Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 19th of November 2019
 
कोटा

क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रहा बजरी खनन

चेचट क्षेत्र में ताकली नदी में बड़े पैमाने पर बजरी का अवैध खनन किया जा रहा है। रोक के बाद खनन और बढ़ गया है। बजरी माफिया ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से अवैध परिवहन कर रहे हैं।

17 Nov 00:55 AM

शहरी सरकार चुनने को लेकर दिखा जज्बा

हाड़ौती में विभिन्न निकायों में शहरी सरकार चुनने के लिए शनिवार को मतदाताओं ने खासा उत्साह दिखाया। कोटा जिले में कैथून, सांगोद व रावतभाटा, बारां जिले में छबड़ा व मांगरोल में निकाय चुनाव के तहत वोटिंग हुई।

16 Nov 00:50 AM

विधायक मीणा ने ऐबरा-नोनेरा डैम का किया शिलान्यास

पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा ने शुक्रवार को बूढ़ादीत क्षेत्र में कालीसिंध नदी पर बनने वाले नोनेरा-ऐबरा डैम का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इसके बाद अब डेम का कार्य विधिवत रूप से शुरू हो गया है।

15 Nov 01:15 AM

गांव में फैली मगरमच्छ की दहशत

क्षेत्र की जटवाड़ा ग्राम पंचायत के सुमेरपुरा गांव स्थित तलाई में गत एक वर्ष से मगर का आतंक है, किन्तु प्रशासन एवं जिम्मेदार अधिकारियों ने अभी तक इस ओर ध्यान नहीं दिया है। जिससे ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

14 Nov 01:05 AM

बाल दिवस विशेष: हर क्षेत्र में आगे हैं कोटा की बाल प्रतिभाएं

किसी नन्हे बच्चे की मुस्कान देखकर कवि ने क्या खूब लिखा है-‘दौड़ने दो खुले मैदानों में, इन नन्हें कदमों को जनाब। जिंदगी बहुत तेज भागती है, बचपन गुजर जाने के बाद।’’आज यानि 14 नवम्बर को बाल दिवस मनाया जा रहा है।

14 Nov 12:35 PM

जीर्णोद्धार के बाद शिव मंदिर को मिलेगा भव्य स्वरूप

मोड़क स्टेशन की मुख्य बस्ती में स्टेशन रोड पर स्थित शिव मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 22 लाख रुपए की योजना तैयार की गई है। जीर्णोद्धार के उपरांत मंदिर को भव्य एवं आकर्षक स्वरूप प्राप्त हो, इसके लिए आर्किटेक्ट से डिजाइन तैयार करवाई गई है।

13 Nov 01:05 AM

खेलकूद प्रतियोगिता में शिक्षकों ने दिखाया उत्साह

दीगोद कस्बे के राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय निमोदा हरिजी में दो दिवसीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ व्याख्याता सत्येंद्र कुमार वर्मा ने किया।

11 Nov 01:15 AM

जुलूस निकालकर मनाया ईद मिलादुन्नबी का पर्व

कस्बे में मुस्लिम समुदाय ने पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर ईद मीलादुन्नबी का जुलूस धूमधाम से निकाला। कस्बे के मदरसों के बच्चे व मुस्लिम समाज के महिला पुरूष मौजूद रहे। जुलूस शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में निकाला गया।

10 Nov 00:50 AM

झरेल पुलिया के लिए राशि हुई मंजूर

नगर में शनिवार को पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा ने नगर पालिका के नवनिर्मित 45 लाख की लागत के अंबेडकर भवन का लोकार्पण किया। सूखनी के समीप पार्क सहित 10 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। अध्यक्षता पालिका चेयरमैन धर्मेंद्र आर्य ने की।

09 Nov 00:40 AM

पार्वती नदी किनारे उमड़ा आस्था का सैलाब

क्षेत्र में देव उठनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दिन बालूपा ग्राम पंचायत में पार्वती नदी किनारे मौजूद छुआरी धाम आस्था का पर्याय बना रहा।

08 Nov 01:15 AM