Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
खास खबरें

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

न्यू किम दुनिया का सबसे महंगा कबूतर, जिसे नीलामी में 14 करोड़ रुपए में बेचा गया

हाल ही में एक कबूतर को 14 करोड़ रुपए में बेचा गया। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बेल्जियम की दो वर्षीय मादा कबूतर का नाम न्यू किम है, जिसे रिकॉर्ड 19 लाख डॉलर में बेचा गया है। इस मादा कबूतर को पहले 237 डॉलर पर नीलामी के लिए रखा गया था, लेकिन एक चीनी व्यक्ति ने इसे 19 लाख डॉलर यानी करोड़ 14 करोड़ 15 लाख रुपए से ज्यादा में खरीद लिया।

18/11/2020

इसरो ने लिखा कामयाबी का नया इतिहास, इनसेट 3डीआर का प्रक्षेपण सफल

श्रीहरिकोटा। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगन (इसरो) ने अपनी कामयाबी की एक और दास्तान लिखते हुए गुरुवार को मौसम संबंधी जानकारी देने वाले उपग्रह इनसेट 3डीआर का सफल प्रक्षेपण किया। साथ ही पहली बार किसी आॅपरेशनल फ्लाइट में स्वदेश निर्मित क्रायोजेनिक अपर स्टेज (सीयूएस) का इस्तेमाल किया गया।

08/09/2016

अलविदा 2019 : चुनावों की तैयारी में गुजरा पूरा साल, पहली बार जयपुर में लगा प्रमोटेड कलेक्टर

जयपुर जिला प्रशासन का पूरा वर्ष (2019) चुनाव को संपन्न कराने में ही गुजर गया। जयपुर में पहली बार प्रमोटिव आईएएस अधिकारी के रूप में जगरूप सिंह यादव को जिला कलेक्टर के पद पर लगाया गया। यादव के कलेक्टर रहते हुए परिवादियों से मिलने के लिए पर्ची सिस्टम को बंद कराना चर्चा का विषय बना रहा।

06/12/2019

खरगोश के बाल पर लिखा है गायत्री मंत्र

जब किसी संग्रहालय की रचना करते हैं तो उसका उद्देश्य लोगों को उस युग में ले जाना जहां से उन्हें इतिहास का दर्शन हो सके।

19/05/2019

जयपुर यातायात पुलिस की अनूठी पहल, हाइवे पर वाहन चालकों से की 'चाय पर चर्चा'

यातायात पुलिस ने अनूठी पहल की शुरूआत की है। सुबह के समय चालक को झपकी आने के कारण हो रही दुर्घटनाओं से बचाव एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम किया गया, जिसमें पुलिस ने सुबह 4 बजे अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर वाहन चालकों को चाय पिलाई गई। इससे उनकी थकान दूर हो गई।

09/02/2020

हैप्पी फ्रेंडशिप डे: ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे...

आज के समय में मित्रता की परिभाषा बहुत भिन्न है। पहले दोस्ती होने पर ताउम्र तक निभाई जाती थी। आज की दोस्ती फायदा-नुकसान देखती है। स्वार्थ देखती है। पहले के समय में व्यक्ति सामाजिक ज्यादा था, इसलिए मित्रता को सर्वोपरि रखता था।

03/08/2019

हिंगलाज माता की मुसलमान भी करते हैं उपासना

देवी के 51 शक्तिपीठों में से एक हिंगलाज शक्तिपीठ हिन्दुओं की आस्था का प्रमुख केन्द्र है। हिंगलाज माता का गुफा मंदिर पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में लारी तहसील के दूरस्थ, पहाड़ी इलाके में एक संकीर्ण घाटी में स्थित है।

06/10/2019