Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 11th of May 2021
 
खास खबरें

यह भी पढ़ें:

छात्रों के लिए दुनिया का सर्वश्रेष्ठ शहर बना लंदन

वैश्विक शिक्षा कंसल्टेंसी क्यूएस क्वॉक्यूरेली सायमंडस ने नई वैश्विक रैंकिंग सूची जारी की है। इस रैंकिंग में लंदन को छात्रों के लिए लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ शहर का खिताब मिला है।

01/08/2019

मॉन्यूमेंट्स के ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था, अब रेलवे की तर्ज पर फोन पर आएगा ई-टिकट का मैसेज

प्रदेश में पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीन आने वाले मॉन्यूमेंट्स के ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था कर दी गई है। अब पर्यटक कहीं से भी और कभी भी मॉन्यूमेंट्स के टिकट ऑनलाइन खरीद सकते हैं। अब रेलवे की तर्ज पर पर्यटकों के मोबाइल नम्बर पर भी मॉन्यूमेंट्स की ई-टिकट की जानकारी का मैसेज आएगा।

09/10/2020

डीजीपी कपिल गर्ग ने खुद काम कर पूरी पुलिस को काम करना सिखाया

किसी भी प्रदेश की छवि उसकी पुलिस की कार्यशैली के आधार पर पहचानी जाती है। महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने राजस्थान पुलिस की कार्यशैली को सुधारकर आमजन में छवि को हमेशा चमकाने का प्रयास किया है।

03/06/2019

भारतीय रेल ने पुराने डिब्बों का किया रचनात्मक इस्तेमाल, मैसूर में खोले क्लास रूम

भारतीय रेल ने पुराने और बेकार पड़े डिब्बों का रचनात्मक तरीके से इस्तेमाल किया है। भारतीय रेल ने शिक्षा को बढ़ावा देने और स्कूल के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए रेलवे के पुराने डिब्बों को कचरा बनाने की बजाय उसमें नए क्लासरूम खोले हैं।

21/02/2020

अलविदा 2019 : आर्थिक संकट से उभरा जेडीए, चला विकास की डगर

जयपुर शहर के विकास की एक बड़ी कड़ी के रूप में स्थापित जयपुर विकास प्राधिकरण का यह वर्ष आर्थिक मामलों में संकट ग्रस्त ही रहा। वर्ष के शुरुआत में जहां कर्मचारियों के वेतन तक के भी लाले पड़ गए थे। अब धीरे धीरे विकास की राह पकड़ने के साथ ही जेडीए की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है।

16/12/2019

घट स्थापना के साथ चैत्र नवरात्र की शुरुआत, पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा

धर्म के अनुसार हर संप्रदाय का अपना अलग-अलग नववर्ष मनाया जाता है। हिंदू धर्म के अनुसार विक्रम संवत का शुभारंभ चैत्र मास की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा को होता है। इसी दिन से नवरात्र की शुरुआत होती है। आदि शक्ति की आराधना का पावन पर्व चैत्र नवरात्र इस वर्ष 25 मार्च (बुधवार) से शुरू होगा। इसे वासंतिक नवरात्र भी कहते हैं। इसी दिन हिन्दू नववर्ष यानी नवसंवत्सर 2077 का शुभारम्भ होगा।

24/03/2020

अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव में हैरिटेज वॉक ने मोह लिया सबका मन

अंतरराष्ट्रीय ऊंट उत्सव के दौरान हेरिटेज वॉक का आयोजन किया गया, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं देशी विदेशी पर्यटकों सहित मेहमानों की आदर, सत्कार एवं सद्भावना के साथ मीठी मनुहार ने सबका मन मोह लिया।

13/01/2020