर पुरुषों के लिए खास हल्दी डेÑस कुर्ता-पायजामा लॉन्च हुआ है जो मात्र 700 रुपए में आपको जौहरी बाजार स्थित घी वालों के रास्ते में मिल रहा है। दीपावली पर कुर्ता पायजामा पुरुषों को पहनना खास पसंद है। हल्दी ड्रेस में कुर्ता व जैकेट एक ही रंग में होते हैं, जिसकी वजह से ये अब खूब ट्रेण्ड कर रहा है। इस बार की दीपावली कम बजट में बढ़िया बनाने के लिए सूरत (गुजरात) से कपड़ा मंगवाकर व्यापारियों ने ये लाइटवेट पहनावा तैयार किया है।
-कुंदन लाल पठानी, व्यापारी, घी वालों का रास्ता

देशी रंगों से तैयार बैडशीट

दाबू प्रिंट की बैडशीट देश में हाल ही में लॉन्च हुई है जो प्योर कॉटन निर्मित स्वदेशी डिजाइन में तैयार की जा रही है इस बैडशीट को बनाने में किसी तरह के कैमिकल का प्रयोग नहीं हुआ है, बल्कि देशी अरोमा के रंगों से तैयार किया है इसलिए लोग इस वैरायटी को घर की शोभा बना रहे हैं। इसकी रेंज तीन हजार तक हैं।
-संजय जैन, व्यापारी बैडशीट

लाइटिंग बैल्स से जगमग होंगे घर
इस दिवाली पर छोटे छोटे देशी व्यापारी भी अपना क्रिएशन तैयार करके ला रहे हैं ताकि देश में बनी वस्तुएं घर की सजावट का हिस्सा बने। बाजार में लाइटिंग बैल्स लेकर आए जो देश में ही बनी है और इसमें बल्ब लगाकर रोशनी की जा सकती है।
-रामलाल, गणगौरी बाजार

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मॉडल्स ने फोटोशूट के साथ रिवील किया ज्वैलरी कलेक्शन का फर्स्ट लुक

गोपालपुरा स्थित एक स्टूडियो में मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2019 शिल्पा मित्तल द्वारा कॉन्सेप्ट बेस्ड ज्वेलरी फोटोशूट का आयोजन किया गया, जहां मॉडल्स ने डिजाइनर साड़ी व लहंगों के साथ में अलग ही अंदाज में ज्वेलरी का लुक रिवील किया।

03/02/2020

फैशन शो में लगा गरबा का तड़का, राजस्थानी कल्चर का रैंप पर शोकेस

फैशन शो और गरबा रास 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें मॉडल्स ने रैंप वॉक कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कार्यक्रम में 1100 दीपकों से मां भगवती की महाआरती की गई।

03/10/2019

आस्था खंडेलवाल ने जीता एलीट मिस राजस्थान 2021 का ताज

ब्यूटी पैजेंट एलीट मिस राजस्थान 2021 का शुक्रवार को भव्य समापन

13/11/2021

ब्यूटी पैजेंट के जयपुर ऑडिशन संपन्न, प्रदेशभर से करीब 50 मॉडल्स ने लिया हिस्सा

ब्यूटी पैजेंट मिस्टर, मिस एंड मिसेज आइकॉन इंडिया-2021 के ऑडिशन मानसरोवर स्थित एक होटल में आयोजित हुए। ऑडिशन में प्रदेशभर से करीब 50 मॉडल्स ने हिस्सा लिया। शो के कोरियोग्राफर अंकित ने बताया कि ऑडिशन के दौरान प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा से जजेस को काफी प्रभावित किया।

18/01/2021

मिस राजस्थान 2019 : डिजाइनर्स शोकेस करेंगे लेटेस्ट कलेक्शन

मिस राजस्थान 2019 के कैट वॉक विथ डिजाइनर राउंड के लिए डिजाइनर्स अपने लेटेस्ट कलेक्शन शोकेस करेंगे। शो की 24 ड्रेसेस एलेन के छात्रों ने अलग-अलग थीम पर डिजाइन की है।

08/08/2019

मिस राजस्थान की फाइनलिस्ट का हुआ फोटोशूट, राजस्थान के टूरिज्म और कल्चर को किया प्रमोट

ब्यूटी पैजेंट मिस राजस्थान 2020 की टॉप 28 फाइनलिस्ट गर्ल्स का फोटोशूट रविवार को विद्याधर बाग स्थित वंस अपोन ए टाइम एट द बाग में हुआ। इस दौरान सभी 28 फाइनलिस्ट गर्ल्स ने राजस्थान के टूरिज्म और संस्कृति को प्रमोट करने के लिए पारम्परिक परिधान में फोटोशूट करवाया।

28/12/2020

दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्ट को दिया सैल्यूट

मेकअप लगाने से ज्यादा महत्वपूर्ण उसे उतारना जरूरी होता है। अधिकतर पब्लिक उसे उतारना भूल जाती हैं। इस दौरान रात को मेकअप लगाए ही रह जाते हैं, जिससे स्किन को नुकसान पहुंचता है।

13/01/2020