Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
खास खबरें

यह भी पढ़ें:

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019

अब राजस्थान में 5 लाख रुपए तक का मिलेगा नि:शुल्क इलाज

राजस्थान में केन्द्र की आयुष्मान योजना और प्रदेश की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को मिलाकर नई योजना आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना एक सितंबर से लागू होगी।

29/08/2019

वायरल वीडियो ने बदली रानू मंडल की तकदीर, हिमेश रेशमिया के साथ गाया गाना

रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर गुजारा करने वाली रानू मंडल इन दिनों चर्चा में है। हाल ही में म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया ने अपने इंस्टाग्राम पर गाने के रिकॉर्डिंग की एक छोटी क्लिप शेयर की है। जिसमें रानू मंडल गाना गाते हुए दिखाई दे रही है।

28/08/2019

ड्रोन कैमरे की मदद से मृत परिंदों को सांभर झील से निकाला बाहर, बोच्यूलिज्म से हुई मौत

सात समंदर पार से सांभरझील में आने वाले विदेशी परिन्दों की मौत ‘एवियन बोच्यूलिज्म’ से हुई है। भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान, बरेली से आई विसरा की रिपोर्ट के अनुसार स्वस्थ परिन्दों ने बैक्टरियल इंफेक्शन से मरे हुए परिन्दों के साथ बोच्यूलिज्म नाम का खतरनाक टॉक्सीन खा लिया, जिससे हजारों की संख्या में असमय ही परिन्दों की मौत हो गई।

22/11/2019

सीतारमण 49 वर्ष बाद बनी बजट पेश करने वाली दूसरी महिला वित्त मंत्री

निर्मला सीतारमण को 49 साल बाद बजट पेश करने वाली देश की दूसरी महिला वित्त मंत्री का गौरव हासिल हुआ है।

05/07/2019

फ्लैशबैक 2019 : जम्मू-कश्मीर बना केंद्र शासित प्रदेश, लागू हुआ देश का संविधान

साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने कई महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक फैसले लिए। आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर बीते वर्ष जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 तथा धारा 35ए को हटाया और उसे दो केन्द्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया गया।

31/12/2019

स्कूलों में बढ़ रही है काउंसलिंग की जरूरत

बदलते शिक्षा व्यवस्था के चलते बच्चों की सोच को और अधिक विकसित करने की जरूरत है। इसके लिए बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही बेहतर परामर्श की आश्यकता पड़ती है, लेकिन अधिकांश निजी स्कूल प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते है और स्कूलस्तर पर खानापूर्ति करते रहे है।

11/06/2019