Dainik Navajyoti Logo
Sunday 27th of September 2020
 
खास खबरें

दैनिक नवज्योति के राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग में आएंगे गीतकार समीर अंजान

Tuesday, January 21, 2020 13:15 PM
हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान निवासी को प्रदान किया जाएगा।

जयपुर। गणतंत्र दिवस की संध्या पर जयपुर सहित प्रदेशभर के लोग प्रसिद्ध कवियों की कविताएं सुनकर गुदगुदाएंगे और लोटपोट होंगे। मौका होगा दैनिक नवज्योति की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग का। इसमें राष्ट्रीय स्तर के एक से बढ़कर एक प्रख्यात कवि अपनी प्रस्तुतियां देकर पिंकसिटी की जनता को गुदगुदाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इस कवि सम्मेलन का आयोजन बीएम बिड़ला सभागार में किया जाएगा।

इस सम्मेलन में हिन्दी के वैश्विक प्रचार-प्रसार के लिए अखिल भारतीय कप्तान दुर्गाप्रसाद चौधरी हिन्दी सेवा सम्मान प्रख्यात मुम्बई निवासी फिल्म गीतकार समीर अंजान निवासी को प्रदान किया जाएगा। निदेशक हर्ष चौधरी ने बताया कि  स्टेच्यू सर्किल स्थित बीएम बिड़ला सभागार में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कवि सम्मेलन में प्रख्यात फिल्मी गीतकार समीर अंजान (मुम्बई), प्रभा ठाकुर (अजमेर), जगदीश सोलंकी (कोटा), आशकरण अटल (मुम्बई), अपूर्व बिक्रम शाह (नेनीताल) और संजय झाला (जयपुर) अपनी प्रस्तुतियां देकर पिंकसिटी की जनता को गुदगुदाएंगे।  

यह भी पढ़ें:

फ्लैशबैक 2019 : खय्याम, गिरीश कर्नाड और विद्या सिन्हा, इन सेलेब्स ने दुनिया को कहा अलविदा

बॉलीवुड में वर्ष 2019 कई मायनों में कई उपलब्धियों भरा वर्ष साबित हुआ लेकिन बीते साल बॉलीवुड ने अपने कई बेहतरीन कलाकारों को हमेशा के लिए खो दिया। ऐसे कलाकार जिन्होंने अपने हुनर से फैंस को अपना दिवाना बनाया अब हमारे बीच नहीं रहे।

31/12/2019

अंबानी, अरुंधति और मेनका गुरुस्वामी प्रभावशाली लोगों में शामिल

टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है। इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं।

18/04/2019

अलविदा 2019 : आर्थिक संकट से उभरा जेडीए, चला विकास की डगर

जयपुर शहर के विकास की एक बड़ी कड़ी के रूप में स्थापित जयपुर विकास प्राधिकरण का यह वर्ष आर्थिक मामलों में संकट ग्रस्त ही रहा। वर्ष के शुरुआत में जहां कर्मचारियों के वेतन तक के भी लाले पड़ गए थे। अब धीरे धीरे विकास की राह पकड़ने के साथ ही जेडीए की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है।

16/12/2019

चांद पर इंसान के कदम रखने की 50वीं वर्षगांठ पर गूगल ने बनाया वीडियो डूडल

इंटरनेट सर्च इंजन गूगल ने चांद पर इंसान का पहला कदम पडऩे की 50वीं वर्षगांठ का जश्न मनाते हुए एक एनिमेटेड वीडियो डूडल लांच किया।

19/07/2019

IPL Auction: कभी बेचते थे गोलगप्पे, क्रिकेट से करोड़पति बने यशस्वी जायसवाल

कभी गोलगप्पे बेचकर जीवन यापन करने वाले यशस्वी जायसवाल को क्रिकेट में उसकी लगन और मेहनत ने करोड़पति बना दिया। आईपीएल नीलामी में 20 लाख रूपए बेस प्राइस वाले जायसवाल को राजस्थान ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा।

20/12/2019

सोशल मीडिया के जरिए अफसरों पर रखेंगे ध्यान: कलेक्टर डॉ. जोगाराम

जयपुर जिले के नए कलक्टर डॉ. जोगाराम सोशल मीडिया के जरिए जिले के अफसरों पर ध्यान रखेंगे। कल का काम आज और आज का काम अभी की नीति को अपने जीवन में अपना कर चलने वाले कलेक्टर कई तरह के नवाचार करने में माहिर है, जयपुर में भी इस पर अमल करेंगे।

14/12/2019

राशिफल 2020 : किस राशि के जातकों को होगा फायदा, पढ़ें पूरे साल का राशिफल

पूज्य गणपति के वार बुधवार से नववर्ष-2020 देश में आर्थिक प्रगति के द्वार खोलेगा। वहीं मंदी से उबारेगा। वर्षारंभ में शनि ग्रह का स्वयं की राशि में परिवर्तन होना शांति और समृद्धि का द्योतक है। ज्योतिषाचार्य पं. राजकुमार चतुर्वेदी गलता गेट गीता गायत्री मंदिर जयपुर के ज्योतिषीय मतनानुसार इस नववर्ष का शुभाशुभ राशि फलादेश इस प्रकार रहेगा।

01/01/2020