Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
कोटा

गजानन के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु

Saturday, August 22, 2020 00:55 AM
सुल्तानपुर। कस्बे के थाने के गणेश मंदिर पर श्रृंगारित प्रतिमा।

  सुल्तानपुर। कस्बे में ऊं. गणपति नम:, सिद्धी विनायक नमो नम: के उच्चारण के साथ क्षेत्र में शनिवार को गणेश चतुर्थी पर गणपति की स्थापना एवं पूजा की गई। 

    यहां घर-घर में गणेशजी को बड़ी धूमधाम से लाया गया एवं उनकी विधिवत रूप से मंत्रोच्चार के साथ पूजा की गई। गणेश मंदिरों पर दशनार्थियों की भीड़ उमड़ी। लेकिन कोरोना वायरस के चलते सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के तहत 5-5 लोगों ने दर्शन किए।  
थाने के गणेश मंदिर, खलियानों के गणेश मंदिर पर गणेश प्रतिमा की झांकी सजाई। 
      कस्बे के प्रसिद्ध थाने के गणेश मंदिर पर सुबह से श्रद्धालु दर्शन के लिए उमडेÞ। शाम को श्रद्धालुओं ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ ही दर्शन किए। लोगों को लाइनों में लगकर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दर्शन करने पडेÞ। श्रद्धालुओं की भीड़ देर रात तक जारी रही। 
  कोरोना के कारण नहीं हुए आयोजन...
गणेश मंदिरों पर विशेष महाआरती का आयोजन किया जाता था, लेकिन इस वर्ष कोरोना वायरस के चलते ऐसे आयोजन नहीं हुए। इसके बाद प्रसाद वितरण किया। प्रसाद के दौरान लोगों को लाइनों में लगकर प्रसाद लेना पड़ा। मंदिरों पर विद्युत सज्जा की गई। 
यह भी पढ़ें:

#TeachersDay: शिक्षक ने बदल दी जिंदगी

आज शिक्षक दिवस यानि टीचर्स-डे है। हर स्कूल, कॉलेज और शैक्षिक संस्थानों में बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। एक गुरु के लिए और एक विद्यार्थी के लिए शिक्षक दिवस का बहुत अधिक महत्व होता है।

05/09/2019

निकासी पर फेंके पत्थर, किशोरी चोटिल

समीपवर्ती गांव अमरपुरा में बुधवार रात्रि को एक अनुसूचित दूल्हे भेरूलाल पुत्र जगन्नाथ की निकासी निकलने के दौरान पथराव होने से एक किशोरी पत्थर लगने से घायल हो गया। जिससे निकासी में भगदड़ का माहौल हो गया। निकासी पुलिस सुरक्षा में निकाली जा रही थी। उसके बाद भी पथराव हुआ। पथराव के बाद गांव पुलिस छावनी बन गया।

09/05/2019

जेसीबी से गिराया पीएचसी का जर्जर भवन

क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडावरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का पुराना जर्जर भवन पंचायत कोरम की सहमति के बिना प्रस्ताव लिए सरपंच द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंडावरा के चिकित्साधिकारी डॉ. रघुराज मीना की अनुपस्थिति में गिरा दिया। जिसे लेकर ग्रामीणों ने प्रशासन से जांच की मांग की है।

06/07/2020

धूमधाम से मनाया मकर संक्रांति पर्व

कस्बे में मकर संक्रांति पर्व पर पतंगों की दुकानों पर बच्चों की काफी भीड़ दिखाई दी। संक्रांति के दिन मंगलवार को बाजार में पतंग को लेकर रौनक दिखाई दी। बच्चों, युवा, युवतियां आदि की भीड़ नजर आई।

14/01/2020

गांवों की सम्पर्क सड़कें हुई जर्जर

सुल्तानपुर से जाखड़ौद मार्ग पर जगह-जगह बड़े- बड़े गढ्ढे हो जाने से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो जाने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

11/01/2020

खतरा बने जमीन छूते ट्रांसफॉर्मर

सुल्तानपुर कस्बे में जगह-जगह जमीन छूते ट्रान्सफॉर्मर आमजन के लिए खतरा बने हुए हैं। लेकिन विद्युत विभाग आज तक इस गंभीर समस्या के प्रति सजग नहीं हो सका।

09/01/2020

लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिला तो खिल उठे चेहरे

क्षेत्र के बम्बोरी गांव में ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्र पर मंगलवार को महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविर का आयोजन स्थानीय सरपंच गायत्री मीणा की अध्यक्षता में किया।

24/09/2019