Dainik Navajyoti Logo
Monday 18th of November 2019
 
कोटा

रावण दहन देखने उमड़े श्रद्धालु

Tuesday, October 08, 2019 01:40 AM
इटावा। रावण दहन देखने के लिए उमड़ी भीड़।

  इटावा/खातौली। विजयादशमी के अवसर पर इटावा और खातौली में रावण के पुतले का दहन किया गया। खातौली में ग्राम पंचायत व तलाव में रामलीला नवयुवक मंडल की ओर से रावण दहन का आयोजन किया गया। 

  इटावा में धूमधाम के साथ रावण के पुतले का दहन किया गया। यहां काफी भीड़ उमड़ी। खातौली में राम जुलूस पाटिया के गणेश जी से राम दरबार व अन्य झांकियों के साथ रवाना हुआ, जिसमें आगे ध्वज लिए घुड़सवार चल रहे थे। श्रद्धालु भजनों पर जयकारे लगाते हए आतिश बाजी कर रहे थे। जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। 
       यहां श्योपुर रोड करवाड तिराहे से होता हुआ जुलूस मुख्य बाजार पहुंचा जहां से बसस्टैण्ड, यादवकालोनी होते हुए पंचमुखी बालाजी रावण दहन स्थल पर पहुंचा, जहां भगवान राम की आरती के बाद रावण दहन किया।  दहन देखने के लिए कस्बे सहित आसपास के गांवों से सैकड़ों की संख्या में लोग यहां मौजूद थे। पूर्व सरपंच लेखराज सिंह, थानाधिकारी अब्दुल हकीम मय जाब्ते के मौजूद थे।
      तलावगांव में दहन किया 35 फीट का रावण...
क्षेत्र की तलाव ग्राम पंचायत में दशहरे पर रामलीला युवामण्डल की ओर से रावण दहन  का आयोजन तेजाजी मैदान पर हुआ। यहां चार बजे करीब रामलीला रंगमच मुख्य बाजार से रामसेना के साथ जुलूस शुरू हुआ जिसमें रामलीला के स्थानीय पात्र साथ थे।
     जय श्री राम के नारों के साथ जुलूस गांव के मुख्य मार्गो से होता हुआ रावण दहन स्थल पहुंचा, जहां  मुख्य अतिथि अमित खण्डेलवाल व टीकम गोयल ने भगवान राम की आरती कर रावण दहन किया। मण्डल के संचालक मुरली सुमन व अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा भामाशाहों का सम्मान किया गया।  छत्रपुरा, तलाव, शहनाली सहित कई गावों के ग्रामीण मौजुद थे।