Dainik Navajyoti Logo
Monday 11th of November 2019
 
कोटा

जुलूस निकालकर मनाया ईद मिलादुन्नबी का पर्व

कस्बे में मुस्लिम समुदाय ने पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन पर ईद मीलादुन्नबी का जुलूस धूमधाम से निकाला। कस्बे के मदरसों के बच्चे व मुस्लिम समाज के महिला पुरूष मौजूद रहे। जुलूस शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में निकाला गया।

10 Nov 00:50 AM

झरेल पुलिया के लिए राशि हुई मंजूर

नगर में शनिवार को पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा ने नगर पालिका के नवनिर्मित 45 लाख की लागत के अंबेडकर भवन का लोकार्पण किया। सूखनी के समीप पार्क सहित 10 विभिन्न कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। अध्यक्षता पालिका चेयरमैन धर्मेंद्र आर्य ने की।

09 Nov 00:40 AM

पार्वती नदी किनारे उमड़ा आस्था का सैलाब

क्षेत्र में देव उठनी एकादशी का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस दिन बालूपा ग्राम पंचायत में पार्वती नदी किनारे मौजूद छुआरी धाम आस्था का पर्याय बना रहा।

08 Nov 01:15 AM

दस्त से तीन माह में हुई 10 भैंसों की मौत

कस्बे में तीन माह के अंतराल में उपसरपंच दशरथ मीणा की एक-एक कर 10 व्यस्क भैंसें तथा उनके पाड़ा-पाड़ी दस्त के चलते मौत के शिकार हो गए। परिवार को तकरीबन चार लाख रुपए की आर्थिक क्षति हुई है।

07 Nov 01:10 AM

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रहे हैं शिक्षा नगरी कोटा के होनहार खिलाड़ी

शिक्षा नगरी कोटा देश को भावी डॉक्टर्स और इंजीनियर्स ही नहीं दे रही है बल्कि खेलों में भी यहां की प्रतिभाओं ने विश्व में अपना लोहा मनवाया हैं। कोटा की कई महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त किया हैं।

07 Nov 12:10 PM

बेहोश मिले मौसेरे भाई-बहिन की हुई मौत

इटावा क्षेत्र के गैंता कस्बे में बुधवार दोपहर दो बजे करीब मुख्य बाजार के समीप मौसेरे भाई-बहिन बेहोश पड़े मिले। दोनों को अस्पताल पहुंचाया, बाद में उनकी मौत हो गई।

06 Nov 01:10 AM

कलक्टर के निर्देश पर बालिकाओं को मिला खाद्य सुरक्षा का लाभ

कस्बे में रहने वाले एक गरीब परिवार के लिए मंगलवार का दिन खुशियां लेकरआया। तीन बालिकाओं की मां की मौत होने के बाद बेसहारा हुई बालिकाओं को कोटा कलेक्टर ओमप्रकाश कसेरा के प्रयास से तत्काल सहायता दिलवाते हुए मंगलवार को उन्हें खाद्य सुरक्षा का लाभ दिलाया गया।

05 Nov 01:10 AM

खुले आसमान के नीचे जीवन यापन करने को मजबूर गाड़िया लुहार

राज्य व केन्द्र सरकार के मंत्री खानाबदोश जनजातियों के विकास कि योजनाओं का ढिंडोरा पीटते नहीं थकते। लेकिन आज भी कुछ जनजातियों के लिए अनाज का एक एक दाना सोने से महंगा साबित हो रहा है। छत के नाम पर अगर कुछ है तो खुला आसमान। यह हाल है क्षेत्र की गाड़िया लुहार जनजाति का, जिनके बच्चों को दो वक्त का निवाला भी बड़ी मुश्किल से नसीब होता है।

04 Nov 00:05 AM

फिर आई आफत की बारिश, भूमिपुत्र चिंतित

सीमलिया क्षेत्र में हुई अतिवृष्टि से किसान वर्ग फसलों में हुए नुकसान से अभी उबरा भी नहीं था कि फिर से अनचाही बारिश से संकट के बादल मंडराने लगे हंै। किसानों को फिर से अपनी फसलों को लेकर चिंतित होना पड़ रहा है।

03 Nov 01:05 AM

एकजुट रहे कार्यकर्ता, विकास कराएंगे: मीणा

पीपल्दा विधायक रामनारायण मीणा शनिवार को बूढ़ादीत क्षेत्र के दौरे पर रहे। विधायक मीणा ने टाकरवाड़ा रोड स्थित नवर्निमित बीज गोदाम का लोकार्पण कर ग्राम पंचायत बूढ़ादीत राजीव गांधी सेवा केंद्र परिसर में समारोह में संबोधित किया।

02 Nov 01:30 AM