Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
खास खबरें

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले श्रीनिवास गौड़ा का निशांत शेट्टी ने तोड़ा रिकॉर्ड

Tuesday, February 18, 2020 14:50 PM
श्रीनिवास गौड़ा व निशांत शेट्‌टी

बेंगलुरू। भैंसों की परंपरागत दौड़ (कम्बाला) में निशांत शेट्टी ने श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शेट्‌टी ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर का दूरी तय कर उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इससे पहले रिकॉर्ड प्रदर्शन कर उसैन बोल्ट की रफ्तार को पीछे छोड़ने वाले धावक गौड़ा ने 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर की दूरी तय कर रिकॉर्ड बनाया था।

बता दें कि विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसान बोल्ट ने 100 मीटर दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इसके बाद निशांत शेट्टी ने दोनों के रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गौड़ा की दौड़ को देखते हुए बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने उन्हें ट्रायल के लिए बुलाया था, लेकिन गौड़ा ने ट्रायल देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद खेल मंत्री किरण रिजिजू ने साई के शीर्ष कोचों की देखरेख में ट्रायल कराने का निर्देश दिया था। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नव वर्ष के स्वागत के लिए गूगल का खास डूडल, दिखाई 5 अलग-अलग रंगों की आतिशबाजी

नव वर्ष 2020 के आगमन में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं और इसके स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजियों वाला खास डूडल बनाया है।

31/12/2019

मंत्रमुग्ध कर देने वाला वन्यजीव अभ्यारण्य पोबितोरा, एक सींग के गेंडे के लिए प्रसिद्ध है यह अभ्यारण्य

भ्रमण और अन्वेषण करने के इच्छुक लोग वनस्पति और जीव-जंतुओं से भरपूर खूबसूरत पूर्वोत्तेर भारत का रुख कर सकते हैं। ऐसा ही एक स्थान असम के मोरीगांव जिले में ब्रह्मपुत्र नदी के दक्षिणी तट पर स्थित पोबितोरा वन्यजीव अभ्यारण्य है। यह मंत्रमुग्ध कर देने वाला वन्यजीव अभ्यारण्य है।

07/10/2020

धनतेरस पर करें मां लक्ष्मी, कुबेर और धन्वंतरि की पूजा, राशि के अनुसार करें खरीदारी

धन्वंतरी को हिन्दू धर्म में देवताओं के वैद्य माना जाता है। हिन्दू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ये भगवान विष्णु के अवतार समझे जाते हैं। इनका पृथ्वी लोक में अवतरण समुद्र मंथन के समय हुआ था। शरद पूर्णिमा को चंद्रमा, कार्तिक द्वादशी को कामधेनु गाय, त्रयोदशी को धन्वंतरी, चतुर्दशी को काली माता और अमावस्या को भगवती लक्ष्मी जी का सागर से प्रादुर्भाव हुआ था, इसीलिए दीपावली के दो दिन पूर्व धनतेरस को भगवान धन्वंतरी का जन्म धनतेरस के रूप में मनाया जाता है।

13/11/2020

राजस्थान में 805 किलर प्वॉइंट, हमेशा रहता है हादसे का खतरा

लापरवाही या यातायात नियमों की अनदेखी की वजह से प्रदेश में हर रोज कोई न कोई सड़क हादसा होता है। हादसे के पीछे वाहनों की तेज रफ्तार, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट ना लगाना प्रमुख कारण हैं।

18/10/2019

उत्तरप्रदेश के इस शहर में रावण को देखा जाता है संकट मोचक की भूमिका में

देश भर में आयोजित रामलीलाओं में खलनायक की भूमिका में नजर आने वाला रावण उत्तर प्रदेश के इटावा के जसवंतनगर में संकट मोचक की भूमिका में पूजा जाता है। यहां रामलीला के समापन में रावण के पुतले को दहन करने के बजाय उसकी लकड़ियों को घर ले जा कर रखा जाता है ताकि साल भर उनके घर में विघ्न या कोई बाधा उत्पन्न न हो सके।

05/10/2019

महिलाओं को घूंघट से मिले आजादी, देशभर में चले अभियान: अशोक गहलोत

सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित शबद कीर्तन के कार्यक्रम में गुरुवाणी का अमृत बरसा। श्रद्धामय माहौल में सीएम अशोक गहलोत सहित पूरी संगत भाव विभोर हो उठी।

05/12/2019

दैनिक नवज्योति के राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग में आएंगे गीतकार समीर अंजान

गणतंत्र दिवस की संध्या पर जयपुर शहर और आसपास के वाशिन्दें गुदगुदाएंगे और लोटपोट होंगे। मौका होगा दैनिक नवज्योति की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कवि सम्मेलन देश राग का।

21/01/2020