Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
खास खबरें

दैनिक नवज्योति के राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग में आएंगे गीतकार समीर अंजान

Tuesday, January 21, 2020 13:15 PM
हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान निवासी को प्रदान किया जाएगा।

जयपुर। गणतंत्र दिवस की संध्या पर जयपुर सहित प्रदेशभर के लोग प्रसिद्ध कवियों की कविताएं सुनकर गुदगुदाएंगे और लोटपोट होंगे। मौका होगा दैनिक नवज्योति की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग का। इसमें राष्ट्रीय स्तर के एक से बढ़कर एक प्रख्यात कवि अपनी प्रस्तुतियां देकर पिंकसिटी की जनता को गुदगुदाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस कवि सम्मेलन का आयोजन बीएम बिड़ला सभागार में किया जाएगा।

इस सम्मेलन में हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान निवासी को प्रदान किया जाएगा। निदेशक हर्ष चौधरी ने बताया कि  स्टेच्यू सर्किल स्थित बीएम बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में प्रख्यात फिल्मी गीतकार समीर अंजान (मुम्बई), प्रभा ठाकुर (अजमेर), जगदीश सोलंकी (कोटा), आशकरण अटल (मुम्बई), अपूर्व बिक्रम शाह (नेनीताल) और संजय झाला (जयपुर) अपनी प्रस्तुतियां देकर पिंकसिटी की जनता को गुदगुदाएंगे।  

यह भी पढ़ें:

साइकिल से किया था चुनाव प्रचार, बने सांसद, मोदी ने बनाया मंत्री

ओडिशा की बालासोर सीट से प्रताप चंद्र सारंगी सासंद बने है। इसके बाद मोदी ने उन्हें राज्यमंत्री बनाया है। चुनाव जीतने के बाद से ही सारंगी चर्चा में हैं।

01/06/2019

भारत रत्न सचिन तेंदुलकर के नाम हैं कई रिकॉर्ड

सचिन तेंदुलकर ने अपना 46वां जन्मदिन मना रहे है। इस दिन उन्होंने अपने फैंस से मुलाकात की। उनका जन्म 1973 में हुआ था।

24/04/2019

अब बायोलॉजिकल पार्क में भी हाथी सफारी

गुलाबी नगरी आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को में हाथी सफारी का क्रेज देखा जा सकता है। आमेर महल में पर्यटक लाइन में लगकर हाथी सफारी में अपने नम्बर आने का इंतजार करते देखे जा सकते हैं।

04/07/2019

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स: फोटोज क्लिक करते समय कीमती सामान भूल जाते हैं पर्यटक, भारतीयों की तादाद ज्यादा

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स को निहारते हुए कई बार पर्यटक अपना कीमती सामान जैसे, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, बैग, ज्वैलरी, कैमरा आदि यहां भूल जाते हैं। मॉन्यूमेंट्स प्रशासन के कर्मचारियों और होमगार्ड के जवानों को यह कीमती सामना मिलता है तो वे इन्हें कार्यालय में जमा करवा देते हैं।

03/02/2020

200 करोड़ की शाही शादी, 5 करोड़ के सजावटी फूल

हिन्दुस्तान के खूबसूरत हिल स्टेशन औली में गुप्ता बंधुओं की शाही शादी की चर्चा दुनिया भर में हो रही है। शादी की रस्में 18 जून से शुरू हो गई हैं।

22/06/2019

दुनिया में भारतीयों की धाक, टॉप कंपनियों के CEO की कुर्सी संभाल रही 10 शख्सियतों के बारे में जानिए

भारत और भारतीय दिमाग का लोहा पूरी दुनिया मानती है। तभी तो आज दुनियाभर की टॉप कंपनियों के सीईओ की कुर्सी पर कई भारतीय लोग काबिज है। भारतीय मूल के लोग दुनिया की बड़ी-बड़ी कंपनियों में न सिर्फ टॉप पोस्ट हासिल कर रहे हैं, बल्कि अपनी क्षमता का लोहा भी मनवा रहे हैं।

09/02/2020

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019