Dainik Navajyoti Logo
Friday 30th of October 2020
 
खास खबरें

अंबानी, अरुंधति और मेनका गुरुस्वामी प्रभावशाली लोगों में शामिल

Thursday, April 18, 2019 10:20 AM
मुकेश अंबानी, अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है। इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं। टाइम मैगजीन ने 2019 के शीर्ष 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची बुधवार को जारी की। सूची में शीर्ष नेताओं, कलाकारों, दिग्गजों और आइकन शामिल हैं।

सूची में भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन और टीवी होस्ट हसन मिनहाज, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स और फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को स्थान मिला है। टाइम की सूची में यूएस ओपन की विजेता नाओमी ओसाका, आॅस्कर विजेता रामी मालेक , बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा, आॅस्कर विजेता गायिक लेडी गागा, अबू धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जयाद समेत अन्य शख्सियतें शामिल हैं।
 

यह भी पढ़ें:

फिल्म इंडस्ट्री में फ्लॉप मयूरी कांगो बनीं गूगल इंडिया की इंडस्ट्री हेड

बॉलीवुड में फ्लॉप होने के बाद दक्षिण की फिल्मों में नजर आई मयूरी कांगो का वहां भी सिक्का नहीं चला। अब वे गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद संभाल रही हैं।

05/04/2019

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले श्रीनिवास गौड़ा का निशांत शेट्टी ने तोड़ा रिकॉर्ड

भैंसों की परंपरागत दौड़ (कम्बाला) में निशांत शेट्टी ने निवास गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शेट्‌टी ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर का दूरी तय कर उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

18/02/2020

जनता का घोषणापत्र: शहरों की साफ-सफाई और युवाओं के रोजगार पर विशेष फोकस

आज देश के साथ ही प्रदेश के हर शहर में जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है। जबकि राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से स्वच्छता के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं।

22/04/2019

राजस्थान: मई में सबसे ज्यादा होते हैं सड़क हादसे, जानिए वजह

तेज गर्मी का कहर, स्कूलों-कॉलेजों की छुट्टियां और वाहनों की तेज रफ्तार के कारण मई माह में सड़कों पर मौत का तांडव होता है।

16/05/2019

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की 'मछली' पर बनी फिल्म को बेस्ट एनवायरनमेंटल अवॉर्ड

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की फेमस बाघिन रही मछली को मैंने करीब आठ साल तक फॉलो किया था। तब जाकर एक बेस्ट वाइल्ड लाइफ फिल्म बनी। यह कहना है वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर नल्ला मुत्थु का।

10/08/2019

अलविदा 2019 : आर्थिक संकट से उभरा जेडीए, चला विकास की डगर

जयपुर शहर के विकास की एक बड़ी कड़ी के रूप में स्थापित जयपुर विकास प्राधिकरण का यह वर्ष आर्थिक मामलों में संकट ग्रस्त ही रहा। वर्ष के शुरुआत में जहां कर्मचारियों के वेतन तक के भी लाले पड़ गए थे। अब धीरे धीरे विकास की राह पकड़ने के साथ ही जेडीए की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है।

16/12/2019

ताजमहल को पछाड़कर धारावी की झुग्गियां बनीं विदेशी सैलानियों की पहली पसंद

जब ट्रिपएडवाइजस ने टॉप 10 ट्रेवलर्स एक्सपीरियंस 2019 इन एशिया सूची में धारावी स्लम टूर को शामिल किया तो सबकों हैरानी हुई, क्योंकि इसने दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल तक को पीछे छोड़ दिया है।

04/07/2019