Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of August 2020
 
खास खबरें

कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए अनूठी पहल, यहां 2 रुपए सस्ता मिल रहा पेट्रोल-डीजल

Thursday, July 02, 2020 17:45 PM
कोरोना वॉरियर्स को 2 रुपए प्रति लीटर सस्ता पेट्रोल-डीजल।

अहमदाबाद। जब पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से सुर्खियां बन रही हैं, ऐसे समय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में एक व्यवसायी ने कोरोना महामारी से लड़ाई में लगे अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं के सम्मान के लिए अनूठा कदम उठाया है और उन्हें अहमदाबाद स्थित अपने दो पेट्रोल पंप के जरिए सामान्य लोगों की तुलना में 2 रुपए प्रति लीटर की रियायत पर पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति पूरे लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक प्रक्रिया के दौरान भी जारी रखी है। इतना ही नहीं वह आयुष मंत्रालय की ओर से कोरोना के मद्देनजर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मददगार एक होम्योपैथिक दवा का भी आम लोगों के बीच नि:शुल्क वितरण कर रहे हैं।

महात्मा गांधी और विनोबा भावे से जुड़ी रही महिला समाजसेवी स्वर्गीय निर्मलाबा के पुत्र व्यवसायी अजय जानी के मणिनगर और ओढव क्षेत्र में स्थित इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों पर कोरोना योद्धाओं को पिछले 80 दिन से 2 रुपए प्रति लीटर कम दर में ईंधन की आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर, पैरा मेडिकल कर्मी, पुलिसकर्मी-होमगार्ड्स, महानगरपालिका और अग्निशमन सेवा के कर्मी तथा राज्य और केंद्र सरकार की ऐसी सेवाओं के कर्मी जो कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल हैं, को यह छूट दी जा रही है। प्रेस और मीडिया कर्मियों को भी यह रियायत दी जा रही है।       

जानी ने बताया कि कोरोना योद्धाओं के लिए कुछ करने की उनकी इच्छा लॉकडाउन की शुरुआत के कुछ समय बाद ही हुई जब देश के कई हिस्सों में चिकित्सकों पर हमले हुए थे। पहले उनका इरादा फूल या कोई उपहार देने का था, लेकिन बाद में उन्होंने कुछ अधिक अर्थपूर्ण करने की सोची और पेट्रोल-डीजल में रियायत की शुरुआत की। उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी मां से भी ऐसी चीजों की प्रेरणा मिलती रही है, जो विनोबा भावे के सर्वोदय के विचार से बेहद प्रभावित थीं।

यह भी पढ़ें:

34 साल की सना मारिन बनी फिनलैंड की प्रधानमंत्री

सना मारिन फिनलैंड की प्रधानमंत्री बनी है। 34 साल की मारिन को फिनलैंड की कमान सौंपी गई है। वह सबसे कम उम्र की पीएम बनी है, जो महिला नेतृत्व से भरी कैबिनेट का प्रतिनिधित्व करेगी।

10/12/2019

इंडियन आइडल सीजन-11 में शानदार परफॉर्मेंस दे रहे जयपुर के अजमत

पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन-11 के टॉप-15 प्रतिभागियों में अपनी जगह बना चुके जयपुर के अजमत हुसैन बेहतर परफॉर्मेंस कर रहे हैं।

12/11/2019

बिल गेट्स बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले अमेजन के सीईओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

16/11/2019

आंखों की रोशनी जाने के बाद संघर्ष से रोशन की जिंदगी, दुनियाभर में कमाया नाम

फिर भी जीवन में कभी हार नहीं मानी और हर मोर्चे पर डटकर सामना कर मुकाम पाया है।

07/11/2019

FathersDay: भारत और पाक मैच करेगा एंजॉय तो कोई देगा गिफ्ट

पिता आमतौर पर हमारी जिंदगी के अनसुने, बिसरा दिए गए नायकों की तरह होते हैं। वे चुनौतियों से हमें डटकर सामना करने की प्रेरणा देते हैं।

14/06/2019

वन्यजीव बिता रहे हैं एकाकी जीवन

गर्मी के मौसम ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। इंसानों के साथ ही वन्यजीवों में भी इसका असर देखने को मिल रहा है।

02/05/2019

एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांध मोरेल पर चली 9 इंच चादर, देखने उमड़ी भीड़

एशिया के सबसे बड़े कच्चे बांधों में माने जाने वाले मोरेल बांध में आखिरकार रविवार की देर रात पूरा भरने के साथ ही इस पर नौ इंच की चादर चल रही है। बांध पर चादर चलने की खबर लगते ही लालसोट सहित सवाईमाधोपुर, टोंक एवं दौसा जिले से काफी संख्या में लोग बांध पर पानी देखने के लिए पहुंचना शुरू हो गए।

19/08/2019