Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
कोटा

स्थानीय वाहनों को टोल मुक्त कराया जाएं

सीमलिया क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर स्थित सीमलिया टोल प्लाजा से संबंधित शिकायतों को लेकर सांगोद के पूर्व विधायक हीरालाल नागर ने शनिवार को टोल प्लाजा के अधिकारियों से मुलाकात की।

27 Feb 01:10 AM

इंस्टाग्राम, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे एप हम दुनिया को क्यों नहीं दे पाए?

तकनीक के क्षेत्र में भारत लगातार आगे बढ़ रहा है। भारत ने कई एप और सॉफ्टवेयर प्रॉडक्ट बनाए है। टेक्नोलॉजी में भारतीयों का दिमाग सबसे आगे है। लेकिन फिर भी हम ऐसा कोई एप या सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट नहीं बना पाए जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर धूम मचा दें।

27 Feb 10:55 AM

बदबू आने पर पता लगा कि वृद्ध की हो गई मौत

नगर के चारभुजा क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को श्रीराम मंदिर के सामने के इलाके में एक घर में वृद्ध की लाश मिली। घर से बदबू आने की लोगों की सूचना पर दोपहर को पुलिस मौके पर पहुंची और घर में जाकर देखा तो एक वृद्ध मकान के फर्श पर मृत अवस्था में पड़ा था।

26 Feb 01:25 AM

गाजर घास खेती के साथ मानव और पशु स्वास्थ्य के लिए हानिकारक

सुल्तानपुर क्षेत्र में ड्रेन एवं नहरों के किनारे पर गाजर घास की मात्रा दिनों दिन बढ़ने से किसानों को खेत बंजर होने की चिंता सता रही है। समय रहते गाजर घास की रोकथाम के लिए उपाय नहीं किए गए तो फसल से अधिक गाजर घास देखने को मिलेगी।

25 Feb 00:00 AM

बनेगी पुल और सड़कें, किसानों को बजट से मिलेगा संबल

राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को पेश किए राजस्थान के प्रथम पेपरलेस बजट में हाड़ौती को विकास के पंख लगाने को लेकर हाईलेवल ब्रिज और सड़कों के साथ ही पेयजल परियोजनाओं समेत कई सौगातें दी है।

24 Feb 01:35 AM

पॉश कॉलोनी बदहाल, न सफाई न सड़कों की मरम्मत

रावतभाटा नगर पालिका के वार्ड 35 में विकास कार्य ठप होने के साथ ही गंदगी के ढेर लगे होने से बाशिंदों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। वार्डों के हाल बेहाल हैं।

23 Feb 00:50 AM

खेतों में लहलहाती फसलें बचाने की जद्दोजहद कर रहे किसान

सुल्तानपुर क्षेत्र के खेतों में एक तरफ जहां लहलहाती फसलों को देखकर किसानों के चेहरे खिलने लगे हैं, वहीं फसलों को जंगली जानवरों से बचाने की जद्दोजहद भी बढ़ गई है। जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए किसान खेतों पर मचान बनाकर रात रात भर जागकर रखवाली कर रहे हैं।

21 Feb 23:35 PM

ओड़े लगाकर नहरी पानी रोकने वाले किसानों पर कार्यवाही के निर्देश

एसडीएम राजेश डागा ने सुल्तानपुर क्षेत्र में नहरों में जगह-जगह औढ़े लगाकर टेल क्षेत्र में जाने वाले नहरी पानी के तेज बहाव को रोकने वाले किसानों पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। साथ ही एसडीएम के निर्देश पर सीएडी एव प्रशासनिक अधिकारियों ने टेल क्षेत्र का निरीक्षण कर किसानों द्वारा लगाए गए ओड़े हटाकर कार्यवाही की चेतावनी दी।

20 Feb 00:00 AM

जनता की राय - जनप्रतिनिधि वैक्सीन लगवाते तो उम्मीद थी टारगेट अच्छा रहता

देश में 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण का अभियान चल रहा है। अभी तक शहर में करीब 75 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है। टीका आने से पहले जिस तरह का उत्साह जनता में था, वैसा उत्साह टीकाकरण में देखने को नहीं मिल रहा है। जनता वैक्सीन लगवाने में उत्सुक नहीं दिखाई दे रही है।

20 Feb 11:55 AM

एसडीएम ने अतिक्रमण को समझाइश कर हटवाया

सुल्तानपुर कस्बे सहित क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से चल रहा अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत एसडीएम राजेश डागा के निर्देश पर शुक्रवार को क्षेत्र के आॅटोन गांव में नायब तहसीलदार भरत यादव ने खेतों तक जाने वाले आम रास्ते पर हो रहे अतिक्रमण को अतिक्रमण करने वाले किसान से समझाइश कर हटाया गया।

19 Feb 01:05 AM