Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
खास खबरें

IPL Auction: कभी बेचते थे गोलगप्पे, क्रिकेट से करोड़पति बने यशस्वी जायसवाल

Friday, December 20, 2019 11:15 AM
यशस्वी जायसवाल (फाइल फोटो)

कोलकाता। आईपीएल-2020 के लिए गुरुवार को खिलाड़ियों की नीलामी हुई। वैसे तो कई नामी खिलाड़ी करोड़ों में बिके। लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी रहा जो कभी मुम्बई में गोलगप्पे बेचकर अपना जीवन यापन करता था, लेकिन क्रिकेट में उसकी लगन और मेहनत ने उसे करोड़पति बना दिया। यशस्वी जायसवाल को आईपीएल नीलामी में राजस्थान ने 2 करोड़ 40 लाख में खरीदा। जायसवाल का बेस प्राइस 20 लाख रूपए था।

संघर्ष से सफलता का नाम हैं यशस्वी जायसवाल
यशस्वी जायसवाल कड़ी मेहनत कर विजेता बनने वालों में वह नाम हैं, जो कई कड़े संघर्षों के बाद क्रिकेट के मैदान पर अपनी सफलता की कहानी लिख रहे हैं। यशस्वी इन दिनों भारतीय अंडर-19 टीम में बतौर ओपनर क्रिकेट खेलते हैं और वह अंडर-19 वर्ल्ड कप मिशन में जाने वाली टीम इंडिया में अहम खिलाड़ी भी हैं। जायसवाल एक जमाने में मुंबई के आजाद मैदान के बाहर गोलगप्पे बेचा करते थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्पेशल बच्चों की ख्वाहिशें देख भावुक हुए लोग

अच्छी शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण हासिल करने के बाद हमें रोजगार के बराबर अवसर मिलें, हमारी काबलियत को इंडस्ट्री के लोग समझकर अपना हिस्सा मानें तभी सही मायने में समावेशी समाज बन पाएगा।

03/12/2019

अगले साल में कम हैं विवाह मुहूर्त, पूरे साल में केवल 51 बार बजेगी शहनाई

अगले साल 2021 में विवाह मुहुर्त कम है। पूरे साल केवल 51 बार ही शहनाई बजेगी। ज्योतिषीय गणना के अनुसार साल 2021 में विवाह मुहूर्त कम हैं। हिन्दू पंचांग के अनुसार साल के पहले माह में केवल एक मुहूर्त है और यह मुहूर्त 18 जनवरी को पड़ेगा, जो नए साल का पहला मुहूर्त होगा।

03/12/2020

'डांसिंग क्वीन' के नाम से मशहूर हरीश के जापान में हैं हजारों शिष्य

जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में कापरड़ा गांव के समीप रविवार सुबह एक टवेरा कार और खड़े ट्रक में भीषण भिड़ंत हो गई। इस हादसे में विश्व प्रसिद्ध लोक कलाकार हरीश सहित चार लोगों की मौत हो गई

03/06/2019

14 दिसंबर को लगेगा साल का अंतिम सूर्यग्रहण, राजनीति और अर्थव्यवस्था पर होगा असर

साल 2020 के आखिरी माह दिसंबर में साल का अंतिम सूर्यग्रहण भी लगने जा रहा है। यह सूर्यग्रहण 14 दिसंबर 2020 को लगेगा। यह पूर्ण सूर्यग्रहण होगा हालांकि भारत में यह दिखाई नहीं देगा। इससे पहले साल का अंतिम चंद्रग्रहण 30 नवम्बर को लगा था। इससे पहले सूर्यग्रहण 21 जून को लगा था।

12/12/2020

गणेश चतुर्थी 2020: विधि-विधान से गणपति बप्पा की पूजा करने पर पूरी होगी हर मनोकामना

भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी मनाते हैं। इस साल यह तिथि 22 अगस्त 2020 को है। इस तिथि को भगवान गणेश की पूजा का विशेष महत्व है। गणेश चतुर्थी को विनायक चतुर्थी के नाम से भी जानते हैं। गणेश चतुर्थी के दिन गणपति को स्थापित किया जाता है। इस पर्व को दो ये दस दिन तक मनाया जाता है।

19/08/2020

'पैड वुमन ऑफ राजस्थान', 7 साल में एक लाख से अधिक सेनेटरी पैड किए वितरित

पूरे विश्व में 28 मई को मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। देश-विदेश में इसी महीने सैकड़ों चर्चाएं और संगोष्ठियां आयोजित की जाती हैं, जहां महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर बात होती है। फिर भी कई ऐसे मुद्दे हैं जो आज भी महिलाओं से कोसो दूर हैं या यो कहें कि वो आज भी अनसुने, अनकहे व पूरी तरह से नजरअंदाज हैं।

25/05/2020

घट स्थापना के साथ शारदीय नवरात्र प्रारंभ, किसी तिथि का क्षय नहीं होने से इस बार नौ दिन के नवरात्र

शारदीय नवरात्र का प्रारम्भ हो गया है। इस बार नौ दिन के नवरात्र हैं। 29 सितंबर से प्रारम्भ होकर 7 अक्टूबर तक यह चलेंगे। 8 अक्टूबर को विजय दशमी है। इस दिन देवी प्रतिमाओं का विसर्जन होगा।

29/09/2019