Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
खास खबरें

टीम इंडिया की 'सुपरफैन दादी' चारूलता का निधन, BCCI ने ट्वीट कर जताया दुख

Thursday, January 16, 2020 16:00 PM
फोटो साभार[email protected]

नई दिल्ली। टीम इंडिया की सुपरफैन चारूलता पटेल का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। चारूलता पटेल के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की। इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा गया है कि भारी मन से आपको जानकारी देता हूं कि हमारी प्यारी दादी ने 13 जनवरी की शाम 5.30 बजे अपनी अंतिम सांस ली। वह बेहद प्यारी महिला थीं, यह सच है कि अच्छी चीजें छोटे समय के लिए आती हैं। वह वास्तव में असाधारण थीं। वह हमारी दुनिया थीं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी चारूलता के निधन पर दुख जताया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को 'सुपर दादी' का विराट कोहली के साथ फोटो शेयर किया। बीसीसीआई ने लिखा कि टीम इंडिया की सुपर फैन चारूलता पटेल हमेशा हमारे दिलों में रहेंगी। उनका खेल के प्रति जुनून हमें प्रोत्साहित करता रहेगा। उनकी आत्मा को शांति मिले।

बता दें कि चारूलता पटेल उस समय टीम इंडिया की खास फैन बन गईं। जब वह पिछले साल इंग्लैंड में वर्ल्डकप के दौरान टीम इंडिया का मैच देखने के लिए स्टेडियम पहुंची थीं। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने स्टैंड में जाकर उनसे मुलाकात की थी और उनसे आशीर्वाद भी लिया था। इतनी उम्र के बाद भी वे जिस तरह टीम इंडिया का हौसला बढ़ा रही थीं, उसने सभी को मुरीद बना लिया था। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें कुछ मैचों के टिकट भी गिफ्ट किए थे। वर्ल्डकप में भारत-बांग्लादेश के मैच के बाद चारुलता पटेल सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थीं और हर कोई उनके बारे में बात कर रहा था।

यह भी पढ़ें:

भारतीय रेल ने पुराने डिब्बों का किया रचनात्मक इस्तेमाल, मैसूर में खोले क्लास रूम

भारतीय रेल ने पुराने और बेकार पड़े डिब्बों का रचनात्मक तरीके से इस्तेमाल किया है। भारतीय रेल ने शिक्षा को बढ़ावा देने और स्कूल के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए रेलवे के पुराने डिब्बों को कचरा बनाने की बजाय उसमें नए क्लासरूम खोले हैं।

21/02/2020

संघ पर फिर बरसे राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के बारे में दिए गए अपने बयान पर वे अडिग हैं।

25/08/2016

बैंकिंग और रेलवे सहित इन नियमों में हुए बदलाव

अप्रैल में कई नए नियम लागू हुए और कुछ नियमों में बदलाव भी किया गया। नए नियमों के तहत एसबीआई बैंक की डिपॉजिट और लोन की ब्याज दरें आरबीआई की बेंचमार्क दर से जुड़ गई हैं।

02/05/2019

FathersDay: भारत और पाक मैच करेगा एंजॉय तो कोई देगा गिफ्ट

पिता आमतौर पर हमारी जिंदगी के अनसुने, बिसरा दिए गए नायकों की तरह होते हैं। वे चुनौतियों से हमें डटकर सामना करने की प्रेरणा देते हैं।

14/06/2019

जल संचय की अनूठी पहल, 'हाफ गिलास वाटर' अभियान की शुरुआत

भीलवाड़ा। जिले में जल संचय के लिए अनूठी पहल करते हुए हाफ गिलास वाटर अभियान की शुरुआत की गई है। जिला कलेक्टर भीलवाड़ा राजेन्द्र भट्ट ने जिले में जब आपको आधे गिलास पानी की प्यास हो तो आप पूरा गिलास पानी क्यों मंगाए और जितना पीएं उतना व्यर्थ क्यों बहाएं।

20/08/2019

जर्मनी के पर्यटक जयपुर में लगाएंगे पौधे, मेंटिनेंस का खर्च भी देंगे

प्रदेश के हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स पर हर समय देशी-विदेशी पर्यटकों की मौजूदगी देखने को मिलती है, लेकिन पर्यटन सीजन के दौरान इसकी संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

20/12/2019

हिंगलाज माता की मुसलमान भी करते हैं उपासना

देवी के 51 शक्तिपीठों में से एक हिंगलाज शक्तिपीठ हिन्दुओं की आस्था का प्रमुख केन्द्र है। हिंगलाज माता का गुफा मंदिर पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में लारी तहसील के दूरस्थ, पहाड़ी इलाके में एक संकीर्ण घाटी में स्थित है।

06/10/2019