Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
कोटा

कब तक रहेगी एंटीबॉडी, क्या लगेगा बूस्टर डोज

कई देशों में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा हैं। लेकिन समय के साथ वैक्सीनों के कम प्रभावी होने के मामले भी सामने आ रहे हैं।

21 Oct 11:35 AM

बच्चे स्कूल में कितनी देर मास्क लगाएं?

शहर में स्कूल-कॉलेज खुल चुके हैं। कई बच्चे स्कूल जाने लगे हैं। अब तक 12 साल से नीचे की उम्र के बच्चों के लिए कोई वैक्सीन नहीं बनी हैं।

13 Oct 13:05 PM

या देवी सर्वभूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नम:।।

मां की आराधना का महापर्व नौ दिनी नवरात्र आज से शुरू हो रहे है। नवरात्र के आगमन को लेकर लोगों में उत्साह है। बाजार पूरी तरह खुल चुके है।

07 Oct 11:00 AM

बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश , दो गिरफ्तार, पांच लाख की एक दर्जन बाइकें बरामद

महावीर नगर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश कर दो बाइक चारों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनकी निशानदेही से पांच लाख की बारह बाइक को जब्त किया है।

04 Oct 14:45 PM

कोचिंग संस्थान के कर्मचारी सहित दो युवकों को चाकू से गोदा

शहर में बढ़ते चाकूबाजी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे ही शहर के गुमानपुरा व विज्ञान नगर थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग स्थानों पर रविवार देर रात बदमाशों ने एक कोचिंग संस्थान के कर्मचारी सहित दो युवकों को चाकू से जान लेवा हमला कर जख्मी कर दिया।

04 Oct 14:40 PM

तेज रफ्तार कार की टक्कर से दो युवकों की मौत

उद्योग नगर थाना क्षेत्र में सोमवार को तेज रफ्तार कार ने बाइक पर सवार दो जनों को कुचल दिया। इसमें दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई है। पुलिस ने मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

04 Oct 13:35 PM

करंट का झटका लगने से15 वर्षीय बालक घायल

उद्योग नगर थाना क्षेत्र में शनिवार को करंट का झटका लगने से 15 वर्षीय बालक घायल हो गया। जिसे तुरंत एमबीएस अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका उपचार जारी है।

02 Oct 14:40 PM

पौधे लगाने के साथ संरक्षण का संकल्प भी जरूरी

हर साल मानसून की दस्तक के साथ ही शहर में पौधारोपण किया जाता हैं। वनविभाग से लेकर सामाजिक संस्थाएं यह काम करती हैं। कुछ संस्थाएं सालभर भी पौधे रोपने का काम करती हैं।

30 Sep 11:30 AM

गौवंश से टकराने पर आयुर्वेद चिकित्सक की मौत

बूंदी जिले के गैंडोली थाना क्षेत्र में बुधवार को गौवंश से टकराने पर बाइक सवार आयुर्वेद चिकित्सक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आयुर्वेद चिकित्सक को तुरंत स्थानीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया।

29 Sep 15:30 PM

पुरानी रंजिश के चलते महिला की पीट-पीट कर हत्या

कोटा ग्रामीण जिले के सुल्तानपुर थाना क्षेत्र में सोमवार देर पुरानी रंजिश के चलते पड़ोसियों ने घर में घुसकर परिवार पर हमला किया। हमले में गंभीर घायल महिला को सुल्तानपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

28 Sep 15:25 PM