Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
खास खबरें

सूरत में हीरा व्यापारी के घर विराजे 500 करोड़ के भगवान गणेश, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग

Tuesday, September 03, 2019 15:15 PM
डायमंड व्यापारी के घर स्थापित 500 करोड़ रूपए की भगवान गणेश की मूर्ति।

सूरत। देशभर में गणेश उत्सव की धूम है। सोमवार को गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रथम पूज्य भगवान गणेश की आराधना और पूजा के लिए भक्तों ने अलग-अलग तरह की मूर्तियों की स्थापना की। पूरे देश में लोग गली-मोहल्लों और घरो में अलग-अलग गणेश मूर्ति की स्थापना कर रहे हैं और हर गणेश पांडाल में भी अलग-अलग थीम देखने को मिल रहे है। हर कोई चाहता है कि उनके घर स्थापित भगवान गणेश की मूर्ति कुछ अलग हो। डायमंड सिटी कही जाने वाली नगरी सूरत में हीरा कारोबारी ने अपने घर में देश के सबसे महंगे गणपति की स्थापना की है, जो 500 करोड़ रुपए की है। इस मूर्ति को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं।

सूरत के कतारगांव इलाके में रहने वाले डायमंड व्यापारी राजूभाई पांडव का कहना है कि गणेश जी की प्रतिमा को विशेष रूप से तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि 2005 में जब वह रफ-डायमंड खरीद रहे थे, उसी दौरान एक गणेशजी के आकार का हीरा मिला। जिसकी खास बात यह थी कि इसमें नजर आ रही गणेश जी की आकृति में सूंड दाईं तरफ नजर आ रही थी जो कि गणेश जी की मूर्तियों में नहीं होती है। इस वजह से उन्होंने इस गणेश की मूर्ति की आकृति वाले डायमंड को खरीदने का मन बना लिया और निर्णय कर लिया की किसी भी तरह डायमंड के भगवान गणेश को घर लेकर आना है। उन्होंने बताया कि साल 2005 में 29 हजार में यह मूर्ति खरीदी थी, जिसके बाद से हर साल वह अपने घर में इसकी पूजा करते हैं।

डायमंड व्यापारी द्वारा 29 हजार रुपए में खरीदी गई गणेश की मूर्ति की कीमत अब 14 सालों बाद 500 करोड़ रुपए हो गई है। हालांकि वह इस बारे में बोलने से हिचकिचाते हैं, लेकिन यह जरूर कहते हैं कि यह दुनिया का दुर्लभ हीरा है।

 

यह भी पढ़ें:

महिलाओं को घूंघट से मिले आजादी, देशभर में चले अभियान: अशोक गहलोत

सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित शबद कीर्तन के कार्यक्रम में गुरुवाणी का अमृत बरसा। श्रद्धामय माहौल में सीएम अशोक गहलोत सहित पूरी संगत भाव विभोर हो उठी।

05/12/2019

नव वर्ष के स्वागत के लिए गूगल का खास डूडल, दिखाई 5 अलग-अलग रंगों की आतिशबाजी

नव वर्ष 2020 के आगमन में अब कुछ ही घंटे रह गए हैं और इसके स्वागत के लिए दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आतिशबाजियों वाला खास डूडल बनाया है।

31/12/2019

ताजमहल को पछाड़कर धारावी की झुग्गियां बनीं विदेशी सैलानियों की पहली पसंद

जब ट्रिपएडवाइजस ने टॉप 10 ट्रेवलर्स एक्सपीरियंस 2019 इन एशिया सूची में धारावी स्लम टूर को शामिल किया तो सबकों हैरानी हुई, क्योंकि इसने दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल तक को पीछे छोड़ दिया है।

04/07/2019

स्कूल में मिड डे मील बनाने वाली बबीता ने 'केबीसी' में जीते 1 करोड़

सोनी टीवी पर प्रसारित कौन बनेगा करोड़पति को इस सीजन का दूसरा करोड़पति मिल गया है। सोनी इंटरटेनमेंट टेलीविजन की ओर से सोशल मी‌डिया जारी प्रोमोज में दिखाया जा रहा है कि महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली बबीता एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब में सफल हो जाएंगी।

20/09/2019

अमेरिकी पत्रकार ने कहा था, 'मैंने जयपुर देख लिया है अब मैं मर सकता हूं'

अपने अनूठे नगर नियोजन और शिल्प सौष्ठव के लिए दुनियाभर में नामी इस शहर की ख्याति इसकी स्थापना के कुछ समय बाद ही होने लगी थी।

18/11/2019

पहली आदिवासी कमर्शियल पायलट बनी अनुप्रिया लाकड़ा, सीएम ने दी बधाई

माओवादी प्रभावित मल्कानगिरी की रहने वाली एक आदिवासी लड़की व्यावसायिक विमान उड़ाने वाली राज्य की पहली महिला बन गई है।

09/09/2019

दुनिया का पहला ऐसा संग्रहालय जहां लगेगा अक्षय कुमार का स्टेच्यू

नाहरगढ़ फोर्ट में इन दिनों पर्यटकों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है। वहीं जयपुर वैक्स म्यूजियम प्रशासन भी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कुछ ना कुछ नई एक्टिविटीज करता रहता है।

06/07/2019