Dainik Navajyoti Logo
Thursday 13th of May 2021
 
कोटा

जामनगर से ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची कोटा, तीन टैंकर में आई करीब 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

केंद्र सरकार और राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से गुजरात के जामनगर से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुक्रवार को सुबह कोटा पहुंच गई। यह ट्रेन गुरुवार सुबह 11.53 बजे जामनगर से रवाना हुई थी। इसमें तीन टैंकर आए हैं, जिनमें करीब 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का भंडार है।

07 May 13:10 PM

कोरोना संक्रमण के खतरे को कम करती है वैक्सीन

कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ ही वैक्सीनेशन का काम भी देश में तेजी से चल रहा है। वैक्सीन के बाद कुछ बातो का ख्याल रखना होगा। वैक्सीन लगने के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल की पालना करनी चाहिए। मास्क लगाए, दो गज की दूरी बनाएं रखे और बार-बार हाथ जरूर धोएं।

21 Apr 10:50 AM

लापरवाह सिस्टम: कोटा में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ठप हो गई ऑक्सीजन की सप्लाई, 2 मरीजों की मौत

कोटा शहर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मंगलवार सुबह ऑक्सीजन सप्लाई अचानक रुक जाने से दो मरीजों की मौत हो गई। मरीज ब्लॉक 4 ए में भर्ती थे। इस पर मृतकों के परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि करीब 1 बजे ऑक्सीजन सप्लाई रुक गई थी। ऐसे में परिजनों ने हंगामा कर दिया।

21 Apr 10:25 AM

20 हजार की रिश्वत लेते ASI गिरफ्तार, लूट व मारपीट मामले में आरोपी नहीं बनाने की एवज में मांगे थे 50 हजार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते भीमगंजमंडी पुलिस थाने के एएसआई सुगम कुमार को गिरफ्तार किया है। आरोपी एएसआई ने लूट, मारपीट, अपहरण के मुकदमे में बाबूलाल को आरोपी नहीं बनाने की एवज में पचास हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

20 Apr 10:20 AM

कोविड महामारी में आशा की किरण जगाती mRNA तकनीक

किसी भी बीमारी की वैक्सीन तैयार होने में कई वर्ष लग जाते है। पूरी दुनिया में कहर ढा रहे कोरोना वायरस का टीका बनाना भी कोई आसान काम नहीं था। लेकिन वैज्ञानिकों के अथक प्रयास के बल पर एक साल से भी कम समय में इसका वैक्सीन बनकर तैयार हो गया ।

19 Apr 11:35 AM

कोटा: वीकेंड कर्फ्यू के चलते घरों में रहे लोग, नियमों के उल्लंघन पर पुलिस ने काटे चालान

प्रदेश सरकार की ओर से लागू किए गए कर्फ्यू का आंशिक असर देखने को मिला। इस कर्फ्यू के आदेश के कारण लोग भी बाहर नहीं निकले।

17 Apr 14:50 PM

ओम बिरला ने बढ़ते कोरोना संक्रमण पर जताई चिंता, कहा- इसके प्रति सावधानी बरतने की जरुरत

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसके प्रति सावधानी बरतने की जरुरत बताई। बिरला ने बुधवार को शक्ति नगर स्थित कैंप कार्यालय में मीडिया से कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उन्होंने कोटा में लोगों के बीच ही रहने का निर्णय लिया है। कई लोग तकलीफ में होते हैं, लोगों की सुविधा के लिए कैंप लगाकर कार्यालय शुरू किया गया है।

07 Apr 14:15 PM

कोटा: दाऊद का गुर्गा दानिश चिकना गिरफ्तार, मुंबई में बड़े स्तर पर चलाता था नशीले पदार्थों का नेटवर्क

अनंतपुरा पुलिस ने नार्कोटिक्स विभाग की सूचना पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गिरोह से जुड़े गुर्गे दानिश चिकना को गिरफ्तार किया है।

02 Apr 14:00 PM

कोटा-झालावाड़ नेशनल हाईवे पर ट्रक ने बाइक को पीछे से मारी टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

कोटा-झालावाड़ नेशनल हाईवे 52 पर मंडाना व दरा के बीच काल्याखेड़ी के पास में कोटा से झालावाड़ जा रहे ट्रक ने बाइक सवार 3 लोगो को पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मोटरसाइकिल सवार 3 लोगो की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

29 Mar 09:20 AM

खेतों में काम करने वाली महिला को क्यों नहीं मिलता किसान का दर्जा

कृषि ऐसा क्षेत्र है जहां महिलाओं की भूमिका हमेशा से महत्वपूर्ण रही है। कृषि क्षेत्र में सबसे ज्यादा महिलाएं काम करती है। हाड़ौती में 70- 80 प्रतिशत महिलाएं खेतों में काम करती है। लेकिन खेती किसानी करने वाली अधिकतर महिलाओं को किसान का दर्जा नहीं मिलता है और ना ही इनके नाम जमीन होती है। ज्यादातर जमीन पर स्वामित्व पुरूषों का ही होता है।

26 Mar 11:15 AM