Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
खास खबरें

यह भी पढ़ें:

अजब गजब: जब पूरे शहर की सड़कों को हो गया था कैंसर, हर घर को करवाया था खाली

ऐसा कई बार होता है जब इंसान कुछ अच्छा करने जाता है, लेकिन उससे इस दौरान बड़ी भूल हो जाती है, जिससे उससे जुड़े सभी लोग कहीं ना कहीं प्रभावित होते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ था अमेरिका में अधिकारियों के साथ, जब उन्होंने सोचा तो लोगों की भलाई के बारे में था, लेकिन इस दौरान उनसे अनजाने में एक बड़ी भूल हो गई जिसका असर हजारों लोगों पर पड़ा था और सैंकडों लोगों को अपना घर-बार सब छोड़ना पड़ा था।

24/12/2020

अलविदा 2019 : पंचायत पुनर्गठन से बदला ढांचा, नरेगा में केन्द्र ने थपथपाई पीठ

प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के लिहाज से यह साल काफी बदलाव भरा रहा। ग्राम पंचायत और पंचायत समितियों के पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन प्रक्रिया से ग्रामीण क्षेत्र के ढांचे में बड़ा बदलाव आया तो शैक्षणिक योग्यता की बाधा हटाकर भी राज्य सरकार ने बड़ा परिवर्तन कर दिखाया।

09/12/2019

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019

बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ने वाले श्रीनिवास गौड़ा का निशांत शेट्टी ने तोड़ा रिकॉर्ड

भैंसों की परंपरागत दौड़ (कम्बाला) में निशांत शेट्टी ने निवास गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। शेट्‌टी ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर का दूरी तय कर उनके रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

18/02/2020

अब राजस्थान में 5 लाख रुपए तक का मिलेगा नि:शुल्क इलाज

राजस्थान में केन्द्र की आयुष्मान योजना और प्रदेश की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना को मिलाकर नई योजना आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना एक सितंबर से लागू होगी।

29/08/2019

भाई-बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन आज, जानें शुभ मुहूर्त

श्रावण शुक्ल पूर्णिमा सोमवार को भाई बहन के पवित्र प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। वेद वेदांग अनुशीलन संस्थान के अधिष्ठाता पं. दुर्गादत्त शिवदत्त शास्त्री के अनुसार इस दिन रक्षाबंधन का शुभ मुहूर्त इस प्रकार रहेगा।

03/08/2020

अजब गजब: इस झील को माना जाता है दुनिया की सबसे रहस्यमयी झील, रात में नीला हो जाता है इसका पानी

पूरी दुनिया में रहस्यों की कमी नहीं है, दुनियाभर के वैज्ञानिक भी इन रहस्यों के बारे में आज तक पता नहीं लगा पाए। आज हम आपको एक ऐसे ही रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक झील में छिपा हुआ है। इस झील का रहस्य यह हैं कि यह झील रात के वक्त किसी नीले रंग के पत्थर की तरह चमकने लगती है।

26/02/2021