Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
खास खबरें

जयपुर की शिल्पा मित्तल बनी मिसेज इंडिया यूनिवर्स

Thursday, December 05, 2019 14:35 PM
मिसेज इंडिया यूनीवर्स के फिनाले में शिल्पा ने खिताब जीतकर सबका दिल जीता।

जयपुर। जयपुर की प्रसिद्ध ज्वैलरी डिजाइनर शिल्पा मित्तल ने जहां एक ओर ज्वैलरी जगत में अपनी अलग पहचान बनाई है। वहीं अब उन्होंने मॉडलिंग के क्षेत्र में भी अपनी छाप छोड़ दी है। हाल ही में पुणे में हुए मिसेज इंडिया यूनिवर्स के फिनाले में शिल्पा ने खिताब जीतकर सबका दिल जीता।

शिल्पा की इस सफलता से उन सभी महिलाओं को मोटिवेट होने का मौका मिला है जो मॉडलिंग की दूनिया में कदम तो रखना चाहती है, लेकिन परिवार और समाज के डर की वजह से इस क्षेत्र में कदम नहीं रख पाती है।

कई चरणों में तय हुआ विजेता
शिल्पा ने नवज्योति के रिपोर्टर को बताया कि विजेता का चयन कई चरणों के बाद तय हुआ। इस दौरान सभी फाइनलिस्ट को कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ा था। टैलेंट राउंड, वॉक राउंड सहित कई अन्य गतिविधियां फिनाले के दौरान हुई। मैं बहुत खुश हूं कि सभी चरणों को मैंने आसानी पास किया और ताज अपनी झोली में डालने में सफल हुई। इस सफलता के बाद जयपुर सहित पूरे प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। फिनाले में कुल दस प्रतिभागी थे।

बचपन से ही कुछ अलग पहचान बनाने का जुनून
शिल्पा ने बताया कि बचपन से ही कुछ अलग करने का जुनून था। आज मैं अपने आप को बहुत खुशनसीब मानती हूं कि लोग मुझे अब ज्वैलरी डिजाइनर के साथ मिसेज इंडिया यूनिवर्स के नाम से भी पहचानेंगे। मुझे ब्यूटी पैजेंट जीतने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था।

ग्रूमिंग सेशन से राहे हुई आसान
शिल्पा ने बताया कि कई ग्रूमिंग सेशन अटेंड किए। इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला। ग्रूमिंग सेशन से ब्यूटी पैजेंट जीतने का रास्ता आसान हुआ।

ग्रूमिंग सेशन में स्पेशलाइज्ड ट्रेनर्स ने फाइनलिस्ट को फैशन से जुड़ी कई छोटी-बड़ी बारीकियों से अवगत कराया। शिल्पा ने बताया कि इस दौरान मेरा एक्सरसाइज रूटीन से लेकर डायट चार्ट प्लान बना।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

आमजन के लिए जेडीए जल्द ही तैयार करेगा मोबाइल एप

आर्थिक संकट के समय सीट संभालने वाले जयपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त टी. रविकांत के नवाचारों का परिणाम यह रहा कि आम लोगों को काम कराने के लिए जेडीए कार्यालयों में चक्कर नहीं काटने पड़ रहे हैं।

01/01/2020

वर्ली आर्टिस्ट हेमा विजय ठाकुर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

मुंबई की वर्ली आर्टिस्ट हेमा विजय ठाकुर का नाम गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हाल ही में दर्ज हुआ है।

03/01/2020

मंगल ग्रह 24 दिसंबर को मेष राशि में करेगा गोचर, प्राकृतिक आपदा की संभावना

मंगल ग्रह का 24 दिसंबर को सुबह 11 बजे राशि परिवर्तन होगा। मंगल ग्रह मीन राशि से निकलकर अपनी स्वराशि मेष राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल ग्रह मेष राशि में करीब 60 दिन रहेंगे यानी 22 फरवरी तक मेष राशि में रहने के बाद शुक्र की वृषभ राशि में चले जाएंगे। मेष राशि में मंगल का यह गोचर ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण है।

21/12/2020

दिल्ली से जयपुर और अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी

रेलवे ने बुलेट ट्रेन के लिए दिल्ली-जयपुर-उदयपुर-अहमदाबाद समेत 6 नए कॉरिडोर चिन्हित किए हैं। इसकी डीपीआर एक साल में तैयार हो जाएगी। इनमें हाई स्पीड कॉरिडोर पर ट्रेन की रफ्तार 300 किलोमीटर प्रति घंटे होगी, जबकि सेमी हाई स्पीड कॉरिडोर पर ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी।

30/01/2020

घट स्थापना के साथ चैत्र नवरात्र की शुरुआत, पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा

धर्म के अनुसार हर संप्रदाय का अपना अलग-अलग नववर्ष मनाया जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार विक्रम संवत का शुभारंभ चैत्र मास की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा को होता है। इसी दिन से नवरात्र की शुरुआत होती है। आदि शक्ति की आराधना का पावन पर्व चैत्र नवरात्र इस वर्ष 25 मार्च (बुधवार) से शुरू होगा। इसे वासंतिक नवरात्र भी कहते हैं। इसी दिन हिन्दू नववर्ष यानी नवसंवत्सर 2077 का शुभारम्भ होगा।

24/03/2020

राजस्थान आना अपनी रूह के साथ जुड़ने जैसा है : रिजवान

टेलिविजन चैनल पर प्रसारित फीयर फैक्टर 2005 के विनर, मॉडल और एक्टर रिजवान सिकन्दर ने उस खिताब अपने नाम किया था।

03/05/2019

सावधान ये जयपुर कमिश्नरेट है, आपके साथ कहीं भी लूट हो सकती है

जयपुर शहर को जब पुलिस कमिश्नरेट का तमगा मिला तब सरकार और आमजन खुश था कि आज हमने प्रगति की है।

26/04/2019