Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
खास खबरें

बेटे की चाहत में 11 बेटियों को जन्म दे चुकी गुड्डी की अब पूरी हुई इच्छा

Saturday, November 23, 2019 10:30 AM
गुड्डी बेटे की चाहत में 11 बेटियों को जन्म दे चुकी है, अब उनके बेटे हुआ है।

चूरू। जोर-शोर से प्रचार प्रसार तो यही हो रहा है कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ या एक बेटी हजार बेटों के बराबर। भले ही कहावतों में हम ऐसी अनेक अच्छी बातें कर लें, लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं, जिनकी सोच बेटों और बेटियों में फर्क करती है। जिले में एक ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक मां बेटा पाने के लिए 11 बेटियों को जन्म दे चुकी है। बीते 20 नवम्बर को उसे फिर प्रसव पीड़ा हुई। शुक्र है उसने इस बार पुत्री को नहीं पुत्र को जन्म दिया।

जानकारी के मुताबिक चूरू जिले की तारानगर तहसील के झाड़सर गांव की 41 वर्षीय गुड्डी एक बेटे की चाहत में 11 बेटियों को जन्म दे चुकी है। बीती 20 नवम्बर को उसे चूरू के राजकीय मातृ एवं शिशु अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने बेटे को जन्म दिया है। गुड्डी को अपनी 11 बेटियों के नाम ठीक से याद नहीं हैं। बेटा पाने के बाद अब वह खुश है। उसने बताया कि गांव के लोग बेटा नहीं होने पर उसे अक्सर ताना दिया करते थे। उसका पति भी वंश बढ़ाने के लिए बेटा चाहता था। गुड्डी का पति कृष्ण कुमार गांव में स्थित भट्टे पर चाय की दुकान चलाता है।

तीन बेटियों की हो चुकी है शादी
इस दम्पती की बड़ी बेटी 22 साल की है। गुड्डी अपनी तीन बेटियों की शादी भी करवा चुकी है जिनमें एक की शादी धीरवास तथा दो की शादी नापासर में हुई है। गुड्डी का नवजात बेटा जन्म के साथ मामा भी बन गया है क्योंकि उससे बडे उसकी बहिन के बेटे हैं। गुड्डी ने बताया कि उसकी 3 बेटियां प्राइवेट स्कूल में और बाकी सरकारी स्कूल में पढ़ती है। दो छोटी बेटियां अभी घर में रहती है। 

यह भी पढ़ें:

डिफरेंट थीम पर सेलिब्रेट होगा क्रिसमस

क्रिसमस और न्यू-ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटलों और रेस्टोेरेंट्स ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। हर बार नई थीम के साथ इन दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है।

02/12/2019

आंखों की रोशनी जाने के बाद संघर्ष से रोशन की जिंदगी, दुनियाभर में कमाया नाम

फिर भी जीवन में कभी हार नहीं मानी और हर मोर्चे पर डटकर सामना कर मुकाम पाया है।

07/11/2019

चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का मलबा ढूंढ़ने में चेन्नई के इंजीनियर ने की मदद, नासा ने दिया क्रेडिट

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के लूनर रिकनैसैंस ऑर्बिटर ने चांद की सतह पर चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का मलबा ढूंढ लिया है। नासा ने विक्रम का मलबा ढूंढने का क्रेडिट चेन्नई के मैकेनिकल इंजीनियर शनमुगा सुब्रमण्यन को दिया है।

03/12/2019

नव वर्ष के स्वागत के लिए गूगल का खास डूडल, दिखाई 5 अलग-अलग रंगों की आतिशबाजी

नव वर्ष 2020 के आगमन में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं और इसके स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजियों वाला खास डूडल बनाया है।

31/12/2019

87 वर्षीय 'सुपर फैन' से मिले विराट कोहली

मैच के दौरान 87 वर्षीय सुपर फैन चारुलता पटेल पूरे मैच के दौरान टीम इंडिया को चीयर करती रहीं।

03/07/2019

स्पेशल बच्चों की ख्वाहिशें देख भावुक हुए लोग

अच्छी शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण हासिल करने के बाद हमें रोजगार के बराबर अवसर मिलें, हमारी काबलियत को इंडस्ट्री के लोग समझकर अपना हिस्सा मानें तभी सही मायने में समावेशी समाज बन पाएगा।

03/12/2019

महिला दिवस विशेष: चुनौतियों के पथ पर पहचान बनाती महिलाएं

महिलाएं समाज और परिवार की धुरी हैं, इसके बाद भी आधी आबादी को समानता का हक पूरी तरह से हासिल नहीं हो सका है। महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं।

05/03/2020