Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
खास खबरें

तीन राज्यों में प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के सियासी परफोर्मेंस की होगी परीक्षा

Monday, January 10, 2022 13:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

 जयपुर। देश के पांच राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में चुनावों के ऐलान के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों में हलचल बढ़ गई। पांच में से तीन राज्यों में प्रदेश के भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के पास चुनावी जिम्मेदारियां हैं। इनमें से तीन चुनावी राज्यों पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में राजस्थान कांग्रेस के कई नेता भी राजनीतिक जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। राजस्थान के नेताओं ने इन राज्यों में पसीना बहाना शुरू कर दिया है। चुनाव परिणामों के बाद इन नेताओं की सियासी परफोर्मेंस सामने होगी। पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भाजपा की तरफ से बीकानेर सांसद और केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल सहप्रभारी की भूमिका में हैं, वहीं कांग्रेस के धीरज गुर्जर और जुबेर खान प्रियंका गांधी के साथ चुनावी मैनेजमेंट देख रहे हैं। पंजाब में राजस्थान भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत और राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रखी है। इन दोनों दिग्गजों की पंजाब में अग्निपरीक्षा होगी। मणिपुर में राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा सांसद और केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव कमान संभाले हुए हैं। उत्तराखंड की बात करें तो वहां राजस्थान से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुलदीप इंदौरा को सहप्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। इंदौरा के साथ ही विधायक प्रशांत बैरवा और जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल को भी चुनावों में भेजा गया है। यहां के परिणामों के बाद इन तीनों नेताओं के सियासी कौशल का जनता को पता चलेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मां की उपासना का पर्व शारदीय नवरात्र, ये हैं कलश स्थापना के शुभ चौघड़िया और अभिजीत मुहूर्त

शक्ति की देवी मां दुर्गा की उपासना का पर्व शारदीय नवरात्र कल 17 अक्टूबर से पूरे देश में शुरू हो रहा है। कलश स्थापना के साथ ही 9 दिन तक मां की गुणगान शुरू हो जाएगा। नवरात्र की शुरूआत शनिवार को होने की वजह से मां दुर्गा इस बार घोड़े पर सवार होकर आ रही हैं।

16/10/2020

महिला दिवस विशेष: चुनौतियों के पथ पर पहचान बनाती महिलाएं

महिलाएं समाज और परिवार की धुरी हैं, इसके बाद भी आधी आबादी को समानता का हक पूरी तरह से हासिल नहीं हो सका है। महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं।

05/03/2020

बैंकिंग और रेलवे सहित इन नियमों में हुए बदलाव

अप्रैल में कई नए नियम लागू हुए और कुछ नियमों में बदलाव भी किया गया। नए नियमों के तहत एसबीआई बैंक की डिपॉजिट और लोन की ब्याज दरें आरबीआई की बेंचमार्क दर से जुड़ गई हैं।

02/05/2019

पासपोर्ट सत्यापन की प्रक्रिया थाना स्तर पर होगी ऑनलाइन

प्रदेश में थाना स्तर पर पासपोर्ट सत्यापन की प्रक्रिया को आॅनलाइन किया जा रहा है।

10/01/2020

बिल गेट्स बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले अमेजन के सीईओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

16/11/2019

दीपावली पूजन मुहूर्त

लक्ष्मी पूजन मुहूर्त लक्ष्मी पूजा सर्वश्रेष्ठ मुहूर्त - 4 नवंबर शाम 6:32 से 6:45 बजे तक प्रदोष काल मुहूर्त: - 4 नवंबर शाम 5 : 38 से रात्रि 8 : 15 तक वृषभ काल मुहूर्त: - 4 नवंबर शाम 6 :20 से रात्रि 8 : 17 तक

03/11/2021

भारतीय रेल ने पुराने डिब्बों का किया रचनात्मक इस्तेमाल, मैसूर में खोले क्लास रूम

भारतीय रेल ने पुराने और बेकार पड़े डिब्बों का रचनात्मक तरीके से इस्तेमाल किया है। भारतीय रेल ने शिक्षा को बढ़ावा देने और स्कूल के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए रेलवे के पुराने डिब्बों को कचरा बनाने की बजाय उसमें नए क्लासरूम खोले हैं।

21/02/2020