Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
खास खबरें

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मैसूरु जहां आज भी सजता है 'राजदरबार', विजयादशमी पर निकलती है भव्य सवारी

आजादी के बाद भले ही देशभर की विभिन्न रियासतों का विलय हो गया हो, लेकिन कर्नाटक से करीब 150 किलोमीटर दूर स्थित मैसूरु शहर में आज भी भव्य ‘राजदरबार’ सजता है। बाकायदा, राजपरिवार का वंशज यानी राजा का स्वर्ण निर्मित राज सिंहासन पर बैठना, राजसी वस्त्र और गहने धारण करना।

30/09/2019

नई तकनीकों से संभव है ब्रेन ट्यूमर का इलाज

30 साल के हुलासमल और 50 साल की यशोदा को जब पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है तो मानों उनकी जिंदगी जैसे थम सी गई थी। जबकि नई तकनीकों से ब्रेन ट्यूमर का ईलाज संभव है और व्यक्ति जिंदगी पहले की तरह ही जी सकता है।

08/06/2019

अंबानी, अरुंधति और मेनका गुरुस्वामी प्रभावशाली लोगों में शामिल

टाइम मैगजीन ने दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में तीन भारतीयों को शुमार किया है। इनमें रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, भारत में एलजीबीटीयू (लेस्बियन, गे, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय के हक के लिए लड़ने वाली वकील अरुंधति काटजू और मेनका गुरुस्वामी शामिल हैं।

18/04/2019

अजब गजब: ऐसा देश जहां लोगों के पास घरों से ज्यादा हैं कारें, पत्नी की फोटो लगाते हैं दीवारों पर

दुनिया में तमाम ऐसे अमीर देश हैं, जहां घरों से ज्यादा लोगों के पास कारें हैं। ऐसे ही देशों में ब्रुनेई का नाम भी शामिल है। ज्यादातर अमीर देशों में लोग लग्जरी कारों के साथ अच्छे बंग्ले बनाना पसंद करते हैं। हालांकि ब्रुनेई इसके विपरीत है। यहां लोगों के पास घरों से ज्यादा कारें है। ब्रुनेई में घरों से ज्यादा कारों की संख्या है।

15/03/2021

ऑक्शन पॉलिसी में बदलाव किया है, जेडीए की आय बढ़ी है: आयुक्त टी रविकांत

जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त टी रविकांत ने कहा कि जेडीए में आने वाले हर व्यक्ति की समस्याओं का समाधान करना उनकी पहली प्राथमिकता है।

22/12/2019

राजा मानसिंह ने अफगानी कबायलियों पर दर्ज की थी जीत

दैनिक नवज्योति में सबसे अलग: जानिए इतिहास के पन्नों से

17/08/2021

अनोखा ब्याह: दूल्हा 75 तो दुल्हन 65 साल की, शादी में नाती-पोते बने बाराती

सिर पर सेहरा,आंखों में चमक, हमेशा के लिए हाथ थामे रहने के संकल्प के साथ दुल्हन पूरी सज-धज कर तैयार थी और नाचते-गाते बाराती बने नाती-पोते।

28/05/2019