Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
खास खबरें

पूर्व मंत्री युनूस खान को देख फफकी पूर्व सांसद स्व. महावीर भगोरा की धर्मपत्नी, बोली: निधन के एक साल बाद भी उनकी पेंशन का पता नहीं

Tuesday, November 23, 2021 15:10 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

उदयपुर। ‘मेरे पति स्व. महावीर भगोरा, 1993-98 तक विधायक रहे, 2004 में सांसद बने, लेकिन दुर्भाग्य यह है कि उनकी मृत्यु को करीब एक साल होने आया है, लेकिन उनकी पेंशन अब तक शुरू नहीं हो पाई है। घर के सदस्यों की इतनी आमदनी नहीं है कि गुजारा चल सके। पेंशन से संबंधित प्रकरण बनाकर जिला प्रशासन में दे दिया गया, लेकिन अब तक उनकी पेंशन शुरू नहीं की गई है।’ आंखों में आंसू और चेहरे पर मायूसी के भाव के साथ यह वेदना पूर्व सांसद स्व. महावीर भगोरा की धर्मपत्नी लाजवंती ने सोमवार को पूर्व मंत्री युनूस खान और नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर महेंद्र शेखावत के सामने व्यक्त की। शेखावत ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की यात्रा की तैयारियों के सिलसिले में सोमवार को पूर्व मंत्री युनूस खान के साथ स्व. भगोरा के निवास पर गए थे। जैसे ही उनके घर में प्रवेश किया तो उनकी धर्मपत्नी का रूदन शुरू हो गया।

घर खर्च चलाना हुआ मुश्किल
उन्होंने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए कहा कि स्व. भगोरा के निधन के बाद घर की स्थितियां काफी बदल गई है। घर के सदस्य इतनी आय अर्जित नहीं कर पाते हैं कि घर-गुजारा चलाया जा सके। उनकी पेंशन को लेकर जिला प्रशासन में प्रकरण पेश कर दिया है, लेकिन एक साल बाद भी परिणाम शून्य है।

एक सप्ताह में होगा निस्तारण
शेखावत ने बताया कि मौके से ही पूर्व मंत्री युनूस खान ने जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को इस प्रकरण को लेकर बातचीत की तो उन्होंने जानकारियां जुटाकर कुछ समय के बाद खान से संपर्क कर बताया कि स्व. भगोरा के पेंशन प्रकरण को आगामी एक सप्ताह में सुलझा दिया जाएगा। इस दौरान मौके पर मौजूद अन्य लोगों को भी यह बात सुनकर आश्चर्य हुआ।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की 'मछली' पर बनी फिल्म को बेस्ट एनवायरनमेंटल अवॉर्ड

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की फेमस बाघिन रही मछली को मैंने करीब आठ साल तक फॉलो किया था। तब जाकर एक बेस्ट वाइल्ड लाइफ फिल्म बनी। यह कहना है वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर नल्ला मुत्थु का।

10/08/2019

पैलेस ऑन व्हील्स में दिखेगी परकोटे की झलक

अपने 37 सालों के सफर में शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स ने देशी-विदेशी पर्यटकों को शाही सफर का अहसास कराया है।

25/07/2019

बढ़ती आबादी भी भ्रष्टाचार की जिम्मेदार है...?

देश में समस्याओं के दो ही कारण है, जनसंख्या और भ्रष्टाचार। बेतहाशा बढ़ती आबादी का असर हर चीज पर पड़ता है। जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, संसाधन घटते जा रहे है।

09/12/2021

अजब गजब: जब पूरे शहर की सड़कों को हो गया था कैंसर, हर घर को करवाया था खाली

ऐसा कई बार होता है जब इंसान कुछ अच्छा करने जाता है, लेकिन उससे इस दौरान बड़ी भूल हो जाती है, जिससे उससे जुड़े सभी लोग कहीं ना कहीं प्रभावित होते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ था अमेरिका में अधिकारियों के साथ, जब उन्होंने सोचा तो लोगों की भलाई के बारे में था, लेकिन इस दौरान उनसे अनजाने में एक बड़ी भूल हो गई जिसका असर हजारों लोगों पर पड़ा था और सैंकडों लोगों को अपना घर-बार सब छोड़ना पड़ा था।

24/12/2020

कंगना ने गांधीजी को बताया सत्ता का भूखा, लिखा: वह चाहते थे भगत सिंह को फांसी हो

अभिनेत्री के फिर बिगड़े बोल : इंस्टाग्राम पर किए मैसेज पोस्ट, राष्ट्रपिता पर साधा निशाना

17/11/2021

आधार को वोटर आईडी से जोड़ने की कानूनी प्रक्रिया जल्द होगी पूरी

भारत निर्वाचन आयोग ने विधि एवं न्याय मंत्रालय को लिखा था पत्र

31/08/2021

बाल सदन : 13 को तय होंगे सीएम, विधानसभा अध्यक्ष

बाल सत्र : कौन बनेगा सीएम, पूछने के लिए रोजाना आ रहे 300 से अधिक कॉल्स : फाइनेंस और स्पोर्ट्स मिनिस्टर पदों पर भी बच्चों की नजर, बच्चों की चल रही ऑनलाइन प्रेक्टिस

11/11/2021